DA Image

अगली फोटो

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस ने अमेरिकी कोर्ट से लिया शादी का लाइसेंस, जानें पूरी प्रोसेस

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
Nick-Jonas Priyanka-Chopra
बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा और अमेरिकी गायक निक जोनास को अमेरिका में शादी का लाइसेंस मिल गया है। दोनों इस दिसंबर में राजस्थान के मेहरानगढ़ किले में शादी के बंधन में बंधेंगे। कुछ दिन पहले प्रियंका ने निक के साथ मेहरानगढ़ किले का जायजा लिया था। पहले माना जा रहा था कि वे इटली में शादी करेंगे, लेकिन बाद में प्रियंका ने अपने ही देश में मेहरानगढ़ किले (जोधपुर) को चुना।
priyanka chopra, nick jonas,
वेबसाइट ‘द ब्लास्ट डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले सप्ताह दोनों अमेरिका के ब्रेवरी हिल्स कोर्ट हाउस गए थे। वहां उन्होंने लाइसेंस के लिए जरूरी दस्तावेजों की प्रक्रिया पूरी की। रिपोर्ट के मुताबिक दोनों शादी का लाइसेंस दिसंबर में भारत लाने की सोच रहे हैं। दिसंबर में शादी के बाद इस लाइसेंस को वह अमेरिका में पेश करेंगे। इसके बाद दोनों देशों में उनकी शादी के वैध माना जाएगा।
 Priyanka Chopra and Nick Jonas
जानें क्या हैं नियम... अमेरिका के सभी नागरिकों को शादी के पहले लाइसेंस हासिल करना जरूरी होता है, उसके बाद ही शादी मान्य होती है। नवयुगल शादी के रीति-रिवाज, स्थान स्वयं तय कर सकते हैं। उन्हें अधिकृत कार्यालय को दस्तावेजों समेत दिखाना जरूरी है कि उन्होंने शादी कर ली है।
priyanka chopra, nick   jonas,
इसलिए जरूरी है लाइसेंस... जब कोई अमेरिकी नागरिक अन्य देश के नागरिक से विवाह करता है, तो उसे शादी का लाइसेंस हासिल करना जरूरी है। शादी के बाद उसे कार्यालय में जाकर बताना होता है कि उसने किस देश के नागरिक से शादी की है।
priyanka chopra hugh jackman
हर नागरिक का पूरा रिकॉर्ड अमेरिका में हर नागरिक का रिकॉर्ड होता है। जन्म लेने से मरने वाले तक का। यही वजह है कि शादी के लिए लाइसेंस में नवदंपति का उल्लेख करना जरूरी है।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:priyanka-chopra-nick-jonas-got-their-marriage-license-from-us-court-know the process