हिंदी न्यूज़ फोटो मनोरंजनआमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन

आमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन

आमिर खान करीब 4 साल बाद पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। आमिर बहुत चुनिंदा फिल्में ही करते हैं। ऐसे में उनके हर प्रोजेक्ट से काफी...

Shrilata
Sat, 06 Aug 2022 06:29 PM
आमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन1/7

पूरा पढ़ेंआमिर खान करीब 4 साल बाद पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। आमिर बहुत चुनिंदा फिल्में ही करते हैं। ऐसे में उनके हर प्रोजेक्ट से काफी उम्मीदें होती हैं। मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले आमिर खान अपनी फिल्मों में हर छोटी सी छोटी बात का ध्यान रखते हैं। उनके हिट फिल्मों की लिस्ट में हॉलीवुड के कई रीमेक भी हैं। आइए एक नजर डालते हैं।

आमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन2/7

पूरा पढ़ेंआमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा‘ 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ‘लाल सिंह चड्ढा‘ हॉलीवुड फिल्म ‘फॉरेस्ट गंप‘ का अडॉप्शन है। फिल्म के लिए आमिर ने अपने लुक से लेकर चाल-ढाल में बदलाव किया है। उनकी इस फिल्म का फैन्स लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं।

आमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन3/7

पूरा पढ़ेंआमिर खान की ‘गजिनी‘ को दर्शकों के साथ समीक्षकों ने काफी सराहा। ‘गजिनी‘ मूलरूप से क्रिस्टोफर नोलन की फिल्म ‘मोमेंटो‘ की रीमेक है। आमिर की फिल्म 2008 की सबसे ज्यादा कमाई वाली फिल्म है। यही नहीं यह पहली बॉलीवुड फिल्म है जिसने सबसे पहले 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया।

संबंधित फोटो गैलरी

आमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन4/7

पूरा पढ़ेंमल्टीस्टारर फिल्म ‘धूम 3‘ में आमिर खान के साथ अभिषेक बच्चन, कटरीना कैफ और उदय चोपड़ा थे। यह फिल्म कथित तौर पर क्रिस्टोफर नोलन की 2006 में आई ‘द प्रेस्टीज‘ से प्रेरित थी। फिल्म ने घरेलू बाजार में करीब 350 करोड़ का कलेक्शन किया था।

आमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन5/7

पूरा पढ़ेंमहेश भट्ट के निर्देशन में बनी फिल्म ‘हम हैं राही प्यार के‘ में आमिर खान के साथ जूही चावला लीड रोल में थी। यह हॉलीवुड फिल्म ‘हाउस बोट‘ की रीमेक है। ‘हम हैं राही प्यार के‘ 1993 में आई थी। यह उस वक्त की हिट में से एक है। फिल्म ने 9.7 करोड़ कमाए थे।

आमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन6/7

पूरा पढ़ेंआमिर खान और रानी मुखर्जी की ‘गुलाम‘ फिल्म ‘कब्जा‘ की रीमेक बताई जाती है जो कि मूलत हॉलीवुड फिल्म ‘ऑन द वाटरफ्रंट‘ की रीमेक है। ‘गुलाम‘ के गाने हिट रहे थे और फिल्म लोगों को पसंद आई। ‘गुलाम‘ ने करीब 25 करोड़ का कलेक्शन किया था।

आमिर खान की ये फिल्में भी हैं हॉलीवुड की रीमेक, जानें बॉक्स ऑफिस पर कितना था कलेक्शन7/7

पूरा पढ़ेंहॉलीवुड फिल्म ‘एन अफेयर टू रिमेंबर‘ की रीमेक आमिर की ‘मन‘ है। उनके अपोजिट फिल्म में मनीषा कोइराला थीं। फिल्म ने 35 करोड़ कमाए थे और यह बॉक्स ऑफिस पर फेल रही थी।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

7

सरेआम करण जौहर की धज्जियां उड़ा चुके हैं ये सेलेब्स, देखें लिस्ट

8