DA Image

अगली फोटो

Kangana Ranaut Birthday: कंगना की फिल्म ‘क्वीन’ ने बदला बॉलीवुड का ट्रेंड

लाइव हिंदुस्तान टीम , नई दिल्ली
’क्वीन’ फिल्म ने न सिर्फ कंगना रनौत को हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में स्थापित किया बल्कि महिला प्रधान फिल्मों के ट्रेंड को भी शुरू किया। ये फिल्म 12 करोड़ में बनी लेकिन 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई की। कंगना के 32वें बर्थडे पर जानते हैं कैसे क्वीन ने अन्य लोगों को ऐसी फिल्में बनाने की प्रेरणा दी।
वुमन एम्पावरमेंट की थीम पर बनी फिल्म लिपस्टिक अंडर माय बुर्का छोटे शहर की महिलाओं की कहानी बताती है। बुर्का सिलने वाले एक दर्जी की बुर्कानशीं बेटी जो मॉल से लिपस्टिक चुराकर सोचती है कि उसने अपने हिस्से की खुशियां चुरा ली हैं। वह समाज के नियमों से अपने तरीके से ही लड़ रही हैं। इस फिल्म को प्रमोट करने का काम एकता कपूर ने किया।
एनएच10 (NH10) - एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा अभिनीत फिल्म ‘एनएच 10’ के जरिए उन्होंने फिल्म निर्माण के क्षेत्र में कदम रखा। इस फिल्म में वह लीड रोल में हैं। इस फिल्म के सफल होने के बाद उन्होंने फिल्लौरी और परी जैसी फिल्में भी बनाई।
नीरजा - नीरजा के लिए एक्ट्रेस सोनम कपूर को नेशनल अवार्ड मिला। उन्होंने फिल्म में फ्लाइट अटेंडेंट नीरजा भनोट का रोल प्ले किया। इसके बाद उनकी वीरे दी वेडिंग आई जो सफल रही।
पीकू - दीपिका पादुकोण पीकू का चेहरा थी लेकिन इससे फिल्म की राइटर जुही चतुर्वेदी को फायदा हुआ। इससे पहले उन्होंने विकी डोनर लिखी थी। वह फिल्म अक्टूबर की कहानी भी लिख चुकी हैं।
पिंक - फिल्म पिंक हर महिला-पुरुष के लिए जरूरी है। हर समाज के लिए जरूरी है। खासतौर से उनके लिए जो बलात्कार और छोड़खानी की घटनाओं के लिए महिलाओं के कपड़ों और उनकी उन्कुक्तता को जिम्मेदार ठहराते हैं। अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू का कोर्ट ड्रामा दर्शकों को हिलाने वाला था।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Kangna Ranaut Birthday special kangna movie queen changed Bollywood trend