Hindi News फोटो मनोरंजनHappy Birthday सलमान खान

Happy Birthday सलमान खान

Happy Birthday सलमान खान

Vikas
Happy Birthday सलमान खान1/14

happy birthday salman khan

बॉलीवुड में सलमान खान का नाम उन गिने-चुने अभिनेताओं में शुमार किया जाता है, जिन्होंने ढ़ाई दशक से अपने दमदार अभिनय से दर्शकों के दिलों में एक ख़ास जगह बनाए हुए हैं। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान2/14

happy birthday salman khan

सलमान खान को फिल्म इंडस्ट्री में आये 3 दशक हो गये हैं, लेकिन इसके बाद भी वह हर फिल्म से अभिनय के नये शिखर को छूते जा रहे है और काम के प्रति उनका समर्पण बरकरार है। 27 दिसंबर 1965 में मुंबई में जन्में सलमान खान का मूल नाम अब्दुल राशिद सलीम है। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान3/14

happy birthday salman khan

सलमान खान के पिता सलीम खान फिल्म इंडस्ट्री के जानेमाने पटकथा लेखक और डॉयलाग राइटर है। घर में फिल्मी माहौल रहने के कारण सलमान खान की रूचि भी फिल्मों की ओर हो गयी और वह अभिनेता बनने का ख्वाब देखने लगे। (Photo-Instagram)

संबंधित फोटो गैलरी

Happy Birthday सलमान खान4/14

happy birthday salman khan

सलमान खान ने अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1988 में प्रदर्शित फिल्म 'बीबी हो तो ऐसी' से की। इस फिल्म में सलमान खान ने छोटी सी भूमिका निभायी थी। वर्ष 1989 में सलमान खान को राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी फिल्म 'मैंने प्यार किया' में काम करने का अवसर मिला। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान5/14

happy birthday salman khan

वर्ष 1991 में प्रदर्शित फिल्म 'सनम बेवफा' सलमान खान के करियर की अहम फिल्मों में शुमार की जाती है। इसी वर्ष सलमान खान की फिल्म 'साजन' प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित के साथ सलमान की जोड़ी काफी पसंद की गयी। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान6/14

happy birthday salman khan

वर्ष 1994 में राजकुमार संतोषी निर्देशित फिल्म अंदाज अपना अपना में सलमान खान के अभिनय का नया रंग देखने को मिला। इस फिल्म के पहले उनके बारे में यह बात की जाती थी कि वह केवल रूमानी भूमिका ही निभा सकते हैं लेकिन सलमान ने आमिर खान के साथ मिलकर अपने हास्य अभिनय से दर्शको को मंत्रमुग्ध कर दिया। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान7/14

happy birthday salman khan

वर्ष 1994 में ही सलमान खान को एकबार फिर से राजश्री प्रोडक्शन के बैनर तले बनी पिल्म ..हम आपके हैं कौन ..में काम करने का अवसर मिला। पारिवारिक पृष्ठभूमि पर बनी इस फिल्म में उनकी जोड़ी माधुरी दीक्षित के साथ एक बार फिर से काफी पसंद की गयी। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान8/14

happy birthday salman khan

वर्ष 1999 में प्रदर्शित फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' सलमान खान के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। संजय लीला भंसाली के निदेर्शन में बनी इस फिल्म में सलमान खान की जोड़ी ऐश्वर्या राय के साथ काफी पसंद की गयी। अजय देवगन जैसे संजीदा अभिनेता की उपस्थिती में भी सलमान के अभिनय को दर्शकों ने जमकर सराहा। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान9/14

happy birthday salman khan

वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म 'तेरे नाम' सलमान सलमान खान के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। इस फिल्म में सलमान खान ने रोमांटिक अभिनय करने के साथ हीं भावपूर्ण अभिनय कर दर्शकों को भावविभोर कर दिया। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान10/14

happy birthday salman khan

वर्ष 2008 में प्रदर्शित फिल्म 'वांटेड' सलमान खान के करियर के लिये अभूतपूर्व परिवर्तन लेकर आया। प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान ने माचोहीरो की भूमिका निभायी। सलमान के इस अंदाज को दर्शकों ने सर आंखो पर लिया। 'वांटेड' टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान11/14

happy birthday salman khan

वर्ष 2010 में सलमान खान ने अपने भाई अरबाज खान की फिल्म 'दबंग' में काम किया। अभिनव कश्यप के निर्देशन में बनी इस फिल्म में सलमान खान ने एक बार फिर से अपनी माचोमैन की छवि को दर्शकों के बीच पेश किया। फिल्म ने टिकट खिड़की पर 100 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान12/14

happy birthday salman khan

वर्ष 2011 एक बार फिर से सलमान खान के करियर के लिये उपलब्धियों भरा साल साबित हुआ। इस वर्ष सलमान खान की 'रेडी' और 'बॉडीगार्ड' जैसी फिल्मों ने टिकट खिड़की पर 150 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई की। वर्ष 2012 में सलमान खान की 'एक था टाइगर' और 'दबंग 2' जैसी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान13/14

happy birthday salman khan

सलमान की वर्ष 2015 में 'बजरंगी भाईजान' और 'प्रेम रतन धन पायो' जैसी सुपरहिट फिल्में प्रदर्शित हुयी है। 'बजरंगी भाईजान' सलमान खान के करियर की अब तक की सर्वाधिक कमाई करने वाली फिल्म है। 'बजरंगी भाईजान' ने 320 करोड़ रुपये की कमाई की। (Photo-Instagram)

Happy Birthday सलमान खान14/14

happy birthday salman khan

सलमान की फिल्म 'सुल्तान' वर्ष 2016 में प्रदर्शित हुयी और इसने 300 करोड़ रुपये की कमाई की। वर्ष 2017 में सलमान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' और 'टाइगर जिंदा है' प्रदर्शित हुयी। 'टाइगर जिंदा है' ने बॉक्स ऑफिस पर 339 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की। (Photo-Instagram)

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

7

उर्वशी रौतेला ने रेड मिनी बॉडीकॉन ड्रेस में बढ़ाई फैंस की हार्ट बीट

7

बैकलेस ड्रेस में तृप्ति डिमरी ने दिए सिजलिंग पोज, देखें हॉट अंदाज

8

PHOTOS: सेल्फी क्वीन बनी अवनीत कौर, कार के अंदर दिए जमकर पोज

7

गॉर्जियस मौनी रॉय के देसी लुक पर मर मिटे फैंस, देखें जरा संभलकर

7

समर लुक में सारा ने खींचा फैंस का ध्यान, फोटोज में देखें किलर अंदाज

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

Happy Birthday सलमान खान

अगली गैलरीज