Hindi News फोटो मनोरंजनHappy Birthday हेमा मालिनी

Happy Birthday हेमा मालिनी

Happy Birthday हेमा मालिनी

Vikas
Happy Birthday हेमा मालिनी1/9

happy birthday hema malini

बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री हेमा मालिनी ने लगभग 5 दशक के करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया लेकिन करियर के शुरआती दौर में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था और वह दिन भी देखना पड़ा था जब एक निर्माता-निर्देशक ने उन्हें यहां तक कह दिया था कि उनमें स्टार अपील नहीं है। (Photo-Instagram)

Happy Birthday हेमा मालिनी2/9

happy birthday hema malini

'ड्रीमगर्ल' हेमा मालिनी ने जब फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा ही था तब एक तमिल निर्देशक श्रीधर ने उन्हें अपनी फिल्म में काम देने से यह कहते हुए इंकार कर दिया कि उनमें स्टार अपील नहीं है। बाद में 70 के दशक में इसी निर्माता-निर्देशक ने उनकी लोकप्रियता को भुनाने के लिए उन्हें लेकर 1973 में गहरी चाल फिल्म का निर्माण किया। (Photo-Instagram)

Happy Birthday हेमा मालिनी3/9

happy birthday hema malini

हेमा मालिनी का जन्म 16 अक्टूबर 1948 को तमिलनाडु के आमानकुंडी में हुआ था। उनकी मां जया चक्रवर्ती फिल्म निर्माता थीं। घर में फिल्मी माहौल होने से हेमा मालिनी का झुकाव भी फिल्मों की ओर हो गया। उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा चेन्नई से पूरी की। (Photo-Instagram)

संबंधित फोटो गैलरी

Happy Birthday हेमा मालिनी4/9

happy birthday hema malini

वर्ष 1961 में हेमा मालिनी को एक लघु नाटक पांडव वनवासम में बतौर नर्तकी काम करने का अवसर मिला। वर्ष 1968 में हेमा मालिनी को सर्वप्रथम राजकपूर के साथ सपनों का सौदागर में काम करने का मौका मिला। फिल्म के प्रचार के दौरान हेमा मालिनी को ड्रीम गर्ल के रूप में प्रचारित किया गया। (Photo-Instagram)

Happy Birthday हेमा मालिनी5/9

happy birthday hema malini

हेमा मालिनी को पहली सफलता वर्ष 1970 में प्रदर्शित फिल्म जॉनी मेरा नाम से हासिल हुयी। इसमें उनके साथ अभिनेता देवानंद मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में हेमा और देवानंद की जोड़ी को दर्शकों ने सिर आंखों पर लिया और फिल्म सुपरहिट रही। (Photo-Instagram)

Happy Birthday हेमा मालिनी6/9

happy birthday hema malini

वर्ष 1972 में हेमा मालिनी को रमेश सिप्पी की ही फिल्म ..सीता और गीता ..में काम करने का अवसर मिला जो उनके सिने करियर के लिये मील का पत्थर साबित हुयी। इस फिल्म की सफलता के बाद वह शोहरत की बुंलदियों पर जा पहुंचीं। (Photo-Instagram)

Happy Birthday हेमा मालिनी7/9

happy birthday hema malini

सिल्वर स्क्रीन पर हेमा मालिनी की जोड़ी धर्मेन्द्र के साथ खूब जमी। यह फिल्मी जोड़ी सबसे पहले फिल्म ..शराफत.. से चर्चा में आई। वर्ष 1975 में प्रदर्शित फिल्म ..शोले.. में धर्मेन्द्र ने वीर और हेमा मालिनी ने बसंती की भूमिका में दर्शकों का भरपूर मनोंरजन किया। (Photo-Instagram)

Happy Birthday हेमा मालिनी8/9

happy birthday hema malini

70 के दशक में हेमा मालिनी पर आरोप लगने लगे कि वह केवल ग्लैमर वाले किरदार ही निभा सकती है लेकिन उन्होंने खुशबू (1975) किनारा (1977) और मीरा (1979) जैसी फिल्मों में संजीदा किरदार निभाकर अपने आलोचकों का मुंह हमेशा के लिये बंद कर दिया। इस दौरान हेमा मालिनी के सौंदर्य और अभिनय का जलवा छाया हुआ था। (Photo-Instagram)

Happy Birthday हेमा मालिनी9/9

happy birthday hema malini

हेमा मालिनी ने अपने 5 दशक के सिने करयिर में लगभग 150 फिल्मों में काम किया। हेमा मालिनी मथुरा संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर संसद पहुंची है। (Photo-Instagram)

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

10

अक्षय-आलिया से प्रियंका तक, क्या आपको पता हैं इन सिलेब्स के निकनेम

7

साड़ी में मोनालिसा ने लगाए जमकर ठुमके, दिल थामकर देखें ये फोटोज

7

अवनीत कौर का सादगी भरा अंदाज देख फैंस बोले - आज चांद जमीन पर...

7

डिनर नाइट पर पपराजी को देख सुहाना खान के चेहरे पर आई स्माइल

7

बॉस लेडी लुक में प्रियंका चोपड़ा ने बढ़ाई फैंस की हार्ट बीट,देखें Pics

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

Happy Birthday हेमा मालिनी

अगली गैलरीज