Hindi News फोटो मनोरंजनPHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स

20 जून को मुंबई में हुए फेमिना मिस इंडिया 2018 कॉन्टेस्ट में 29 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए तमिलनाडु की अनुकृति वास ने बाजी मार ली और मिस इंडिया का ताज अपने नाम...

Nisha
PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स1/8

Miss India winner

20 जून को मुंबई में हुए फेमिना मिस इंडिया 2018 कॉन्टेस्ट में 29 प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए तमिलनाडु की अनुकृति वास ने बाजी मार ली और मिस इंडिया का ताज अपने नाम कर लिया। ऐसे में उन ब्यूटी क्वीन्स की यादें ताजा होना लाजिमी हैं। जिन्होंने दुनियाभर में अपनी खूबसूरती का परचम लहराया है।

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स2/8

Miss India winner

ऐश्वर्या राय को मिस वर्ल्ड का ताज 1994 की मिस वर्ल्ड जमैका की रहने वाली लीसा हन्ना ने पहनाया था। मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम करने वाली ऐश्वर्या दूसरी इंडियन मॉडल हैं। ऐश्वर्या राय बच्चन को 2014 के मिस वर्ल्ड पीजेंट के दौरान सबसे सक्सेसफुल मिस वर्ल्ड का सम्मान दिया गया था। दिसंबर 2014 में हुई इस प्रतियोगिता में उन्हें बतौर चीफ गेस्ट बुलाया गया था।

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स3/8

Miss India winner

ऐश्वर्या के बाद प्रियंका चोपड़ा ही दूसरी सबसे सक्सेसफुल मिस वर्ल्ड है जो अब इंटरनेशनल सेलेब भी बन चुकी हैं। प्रियंका ने साल 2000 में मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया था। मिस वर्ल्ड बनने के बाद उन्होंने फिल्म 'द हीरो' बॉलीवुड में एंट्री की थी और एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में देकर वह बी-टाउन की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस बनीं. बॉलीवुड के बाद अब हॉलीवुड में वह अपना जलवा दिखा रही हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स4/8

Miss India winner

पिछले साल चीन में मिस वर्ल्ड का ताज पहनने वाली हरियाणा की मानुषी छिल्लर फिलहाल अपने मिस वर्ल्ड के कॉन्ट्रैक्ट को पूरा करने में बिजी हैं। इसके बाद वो भी मिस वर्ल्ड रह चुकीं ऐश्वर्या राय और प्रियंका चोपड़ा की तरह बॉलीवुड में एंट्री कर सकती हैं।

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स5/8

Miss India winner

ऐश्वर्या राय को हराकर मिस इंडिया का खिताब जीतने वाली सुष्मिता सेन ने साल 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। हालांकि, वो फिल्मों में तो ज्यादा सफल नहीं हुई, लेकिन अपने सोशल कॉज की वजह से हमेशा चर्चा में रहीं। 42 की उम्र में भी वो पहले की ही तरह फिट हैं और अपने ब्वॉयफ्रेंड्स की लिस्ट की वजह से चर्चा में रहती हैं।

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स6/8

Miss India winner

लारा दत्ता का नाम भी सक्सेसफुल मिस इंडिया की लिस्ट में शामिल है। लारा ने साल 2000 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था। फिल्मों में खास सफल न होने के बाद लारा ने अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी खोली और अब वो बतौर प्रोड्यूसर एक्टिव हैं।

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स7/8

Miss India winner

हैदराबाद की रहने वाली दिया मिर्जा ने मिस इंडिया बनने के बाद 2 दिसंबर, साल 2000 में फिलीपींस के मनीला में मिस इंडिया एशिया पैसेफिक का खिताब जीता। इसी इवेंट में उन्हें दो और टाइटल मिले। "मिस ब्यूटीफुल स्माइल" और "द सोनी व्यूअर्स च्वॉइस अवॉर्ड"। ब्यूटी टाइटल जीतने के बाद दिया ने बॉलीवुड में भी किस्मत आजमाई। लेकिन वो ज्यादा सक्सेसफुल नहीं हो पाई। हालांकि, वो अब भी फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिव हैं और जल्द ही संजय दत्त की रणबीर कपूर स्टारर बायोपिक 'संजू' में नजर आएंगी।

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स8/8

miss india

इन ब्यूटी क्वीन्स के अलावा भी इस लिस्ट में दो और नाम शामिल हैं। डायना हेडन और युक्ता मुखी का। हालांकि, इनका करियर ज्यादा सफल नहीं रहा लेकिन इन्होंने भी इंटरनेशनल पीजेंट्स अपने नाम किए हैं। इनमें पहला नाम हैदराबाद की रहने वाली डायना हेडन का है जिन्होंने साल 1997 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया। तो दूसरा नाम युक्ता मुखी का है जिन्होंने साल 1999 में लंदन में 49वां मिस वर्ल्ड काम्पिटीशन जीता था. उन्होंने 93 देशों के कंटेस्टेंट को हराते हुए यह ताज अपने नाम किया था। हालांकि, वो अपने करियर से ज्यादा पति की घरेलू हिंसा की वजह से ज्यादा चर्चा में रही हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

7

कियारा आडवाणी ने थाई-हाई स्लिट ड्रेस में बढ़ाई फैंस की हार्ट बीट

7

फैशनिस्टा मलाइका का ये अंदाज कर देगा दीवाना, दिल थाम कर देखें फोटोज

7

PHOTOS: बीच पर निक और मालती संग प्रियंका ने एंजॉय किया क्वालिटी टाइम

7

शिल्पा ने फिर लगाया ग्लैमर का तड़का, पतली कमर देख क्रेजी हुए फैंस

7

अनन्या पांडे ने मिनी ड्रेस में दिए सिजलिंग पोज, आंखों से की ऐसी शरारत

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

PHOTOS: ऐश्वर्या से लेकर प्रियंका तक ये 8 MISS INDIA बनीं सक्सेसफुल ब्यूटी क्वीन्स

अगली गैलरीज