DA Image
30 मार्च, 2020|12:08|IST

अगली फोटो

एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल की इस बात पर खूब रोई थीं दीपिका पादुकोण,आप भी जानकर हो जाएंगे दुखी

फिल्म 'पद्मावत' के बाद दीपिका पादुकोण की अगली फिल्म को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं अ
1 / 10

फिल्म 'पद्मावत' के बाद दीपिका पादुकोण की अगली फिल्म को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं। वहीं अब खबर है कि दीपिका ने अपनी अगली फिल्म के लिए निर्देशक मेघना गुलजार के साथ हाथ मिलाया है, जो एसिड हमले की शिकार हुई एक लड़की की की कहानी पर आधारित होगी। इस बायोपिक फिल्म के जरिए दीपिका पादुकोण एक्‍टर के साथ प्रोड्यूसर भी बनने जा रही है।

आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण जिस एसिड अटैक सर्वाइवर का निभाने के लिए राजी हुई हैं वह लड़की अपने जी
2 / 10

आपको बता दें कि दीपिका पादुकोण जिस एसिड अटैक सर्वाइवर का निभाने के लिए राजी हुई हैं वह लड़की अपने जीवन में कितना कुछ सहा लेकिन कभी हार नहीं मानी। ये कहानी है दिल्ली की लक्ष्मी अग्रवाल की एक आम सी लड़की जो अपनी दिलेरी से खास बन गई। तो आइए जानें लक्ष्मी अग्रवाल के बारें में जिसे जानने के बाद दीपिका पादुकोण इस भूमिका को अदा करने के लिए तैयार हो गईं।

दिल्ली की रहने वाली लक्ष्मी अग्रवाल मध्यम परिवार से थीं।  वह दिल्ली के खान मार्केट में एक किताब की द
3 / 10

दिल्ली की रहने वाली लक्ष्मी मध्यम परिवार से थीं। वह दिल्ली के खान मार्केट में एक किताब की दुकान पर बतौर असिस्टेंट काम करती थीं। जिंदगी अच्छी थी, परिवार,दोस्त सभी पास थे लेकिन 22 अप्रैल 2005 का दिन था जिसने लक्ष्मी की जिंदगी बदल कर रख दी। महज15 साल की उम्र में लक्ष्मी को जिंदगी का सबसे बड़ा दर्द झेलना पड़ा जब एक लड़के ने उन पर एसिड फेंक दिया था।

लक्ष्मी ने अपने से दोगुने उम्र के एक व्यक्ति का प्रेम प्रस्ताव ठुकराया था और इसका बदला लेने के लिए उ
4 / 10

लक्ष्मी ने अपने से दोगुने उम्र के एक व्यक्ति का प्रेम प्रस्ताव ठुकराया था और इसका बदला लेने के लिए उसने लक्ष्मी के ऊपर तेजाब फेंक दिया। पूरा चेहरा बुरी तरह से झुलस चुका था, उन्हें तुरंत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया गया। कई सर्जरी करनी पड़ी। लेकिन जज्बे और हिम्मत ने नई राहें खोल दीं।

2014 में लक्ष्मी को मिशेल ओबामा के हाथों इंटरनेशनल विमेन ऑफ करेज अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। फिलहाल
5 / 10

2014 में लक्ष्मी को मिशेल ओबामा के हाथों इंटरनेशनल विमेन ऑफ करेज अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। फिलहाल वो अपने एनजीओ छांव फाउंडेशन के जरिए एसिड अटैक पीड़ित लड़कियों के लिए काम कर रही हैं। लक्ष्मी ने बताया कि फिल्म को लेकर वो लगातार डायरेक्टर मेघना गुलजार के संपर्क में हैं।

आपको बता दें कि 2006 में लक्ष्मी अग्रवाल द्वारा एक याचिका के बाद सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई 2013 में आदे
6 / 10

आपको बता दें कि 2006 में लक्ष्मी अग्रवाल द्वारा एक याचिका के बाद सुप्रीम कोर्ट ने जुलाई 2013 में आदेश पारित किया, जिसके तहत एसिड की बिक्री का नियमन हुआ, पीड़ितों की देखभाल और पुनर्वास के बाद मुआवजे, सरकार से सीमित मुआवजा, शैक्षिक संस्थानों में आरक्षण और नौकरियों का प्रावधान दिया गया।

आपको बता दें कि लंबे समय से दीपिका ने किसी भी फिल्म के लिए हां नही बोला था, लेकिन जब उनसे इस प्रोजेक
7 / 10

आपको बता दें कि लंबे समय से दीपिका ने किसी भी फिल्म के लिए हां नही बोला था, लेकिन जब उनसे इस प्रोजेक्ट के बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जब मैंने इसकी कहानी सुनी तो मैं अंदर तक हिल गई और मेरी आंखों से आंसू छलक गए।

इस कहानी ने उन्हें बहुत प्रभावित किया। यह सिर्फ हिंसा की नहीं, बल्कि साहस, जीत, संघर्ष की कहानी है औ
8 / 10

इस कहानी ने उन्हें बहुत प्रभावित किया। यह सिर्फ हिंसा की नहीं, बल्कि साहस, जीत, संघर्ष की कहानी है और फिर मैं इस फिल्म को करने के लिए तैयार हो गई। दीपिका ने बताया मुझे इस किरदार को निभाने में खुद पर गर्व महसूस हो रहा है। दीपिका ने कहा जब मैं लक्ष्मी के किरदार में कल्पना करने लगी तो मैं अंदर ही अंदर खूब रोई। लेकिन मुझे खुशी है कि इस फिल्म को साइन करने का मुझे मौका मिला।

आपको बता दें कि लक्ष्मी ने पर्सनल लाइफ में काफी बोल्ड फैसले लिए हैं। 2014 में उन्हें एसिड अटैक के लि
9 / 10

आपको बता दें कि लक्ष्मी ने पर्सनल लाइफ में काफी बोल्ड फैसले लिए हैं। 2014 में उन्हें एसिड अटैक के लिए अभियान चला रहे आलोक दीक्षित के साथ प्यार हुआ।

 इसके बाद दोनों ने शादी करने की बजाय लिव-इन में रहने का फैसला किया। इन दोनों की एक बच्ची भी है। लेकि
10 / 10

इसके बाद दोनों ने शादी करने की बजाय लिव-इन में रहने का फैसला किया। इन दोनों की एक बच्ची भी है। लेकिन तीन साल पहले दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया।

अगली गैलरी