Hindi Newsगैलरीमनोरंजनबॉलीवुड सितारों के ये भाई-बहन अपने सिब्लिंग्स की तरह नहीं कमा पाए नाम, हुए फ्लॉप

बॉलीवुड सितारों के ये भाई-बहन अपने सिब्लिंग्स की तरह नहीं कमा पाए नाम, हुए फ्लॉप

कौन हैं बॉलीवुड के वो सितारे जो फिल्म के दुनिया में अपने भाई-बहनों की तरह...

Harshita PandeyWed, 19 June 2024 02:56 PM
1/8

बॉलीवुड सितारे जिनके भाई-बहन नहीं हो पाए सफल -

बॉलीवुड में बहुत से सितारे हैं जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास पहचान बनाई हुई है। उनके भाई-बहनों ने भी फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत आजमाई, लेकिन वो शोहरत और फेम नहीं कमा पाए जो उनके सिब्लिंग्स ने कमाई। आइए जानते हैं उन सितारों और उनके भाई बहनों के नाम।

2/8

काजोल-तनीषा मुखर्जी -

बॉलीवुड में काजोल का नाम हर कोई जानता है। उन्होंने 90 के दशक में ही बॉलवुड में नेम और फेम पा लिया था। काजोल आज भी फिल्मी दुनिया में एक्टिव हैं, लेकिन उनकी बहन तनीषा मुखर्जी उस तरह का नाम और फेम नहीं कमा पाईं जो उनकी बहन ने कमाया। तनीषा बिग बॉस सीजन 7 में नजर आईं थीं।

3/8

शिल्पा शेट्टी-शमिता -

शिल्पा शेट्टी का नाम बॉलीवुड की बड़ी हिरोइनों में लिया जाता है। उनकी बहन शमिता भी कई फिल्मों में नजर आईं, लेकिन अपनी बहन जैसी सफलता नहीं कमा पाईं। शमिता खतरों के खिलाड़ी, बिग बॉस ओटीटी और बिग बॉस सीजन 15 में भी नजर आ चुकी हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

4/8

आमिर खान-फैजल -

मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर एक्टर आमिर खान की हर कोई तारीफ करता है। उनकी एक्टिंग का हर कोई कायल है। हालांकि, आमिर खान के भाई फैजल खान फिल्मी दुनिया में वो नाम और शोहरत नहीं कमा पाए जो आमिर खान ने कमाई। आमिर खान के भाई फैजल मौसम, क़यामत से कयामत तक, मदहोश और मेला जैसी फिल्मों में नजर आए थे।

5/8

यामी गौतम-सुरीली गौतम

यामी गौतम की सुंदरता से लेकर उनकी एक्टिंग तक के चर्चे होते हैं। वो आज फिल्म इंडस्ट्री में एक जानामाना चेहरा हैं। यामी गौतम की बहन सुरीली भी फिल्मी इंडस्ट्री में अपना करियर आजमा रही हैं। हालांकि, उन्हें अपनी बहन की तरह फेम नहीं मिला है। उन्होंने साल 2008 में टीवी सीरियल में मीत मिला दे रब्बा से अपने करियर की शुरुआत की थी।

6/8

सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान

बॉलीवुड के दबंग खान को देश और दुनिया में हर कोई जानता है। उन्हें बॉलीवुड में भाई जान के नाम से जाने जाते हैं। उनके भाई सोहेल खान और अरबाज खान भी एक्टिंग में अपना हाथ आजमा चुके हैं, लेकिन उन्हें वो फेम नहीं मिला जो सलमान खान को मिला।

7/8

मलाइका अरोड़ा-अमृता अरोड़ा

मलाइका अरोड़ा फिल्मी दुनिया का वो नाम हैं जो अक्सर सोशल मीडिया पर चर्चा में रहती हैं। उन्होंने फिल्मों में अपने डांस से अपनी पहचान बनाई। उनकी बहन मलाइका अरोड़ा ने भी फिल्मी दुनिया में नाम कमाने की कोशिश की, लेकिन उन्हें वो सफलता नहीं मिल पाई।

8/8

तब्बू-फराह नाज

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू ने सिर्फ हिंदी इंडस्ट्री में ही नहीं बल्कि रीजनल सिनेमा में भी खूब नाम कमाया है। आज भी वो एक्टिंग की दुनिया में एक्टिव हैं। उनकी बहन फराह नाज ने भी कई फिल्मों में काम किया। लेकिन आज जितना नाम तब्बू का है, उतना नाम उनकी बहन फराह नाज नहीं कमा पाईं।

संबंधित फोटो गैलरी