Hindi News फोटो मनोरंजन67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत

12 दिसंबर 1950 को बेंगलुरु में जन्में रजनीकांत का मूल नाम शिवाजी राव गायकवाड था।

Vikas
67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत1/8

birthday wishes to bollywood actor rajnikanth

बतौर बस कंडक्टर अपने करियर की शुरुआत कर दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक बनने वाले रजनीकांत को यह मुकाम पाने के लिये कड़ा संघर्ष करना पड़ा था।

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत2/8

birthday wishes to bollywood actor rajnikanth

12 दिसंबर 1950 को बेंगलुरु में जन्में रजनीकांत का मूल नाम शिवाजी राव गायकवाड था। वह बचपन के दिनों से ही फिल्म अभिनेता बनना चाहते थे। शुरुआती दौर में रजनीकांत ने बस कंडक्टर के रूप में काम किया। इस दौरान रजनीकांत ने रंगमंच पर कुछ नाटकों में अभिनय भी किया।

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत3/8

birthday wishes to bollywood actor rajnikanth

इसी दौरान तमिल फिल्मों के मशहूर निदेर्शक के बालचन्द्र ने एक नाटक में रजनीकांत के अभिनय से काफी प्रभावित हुये। वर्ष 1975 में के बालचंद्र के निर्देशन में बनी तमिल फिल्म अपूर्वा रागांगल से रजनीकांत से अपने सिने करियर की शुरुआत की। इस फिल्म में कमल हासन ने मुख्य भूमिका निभायी थी।

संबंधित फोटो गैलरी

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत4/8

birthday wishes to bollywood actor rajnikanth

वर्ष 1978 में प्रदर्शित तमिल फिल्म भैरवी में रजनीकांत को बतौर मुख्य अभिनेता के रूप में पहली बार काम करने का अवसर मिला। यह फिल्म टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। साथ हीं रजनीकांत भी सुपरस्टार बन गये। वर्ष 1980 में रजनीकांत की एक और सुपरहिट फिल्म बिल्ला प्रदर्शित हुयी। बिल्ला अमिताभ की सुपरहिट फिल्म डॉन की रीमेक थी।

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत5/8

birthday wishes to bollywood actor rajnikanth

वर्ष 1983 में प्रदर्शित फिल्म अंधा कानून के जरिये रजनीकांत ने बॉलीवुड में भी कदम रख दिया। इस फिल्म में रजनीकांत की भूमिका ग्रे शेड्स लिये हुये थी। दर्शकों को रजनीकांत का अंदाज काफी पसंद आया। अंधा कानून टिकट खिड़की पर सुपरहिट साबित हुयी। इसी दौरान रजनीकांत ने जॉन जनार्दन में तिहरी भूमिका निभायी हालांकि यह फिल्म टिकट खिड़की पर कोई करिश्मा नहीं दिखा सकी।

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत6/8

birthday wishes to bollywood actor rajnikanth

90 के दशक में रजनीकांत दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक बन गये। इस दौरान रजनीकांत ने जितनी भी फिल्मों में काम किया सभी ने टिकट खिड़की पर शानदार प्रदर्शन किया। वर्ष 2002 में रजनीकांत की महात्वाकांक्षी फिल्म बाबा प्रदर्शित हुयी हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गयी। बाबा का स्क्रीनप्ले रजनीकांत ने खुद तैयार किया था।

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत7/8

birthday wishes to bollywood actor rajnikanth

वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म चंद्रमुखी से रजनीकांत ने एक बार फिर से अपनी शानदार वापसी की। वर्ष 2007 में रजनीकांत की फिल्म शिवाजी द बॉस प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म ने टिकट खिड़की पर सफलता के नये कीर्तिमान स्थापित किये। शिवाजी द बॉस भारतीय सिनेमा के इतिहास की पहली फिल्म बनी जिसमें हॉलीवुड की रेजोल्यूशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया।

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत8/8

birthday wishes to bollywood actor rajnikanth

वर्ष 2010 में रजनीकांत की फिल्म रोबोट प्रदर्शित हुयी। इस फिल्म में रजनीकांत के अपोजिट ऐश्वर्या राय थी। रोबोट ने 255 करोड़ रूपये से अधिक की कमाई कर नया इतिहास रच दिया। रोबोट रजनीकांत की तमिल फिल्म इंथीरन का हिंदी वर्जन था। वर्ष 2014 में रजनीकांत की दो फिल्में कोचादाइयां और लिंगा प्रदर्शित हुयी हालांकि दोनों फिल्में टिकट खिड़की पर कोई खास कमाल नहीं दिखा सकी। रजनीकांत की आने वाली फिल्मों में रोबोट 2 प्रमुख है।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

10

अक्षय-आलिया से प्रियंका तक, क्या आपको पता हैं इन सिलेब्स के निकनेम

7

साड़ी में मोनालिसा ने लगाए जमकर ठुमके, दिल थामकर देखें ये फोटोज

7

अवनीत कौर का सादगी भरा अंदाज देख फैंस बोले - आज चांद जमीन पर...

7

डिनर नाइट पर पपराजी को देख सुहाना खान के चेहरे पर आई स्माइल

7

बॉस लेडी लुक में प्रियंका चोपड़ा ने बढ़ाई फैंस की हार्ट बीट,देखें Pics

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

67 के हुए सुपरस्टार रजनीकांत

अगली गैलरीज