Hindi News फोटो मनोरंजनHAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी

आज बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अरशद वारसी अपना जन्मदिन मना रहे हैं, अरशद का जन्म 19 अप्रैल 1968 को मुंबई में हुआ...

Vikas
HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी1/8

birthday wishes to bollywood actor arshad warsi

बॉलीवुड में अरशद वारसी का नाम एक ऐसे अभिनेता के तौर पर शुमार किया जाता है, जिन्होंने अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से लगभग 2 दशक से दर्शकों को अपना दीवाना बनाया हुआ है।

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी2/8

birthday wishes to bollywood actor arshad warsi

19 अप्रैल 1968 को मुंबई में जन्में अरशद वारसी बचपन के दिनों से ही फिल्मों में काम करना चाहते थे। शुरूआती दौर में अरशद वारसी ने महेश भट्ट के सहायक के तौर पर काम किया। वर्ष 1993 में प्रदर्शित फिल्म 'रूप की रानी चोरों का राजा' में अरशद वारसी ने बतौर नृत्य निर्देशक के तौर पर काम किया।

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी3/8

birthday wishes to bollywood actor arshad warsi

अरशद वारसी ने बतौर अभिनेता अपने करियर की शुरूआत वर्ष 1996 में प्रदर्शित अमिताभ बच्च्चन के बैनर एबीसीएल निर्मित फिल्म 'तेरे मेरे सपने' से की। फिल्म टिकट खिड़की पर हिट साबित हुयी। इस फिल्म के बाद अरशद वारसी ने बेताबी, हीरो हिंदुस्तानी, होगी प्यार की जीत, जानी दुश्मन एक अनोखी प्रेम कहानी जैसी कुछ फिल्मों में काम किया लेकिन इनमें से कोई भी फिल्म टिकट खिड़की पर सफल नहीं रही।

संबंधित फोटो गैलरी

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी4/8

birthday wishes to bollywood actor arshad warsi

वर्ष 2003 में प्रदर्शित फिल्म 'मुन्ना भाई एमबीबीएस' अरशद वारसी के करियर के लिये महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुयी। विधु विनोद चोपड़ा निर्मित इस फिल्म में अरशद वारसी ने सर्किट का किरदार निभाया था। इस फिल्म में अरशद वारसी ने संजय दत्त के साथ मिलकर अपने लाजवाब कॉमिक अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया।

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी5/8

birthday wishes to bollywood actor arshad warsi

'मुन्ना भाई एमबीबीएस' की सफलता के बाद अरशद वारसी को अच्छी फिल्मों के प्रस्ताव मिलने शुरू हो गये। इसके बाद अरशद वारसी ने हलचल, मैंने प्यार क्यूं किया जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर दिखाया। वर्ष 2005 में प्रदर्शित फिल्म 'शहर' में अपने संजीदा किरदार से अरशद वारसी ने लोगों का दिल जीत लिया, वहीं इसी वर्ष प्रदर्शित फिल्म 'सलाम नमस्ते' के लिये वह सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किये गये।

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी6/8

birthday wishes to bollywood actor arshad warsi

वर्ष 2006 में प्रदर्शित फिल्म 'लगे रहो मुन्ना भाई' अरशद वारसी के करियर की एक और सुपरहिट फिल्म साबित हुयी। यह फिल्म मुन्ना भाई एमबीबीएस की सीक्वल थी। इस फिल्म के जरिये अरशद वारसी ने एक बार फिर अपने किरदार सर्किट के जरिये दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया। इस फिल्म के लिये उन्हें कॉमिक अभिनय के लिये फिल्म फेयर पुरस्कार भी दिया गया।

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी7/8

birthday wishes to bollywood actor arshad warsi

वर्ष 2006 में ही अरशद वारसी की एक और कामयाब फिल्म 'गोलमाल' प्रदर्शित हुयी। रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में अरशद वारसी ने अपने निभाये कॉमिक किरदार से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया। इसके बाद गोलमाल के सीक्वल गोलमाल रिटर्न और गोलमाल 3 में भी अरशद वारसी ने दर्शकों को हंसा-हंसाकर लोटपोट कर दिया।

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी8/8

birthday wishes to bollywood actor arshad warsi

वर्ष 2010 में प्रदर्शित फिल्म 'इश्किया' अरशद वारसी के करियर की महत्वपूर्ण फिल्मों में शुमार की जाती है। इस फिल्म में अरशद वारसी ने नसीरुद्दीन शाह के साथ जोड़ी जमाकर दर्शकों को दिल जीत लिया। इस फिल्म के लिये अरशद वारसी को सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के फिल्म फेयर पुरस्कार के लिये नामांकित किया गया। साल 2013 में प्रदर्शित फिल्म 'जॉली एलएलबी' अरशद वारसी के करियर की एक और हिट फिल्म साबित हुयी। अरशद वारसी की आने वाली फिल्मों में 'भईयाजी सुपरहिट' प्रमुख है।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

10

अक्षय-आलिया से प्रियंका तक, क्या आपको पता हैं इन सिलेब्स के निकनेम

7

साड़ी में मोनालिसा ने लगाए जमकर ठुमके, दिल थामकर देखें ये फोटोज

7

अवनीत कौर का सादगी भरा अंदाज देख फैंस बोले - आज चांद जमीन पर...

7

डिनर नाइट पर पपराजी को देख सुहाना खान के चेहरे पर आई स्माइल

7

बॉस लेडी लुक में प्रियंका चोपड़ा ने बढ़ाई फैंस की हार्ट बीट,देखें Pics

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

HAPPY BIRTHDAY अरशद वारसी

अगली गैलरीज