Bala movie review - रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की मोस्ट अवटेड फिल्म 'बाला' 1 DA Image
23 नवंबर, 2019|2:41|IST

अगली फोटो

रिलीज हुई आयुष्मान खुराना की मोस्ट अवटेड फिल्म 'बाला'

लाइव हिन्दुस्तान
bala movie review
कानपुर जैसे जबर रंगबाजी वाले शहर का स्कूली छोरा बालमुकुंद (आयुष्मान खुराना) अपने लहराते बालों की बदौलत ‘हीरो’ कहलाता है। गुरूर इतना कि आए दिन कभी अपने बिन बालों वाले टीचर का कार्टून बनाता है तो कभी दबे रंग वाली किसी लड़की की खिल्ली उड़ाता है समय बीतता है मुकुंद के बड़े होते-होते सारा नजारा ही बदल जाता है। (Photo-youtube)
bala movie review
फिल्म के लगभग सभी किरदार इतनी खूबसूरती से गढ़े गए हैं कि ये आयुष्मान जैसे हीरो की लगभग हर तीसरे दृश्य में मौजूदगी के बावजूद अपनी अलग छाप छोड़ते हैं। चाहे वह बाला का नउवा (बाल काटने वाला) (अभिषेक बनर्जी) हो, उसके पिता (सौरभ शुक्ला) हों या अभिनेत्री भूमि पेडनेकर की मौसी की भूमिका निभाने वाली अदाकारा सीमा पाहवा। (Photo-youtube)
bala movie review
अभिनेत्रियों की बात करें, तो छोटे शहर की मॉडल परी मिश्रा के किरदार में यामी गौतम ने जबर काम किया है। लखनवी लहजे, गुमान और चालढाल को उन्होंने इस कुशलता से अपनाया है कि पूछिये ही मत। बचपन से अपने रंग की वजह से भेदभाव झेलती आ रही सशक्त वकील की भूमिका में भूमि ने भी अच्छा काम किया है। (Photo-youtube)
bala movie review
आयुष्मान का तो अब नाम बदल कर आयुष्मान ‘मिडास’ खुराना रख देना चहिए। उनकी मौजूदगी भर से ही फिल्म सोने का अंडा देने वाली मुर्गी बन जाती है। बिना बालों वाले बाला के किरदार को उन्होंने जितने विश्वसनीय तरीके से निभाया है, शायद ही कोई दूसरा निभा पाता। (Photo-youtube)
bala movie review
कनपुरिया लहजे को भी आयुष्मान ने बेहद काबिलीयत के साथ पकड़ा है। उनके भाई के किरदार में धीरेंद्र कुमार भी जमे हैं। अमर कौशिक का निर्देशन सधा हुआ है जिसमें निरेन भट्ट की कहानी पूरा साथ देती है। (Photo-youtube)
bala movie review
सिनेमेटोग्राफर अनुज राकेश धवन ने कानपुर-लखनऊ के लोकेशंस को एकदम सहज रूप में दिखाया है। आयुष्मान शादी के लिए लड़की देखने जे के मंदिर जाते हैं, जो कानपुर में इस रिवाज के लिए मशहूर धार्मिक स्थल है। (Photo-youtube)
bala movie review
फिल्म के गीत इसकी लय में गुंथे हुए नजर आते हैं। फिर चाहे वह आयुष्मान की शादी में बजने वाला गीत ‘टकीला’ हो या रूमानी रंग में रंगा ‘प्यार तो था’। (Photo-youtube)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bala movie review