Hindi News फोटो मनोरंजनअफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल

अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल

अमिताभ बच्चन ने अपनी अफगानिस्तान ट्रिप को किसी परीकथा जैसा मानते हैं। उन्होंने अपने पुराने पोस्ट में जो बताया वह जानकर आप...

Kajal Sharma
अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल1/8

khuda gawah

अफगानिस्तान में सत्ता तालिबान के हाथ जाने के बाद बॉलीवुड मेगास्टार अमिताभ बच्चन का एक पुराना पोस्ट वायरल हो रहा है। इस पोस्ट में उन्होंने अपनी अफगानिस्तान यात्रा को याद किया है। बिग बी ने इस पोस्ट में अफगानिस्तान की इस ट्रिप को जिंदगी के सबसे यादगार पल और परीकथा जैसा बताया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन के अपोजिट श्रीदेवी लीड रोल में थीं।

अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल2/8

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन की फिल्म खुदा गवाह की शूटिंग अफगानिस्तान में हुई थी। फिल्म में उनके साथ श्रीदेवी और डैनी भी थे। अमिताभ बच्चन अगस्त 2013 का एक पोस्ट वायरल है इसमें उन्होंने उस यात्रा की खूबसूरत यादें लिखी हैं।

अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल3/8

khuda gawah

बिग बी ने लिखा है, इसे मनोज देसाई ने प्रोड्यूस किया था और मेरा 6 दिन का गेस्ट अपीयरेंस होना था लेकिन उनकी जिद पर ये पूरे लंबे रोल में तब्दील हो गया। बहुत मुश्किल वक्त में अफगानिस्तान में जो शूटिंग हुई थी उसकी यादें मैंने हमेशा के लिए सहेज ली हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल4/8

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन ने लिखा है कि उस वक्त सत्ता नजीबुल्लाह अहमदजई को मिली थी। वह हिंदी सिनेमा के जबरदस्त फैन थे। वह मुझसे मिलना चाहते थे और हमें रॉयल ट्रीटमेंट दिया गया था। हमें मजार-ए-शरीफ में VVIP स्टेट गेस्ट के तौर पर ट्रीट किया गया था। बिग बी ने बताया कि उन्हें पूरा खूबसूरत देश एरोप्लेन में घुमाया गया और उनके साथ सुरक्षा के लिए सेना भी थी।

अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल5/8

khuda gawah

अमिताभ बच्चन ने लिखा है, वहां की लोकल जनता के आवभगत में दीवानगी दिखाई दी जिसमें परंपरा की गर्मजोशी थी। हमें होटल में रुकने की इजाजत नहीं थी... एक परिवार ने हमारे लिए घर खाली किया और वे छोटे घर में शिफ्ट हो गए। वहां सिक्योरिटी की समस्या थी बेशक वहां गलियों में टैंक और हथियारबंद सिपाही थे, आज भी ये मेरी जिंदगी की सबसे यादगार ट्रिप है।

अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल6/8

khuda gawah

आसमान से जो नजारा दिखा उसमें बैंगनी पहाड़ गुलाबी से लाल होते दिखे जिसकी वजह वहां उगा पोस्ता था। उस घाटी में जब चॉपर रुका तो वक्त थम सा गया था। हमें दूर किले जैसा कुछ दिखाई दिया। हमें वहां के सरदार गोद में उठाकर ले गए क्योंकि वहां मेहमानों के पैर जमीन पर न पड़ने देने की परंपरा थी।

अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल7/8

khuda gawah

किले से हमें मैदान में ले जाया गया जहां हमारे लिए बुजकशी टूर्नामेंट रखा गया था। रंगीन टेंट लगाए गए थे, ऐसा लग रहा था कि मैं आइवनहो लैंड में हूं। सरदारों ने दरख्वास्त की कि हम चारों (डैनी, बिल्लू, मुकुल) रात वहीं बिताएं। महल खाली कर दिया गया था। हम चारों वहां खाते और पीते रहे जैसे कि किसी अविश्वसनीय कहानी का हिस्सा हो। (Pic Credit: Twitter)

अफगानिस्तान में गोद में उठाकर किले तक ले जाए गए थे अमिताभ बच्चन, 'खुदा गवाह' शूट का पोस्ट वायरल8/8

amitabh bachchan

अमिताभ बच्चन ने बताया कि उन्हें तोहफों से लाद दिया गया था। भारत लौटने से पहले नजब ने हमें काबुल में राष्ट्रपति आवास पर बुलाया और 'ऑर्डर ऑफ अफगानिस्तान' से सजा दिया। उस शाम उनके चाचा ने भारतीय राग भी गया था। पता नहीं हमारे होस्ट कहां हैं, मैं अक्सर सोचता हूं कि आज वे कहां हैं। (Pic Credit: retrobollywood insta)

संबंधित फोटो गैलरी