हिंदी न्यूज़ फोटो मनोरंजन‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?

Sun, 23 Jan 2022 06:44 PM
‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?1/11

अल्लू अर्जुन स्टारर फिल्म ‘पुष्पा: द राइज’ ने बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। फिल्म ने केवल साउथ में ही नहीं बल्कि हिन्दी भाषी क्षेत्रों में भी जबरदस्त प्रदर्शन किया है। ‘पुष्पा’ के हिन्दी वर्जन को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर आए हुए एक हफ्ते से ज्यादा हो चुके हैं। दर्शक इसके ओटीटी रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आप में से बहुत से लोगों ने फिल्म देख ली होगी लेकिन ‘पुष्पा’ के कई सीन में जो गलतियां हुई हैं क्या आपने उसे नोटिस किया है? अगर नहीं तो चलिए आज ऐसे ही सीन के बारे में दिखाते हैं।

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?2/11

इस सीन में रात का वक्त दिखाया गया है। आस-पास की दुकानों की लाइट जल चुकी है। बगल में अल्लू अर्जुन खड़े हैं। इसी सीन में आगे तेज धूप निकली हुई होती है।

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?3/11

फिल्म के एक सीन में अल्लू अर्जुन अपनी जेब में पैसे रखते हैं जो बाहर निकला हुआ नजर आता है लेकिन कैमरा जब दूसरे एंगल से सीन दिखाता है तो उनके पैसे जेब के अंदर होते हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?4/11

अल्लू अर्जुन जीप जैसी गाड़ी पर लटके खड़े होते हैं। उनके आस-पास और दूसरे लोग भी हैं लेकिन इसी सीन में जब वह उतरते हैं तो बस से बाहर आते हैं।

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?5/11

एक सीन में ट्रक जंप लगाता हुआ दिख रहा है जबकि हैरानी की बात है कि नीचे समतल सड़क है। जंप लगाने की कोई जगह नहीं है।

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?6/11

पुष्पा के बचपन के सीन में एक साइकिल नजर आ रहा है और उसकी मां पकड़ने के लिए दौड़ रही है लेकिन अगले ही सीन में साइकिल वाला गायब हो जाता है।

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?7/11

अल्लू अर्जुन जब लकड़ी के एक ढेर से दूसरी पर छलांग लगाते हैं तो पहले वाला लकड़ी का ढेर गिरने लगता है। कैमरा एंगल बदलते ही वही लकड़ियां रस्सी से बंधी नजर आती हैं और पूरी तरह से सेट रहती हैं।

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?8/11

अल्लू अर्जुन को रस्सी से बांधकर पुलिस वाले लाठी-डंडों से मार रहे होते हैं और उनके शरीर पर मारने के निशान पड़ जाते हैं। अगर इस सीन को स्लो मोशन में देखें तो पता चलता है कि उनके पैरों पर डंडा छू भी नहीं रहा होता है।

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?9/11

यहां एक हजार के पुराने नोट नजर आ रहे हैं जिन्हें बैन कर दिया गया था। ध्यान से देखें तो हजार रुपये के पुराने नोट पर नीचे एक नंबर नजर आ रहा है जबकि असल में हजार के नोटों पर उस जगह कोई नंबर नहीं होता था।

‘पुष्पा’ के इन 10 सीन में दिखीं गलतियां, फिल्म देखते वक्त आप पकड़ पाए क्या?10/11

पुष्पा केवल एक बंदे को सिर से टक्कर मारता है जिसके बाद वह नीचे गिर जाता है। साथ ही उसके पास खड़ा आदमी भी गिर जाता है जबकि पुष्पा उसे मारता भी नहीं है।