DA Image

अगली फोटो

वर्ल्ड कप से पहले धौनी-कोहली ने की कसी कमर, टीम इंडिया ने बहाया पसीना

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
 bcci twitter
भारत टीम को आईसीसी विश्व कप-2019 के अपने पहले अभ्यास मैच में शनिवार को न्यूजीलैंड का सामना करना होगा। यह मैच केनिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा। इसके लिए विराट कोहली और महेंद्र सिंह धौनी ने मैदान पर जमकर पसीना बहाया। (BCCI/Twitter)
 bcci twitter
30 मई से विश्व कप की शुरुआत हो रही है उससे पहले हर टीम दो-दो अभ्यास मैच खेलेगी। भारत को अपना दूसरा अभ्यास मैच मंगलवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। टीम के सभी खिलाड़ियों ने नेट्स पर खूब प्रैक्टिस की। (BCCI/Twitter)
 bcci twitter
अभ्यास मैच दोनों टीमों के लिए अपनी तैयारियों को परखने का अच्छा मौका होगा। इससे पता चलेगा की टीमें कहां खड़ी हैं साथ ही मुख्य मैचों की शुरुआत से पहले अभ्यास मैच होने से टीमों को इंग्लैंड की परिस्थितियों में ढलने में भी मदद मिलेगी। (BCCI/Twitter)
 indian cricket team instagram
न्यूजीलैंड के खिलाफ अभ्यास मैच भारतीय बल्लेबाजों को अपने आप में लय में लाने का अच्छा मौका है। टीम के अधिकतर बल्लेबाज अपने देश में इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे थे जहां विकेट अमूमन बल्लेबाजों की मददगार होती हैं। (Indian Cricket Team/Instagram)
 indian cricket team instagram
अब स्थितियां अलग हैं और इंग्लैंड की पिचें भी बल्लेबाजों को परेशान करेगी। न्यूजीलैंड के पास ट्रेंट बोल्ट, टिम साउदी जैसे गेंदबाज हैं जिनमें गेंद को स्विंग कराने की काबिलियित है। इन दोनों के खिलाफ खेलने से भारतीय गेंदबाजों को मुख्य मैचों में जाने से पहले लय में आने का मौका मिलेगा। (Indian Cricket Team/Instagram)
 indian cricket team instagram
इस मैच में भारत नंबर-4 के बल्लेबाज को लेकर चली आ रही टेंशन का भी समाधान ढूंढने की कोशिश करेगा। कोच रवि शास्त्री पहले ही कह चुके हैं कि टीम के पास इस नंबर के लिए कई विकल्प हैं ऐसे में देखना होगा कि कौन इस जिम्मेदारी को संभालेगा। दो अभ्यास मैचों में नंबर-4 के लिए टीम प्रबंधन तैयार कर सकता है। (Indian Cricket Team/Instagram)
 indian cricket team instagram
वहीं, गेंदबाजों को भी विकटों के बारे में पता चलेगा कि यहां कहां गेंद डालना है और किस तरह मौसम की मदद लेनी है। भले ही इंग्लैंड की पिच भारत की ही तरह फ्लैट हो चुकी हैं, लेकिन वहां की हवा और आसमान में छाए बादल अचानक गेंदबाजों की मदद करते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ वो इन सभी कंडिशंस का अनुभव ले सकती है। (Indian Cricket Team/Instagram)
 indian cricket team instagram
भारतीय टीम पहले अभ्यास मैच में अपने टीम कॉम्बिनेशन को बना सकती है. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वो न्यूजीलैंड के खिलाफ खिलाड़ियों को परख सकती है। फिर ये तय कर सकती है कि वर्ल्ड कप के दौरान कौन से खिलाड़ी टीम के लिए ज्यादा कारगर साबित होंगे। (Indian Cricket Team/Instagram)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli and ms dhoni gets into his groove as Team India hits nets upon arrival in London ahead of ICC World Cup 2019