DA Image

अगली फोटो

VIRAT B'Day SPECIAL: ये हैं विराट कोहली की 5 बेस्ट ODI इनिंग्स

नई दिल्ली। लाइव हिन्दुस्तान
विराट कोहली आज अपना 30वां जन्मदिन मना रहे हैं। विराट का जन्म 5 नवंबर 1988 को दिल्ली में हुआ था। साल 2008 में अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में शुरू हुआ विराट कोहली का सफर 10 साल बाद ऐसे मुकाम पर पहुंच गया है, जहां उनकी गिनती विश्व के महानतम बल्लेबाजों में होने लगी है। विराट के जन्मदिन के अवसर पर हम आपको वनडे में उनकी 5 सर्वश्रेष्ठ पारियों के बारे में बता रहे हैं.... PHOTO CAPTION: (FROM BCCI ARCHIVE)
विराट कोहली ने 24 दिसंबर 2009 को श्रीलंका के खिलाफ कोलकाता के इडेन गार्डेंस में अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया था। यह शॉर्टर फॉर्मेट में उनकी यादगार पारियों में से एक मानी जाती है। भारत को इस मैच में जीत के लिए 216 रन बनाने थे। ऐसे में विराट कोहली ने गौतम गंभीर के साथ मिलकर भारत को यादगार जीत दिलाई। इस मैच में विराट ने 107 और गौतम गंभीर ने 150 रन बनाए थे। PHOTO CAPTION: (FROM BCCI ARCHIVE)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी विराट कोहली का बल्ला जमकर बोलता रहा है। 20 अक्टूबर 2010 को उन्होंने विशाखापत्तनम वनडे में टीम इंडिया की बेहद खराब शुरुआत के बाद शतकीय पारी खेलते हुए टीम के लिए जीत की राह तैयार की थी। उन्होंने इस मैच 121 गेंदों में 118 रन बनाए थे। PHOTO CAPTION: (FROM BCCI ARCHIVE)
विराट ने 28 फरवरी 2012 को श्रीलंका के खिलाफ होबार्ट में एक शतकीय पारी खेली थी जिसे उनके वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक माना जाता है। इस मैच में उन्होंने श्रीलंकाई गेंदबाजों की धुनाई करते हुए महज 86 गेंदों में नाबाद 133 रन बनाए थे। अपनी इस पारी में उन्होंने 16 चौके और 2 छक्के भी लगाए थे। PHOTO CAPTION: (FROM BCCI ARCHIVE)
विराट कोहली ने अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के विरुद्ध ही खेली है। बांग्लादेश में 18 मार्च 2012 को एशिया कप के दौरान राजधानी ढाका में विराट कोहली ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की जमकर धुनाई करते हुए 183 रनों की बेजोड़ पारी खेली थी। जिसमें उन्होंने 22 चौके और एक छक्का लगाया था। PHOTO CAPTION: (FROM BCCI ARCHIVE)
साल 2013 में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जयपुर में के सवाईमान सिंह क्रिकेट स्टेडियम में खेली गई नाबाद 100 रनों की पारी विराट कोहली की सर्वश्रेष्ठ पारियों में से एक है। इस पारी की खास बात यह है कि विराट ने विरेंद्र सहवाग के भारत की ओर से 62 गेंदों में सबसे तेज वनडे शतक लगाने के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए सिर्फ 52 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा कर लिया था। (AFP)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Virat Kohli 30th Birthday Special Know abouth the Top Five Best ODI Innings of Virat Kohli