DA Image

अगली फोटो

ICC ODI WC: 2023 के वर्ल्ड कप में शायद ही देखने को मिले ये 5 भारतीय चेहरे

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
ms-dhoni jpg
वनडे क्रिकेट में उम्र बहुत मायने रखती है। विश्व कप 2019 में बहुत से क्रिकेटर ऐसे थे, जिनकी उम्र 35 या उससे अधिक थी। आईसीसी विश्व कप चार साल बाद होता है। इस बात की पूरी संभावना है कि टीम इंडिया में से कुछ क्रिकेटर अगले विश्व कप 2023 में खेलते दिखाई नहीं देंगे। इस विश्व कप के बाद से ही महेंद्र सिंह धौनी के रिटायरमेंट को लेकर चर्चा है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान धौनी ने 2011 का विश्व कप जीतने के बाद कहा था, उन्हें नहीं पता कि वह 2015 का विश्व कप खेल पाएंगे या नहीं। 2015 के बाद वह 2019 का विश्व कप भी खेल चुके हैं। उनकी उम्र 38 साल है तो यह निश्चित है कि वह अगला विश्व कप नहीं खेलेंगे।
dinesh karthik  action images via reuters
दिनेश कार्तिक ने महेंद्र सिंह धौनी से भी पहले डेब्यू किया था। वह 2007 में टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला। कार्तिक ने अंततः विश्व कप 2019 में डेब्यू किया। ऋषभ पंत पंत और ईशान किशन जैसे विकेटकीपरों के उभरने के बाद इस बात की संभावना बहुत कम है कि वह 2023 विश्व कप में खेल पाएंगे। दिनेश कार्तिक की उम्र अभी 34 साल है तो चार बाद होने वाले विश्वकप में उनका खेलना नामुमकिन है। (Action Images via Reuters)
kedar jadhav
केदार जाधव ने अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर का आगाज काफी शानदार अंदाज में किया था। घरेलू क्रिकेट में उन्होंने खूब रन बनाए, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह कुछ खास नहीं कर पाए। वह 34 साल के हो चुके हैं, इसलिए इस बात की संभावना कम ही है कि वह अगले विश्व कप में टीम इंडिया का हिस्सा होंगे।
icc world cup 2019  shikhar dhawan ruled out of tournament for three weeks
शिखर धवन 2019 के विश्व कप में चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। बाएं हाथ का यह बल्लेबाज 33 साल का हो चुका है। 2023 के विश्व कप में उनकी उम्र 37 साल से ऊपर होगी। इसलिए इस बात की बहुत कम संभावना है कि वह इस टूर्नामेंट में खेलें। साथ ही वर्ल्ड कप 2019 में और फिलहाल उनका परफॉर्मेंस रहा है, उसे देखते हुए उनका टीम में लंबे वक्त तर बने रहना मुमकिन नहीं है। (Photo-Reuters)
rohit sharma jpg
रोहित शर्मा विश्व कप 2019 में शानदार फॉर्म में रहे। उन्होंने पांच शतक लगाए। वर्ल्ड कप में भारतीय उपकप्तान ने 9 मैचों में 648 रन बनाए और गोल्डन बैट जीता। उनकी उम्र 32 साल हो चुकी है। अगले विश्व कप में वह 36 साल के होंगे। जिस तरह युवा क्रिकेटर उभर रहे हैं, इस बात की संभावना नहीं दिखती कि वह अगला विश्व कप खेल पाएंगे।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:these 5 indian cricketers will not be able to be part of 2023 icc cricket world cup ms dhoni rohit sharma shikhar dhawan