DA Image

अगली फोटो

T20 वर्ल्ड कप 2020 से पहले तैयार किए जाएं IPL के ये 10 स्टार, मचा सकते हैं धमाल

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
krunal pandya
टीम इंडिया को अगले साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप 2020 खेलना है। ऐसे में आईपीएल के 10 स्टार युवा क्रिकेटरों को अगले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जाना चाहिए। मुंबई इंडियंस ने पिछले तीन सीजन में दो बार आईपीएल का खिताब जीता है और इसका कुछ श्रेय हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या को जाता है। खासतौर पर क्रुणाल ने अनेक अंतरराष्ट्रीय सितारों को अपने गेंदबाजी से हैरान किया है। क्रुणाल ने 55 आईपीएल मैचों में 7.1 की इकोनॉमी से 40 विकेट लिए हैं। वह टी-20 विश्व कप में अहम भूमिका निभा सकते हैं।
navdeep saini  photo  instagram
आईपीएल की स्टार क्रिकेटरों से सुसज्जित टीम है विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर। इसी टीम की तरफ से 26 वर्षीय नवदीप सैनी ने डेब्यू सीजन में 13 मैचों में 11 विकेट लिए थे। अपने शानदार परदर्शन की बदौलत ही नवदीप सैनी को विश्व कप में बैकअप गेंदबाज के रूप में शामिल किया गया था। 2020 के टी-20 विश्व कप में उन्हें मौका मिलना तय माना जा रहा है। वेस्टइंडीज दौरे के लिए भी नवदीप को टीम इंडिया में शामिल किया गया है।
ravindra-jadeja
विश्व कप के सेमीफाइनल में रवींद्र जडेजा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ी पारी खेलकर दिखाया कि उनमें बल्लेबाजी की भी कितनी संभावनाएं हैं। वह अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ अच्छे फील्डर भी हैं। टी-20 विश्व कप में वह भारत के ट्रंप कार्ड साबित हो सकते हैं।
ipl 2019  rajasthan royals beat kolkata knight riders by 3 wickets
राजस्थान फ्रैंचाइजी ने कुछ युवा प्रतिभाओं को मौका देकर भारतीय क्रिकेट में शानदार योगदान दिया। असम के 17 वर्षीय रियान पराग ऐसे ही ऑलराउंडर हैं। आईपीएल के सात मैचों में उन्होंने 160 रन बनाए। इसमें केकेआर के खिलाफ एक अर्द्धशतक भी शामिल था। टीम-20 विश्व कप में जगह पाने के पराग भी हकदार होंगे। अगर उन्हें ग्रूम किया जाए तो वह एक शानदार क्रिकेट साबित हो सकते हैं। (Photo-AFP)
Indian Cricketer Shubman Gill
कोलकाता नाइटराइडर्स अपने युवा जिन खिलाड़ियों पर भरोसा करती है, उनमें से एक हैं शुभमन गिल। अंडर-19 विश्व कप 2018 के स्टार गिल का नाम काफी समय से टीम इंडिया के चारों तरफ घूम रहा है। दाएं हाथ का यह बल्लेबाज टी-20 विश्व कप 2020 में टीम इंडिया की नई पावर साबित हो सकता है। हालांकि, उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर मौका नहीं दिया गया है।
shreyas iyer afp
कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो जिम्मेदारी मिलते ही अपने खेल को दूसरे स्तर तक ले जाते हैं। श्रेयस अय्यर ने दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी संभालने के बाद यही किया। श्रेयस पेसर और स्पिन दोनों को बखूबी खेलते हैं। अगर उन्हें टी-20 विश्व कप के लिए चुना जाता है तो वह टीम के लिए ऐसेट साबित हो सकते हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें वनडे टीम में जगह दी गई है। इसके साथ ही कहा जा रहा है कि वह टीम के लिए नंबर 4 की समस्या का हल कर सकते हैं। (AFP)
rahul chahar  photo mumbai indians
मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर ने आईपीएल के इस सीजन के फाइनल में राहुल ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ चार ओवर में 14 रन देकर एक विकेट चटकाया था। उनकी गेंदबाजी से मुंबई ने चेन्नई को रोमांचक मैच में एक रन से शिकस्त दी थी। 1.9 करोड़ रुपये में खरीदे गए राहुल ने आईपीएल 2019 में 13 विकेट झटके। राहुल को वेस्टइंडीज दौरे के लिए टी-20 टीम में शामिल भी किया गया है। (Photo:Mumbai Indians)
manish pandey
आईपीएल 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद के मनीष पांडे ने बल्लेबाजी की बहुत-सी समस्या हल कर दी थी। दूसरे हाफ में उन्होंने शानदार आक्रामक प्रदर्शन किया था। लिस्ट ए के मैचों में 5000 से ज्यादा रन बना चुके मनीष टी-20 के विश्व कप में भारत के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें वनडे टीम में शामिल भी किया गया है।
ipl 2019  kings xi punjab beat sunrisers hyderabad by 6 wickets
2019 का आईपीएल पंजाब के लिए एक बार निराशाजनक रहा, लेकिन मयंक अग्रवाल ने इस सीजन में 13 पारियों में 332 रन बनाकर अपनी उपयोगिता साबित की। मयंक के पास आक्रामकता और धैर्य दोनों हैं। टी-20 विश्व कप 2020 में वह टीम इंडिया के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं। (PTI Photo)
Mayank Markande (AP)
भटिंडा के 21 वर्षीय मयंक मार्कंडेय लेग स्पिन गेंदबाज हैं। आईपीएल और फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने शानदार गेंदबाजी की है। 2018 में 7 फर्स्ट क्लास मैचों में उन्होंने 34 विकेट लेकर सबको चौंका दिया था। इसी वर्ष लिस्ट ए के 23 मैचों में उन्होंने 49 विकेट लिए। 17 आईपीएल मैचों में वह 16 विकेट ले चुके हैं। उनका गेंदबाजी एक्शन खासा पसंद किया जाता है। टीम प्रबंधन को इस खिलाड़ी पर जोर देना चाहिए। (AP)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:these 10 ipl star cricketers should be groom before T20 World Cup 2020