DA Image

अगली फोटो

PHOTOS: टीम इंडिया में शामिल हुए दो चाहर, जानिए क्या है इनका संबंध

लाइव हिन्दुस्तान टीम।, नई दिल्ली।
deepak chahar  l  with cousin rahul chahar  r   photo  instagram
बीसीसीआई ने वेस्ट इंडीज दौरे के लिए चुनी गई टी20 टीम में राहुल चाहर को शामिल किया है। राहुल चाहर डोमेस्टिक सर्किट में राजस्थान रणजी टीम और शेष भारत की टीम के लिए खेलते हैं।
rahul chahar  photo mumbai indians
राहुल चाहर आईपीएल में मुंबई इंडियंस का प्रतिनिधित्व करते हैं। राहुल को पहली बार भारत की राष्ट्रीय टीम में चुना गया है। उन्हें आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में उनके बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है।
deepak chahar  l  with cousin rahul chahar  r   photo  instagram
उनके चचेरे भाई दीपक चाहर को भी टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया है। दीपक भी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए कमाल का प्रदर्शन करते रहे हैं और घरेलू क्रिकेट में राजस्‍थान के लिए खेलते हैं।
rahul chahar   l  with cousin deepak chahar  r   photo  instagram
दीपक और राहुल मूल रूप से उत्‍तर प्रदेश के आगरा के रहने वाले हैं। इन दोनों के पिता आपस में भाई हैं और इनकी मां सगी बहनें हैं। दीपक के पिता लोकेंद्र सिंह एयरफोर्स में कार्यरत थे। जब वह जयपुर में पोस्टेड थे तब दीपक ने पेशेवर क्रिकेट शुरू किया।
rahul chahar  l  with cousin deepak chahar  r   photo  instagram
दीपक को ही देखकर राहुल ने भी क्रिकेट खेलना शुरू किया। राहुल सबसे पहले 2013-14 में सुर्खियों में आए थे जब उन्‍होंने विजय मर्चेंट ट्रॉफी के 4 मैचों में से तीन में 5-5 विकेट लिए थे।
rahul-chahar  photo  ipl twitter handle
राहुल को 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट टीम में जगह मिली लेकिन उन्‍हें खेलने के पर्याप्‍त मौके नहीं मिले। 2017-18 में सैयद मुश्‍ताक अली टी20 टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन के बाद आईपीएल 2018 से पहले मुंबई इंडियंस ने उन्‍हें 1.9 करोड़ रुपये में खरीदा था।
rahul-chahar  m   photo  mi twitter handle
राहुल चाहर ने आईपीएल 2019 में मुंबई इंडियंस की खिताबी जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 13 मैचों में 13 विकेट चटकाए थे। इस दौरान उनकी इकॉनमी प्रति ओवर 7 से भी कम की रही।
rahul chahar  l  with cousin deepak chahar  r   photo  instagram
चाहर बंधु टीम इंडिया में भाइयों की चौथी जोड़ी हैं। उनसे पहले मोहिंदर अमरनाथ और सुरिंदर अमरनाथ, इरफान पठान और युसुफ पठान, हार्दिक पांड्या और क्रुणाल पांड्या भारत के लिए खेल चुके हैं।
rahul chahar  photo  instagram
दीपक चाहर भारत के लिए वनडे और टी20 मैच खेल चुके हैं। वहीं राहुल चाहर ने अभी तक सिर्फ 14 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं जिनमें उनके नाम 63 विकेट दर्ज हैं। उन्हें वेस्ट इंडीज में अगर खेलने का मौका मिलता है तो वह टीम इंडिया के लिए डेब्यू करेंगे।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Chahar and Deepak Chahar is selected in Indian Limited Overs Team for West Indies Tour