DA Image

अगली फोटो

IPL: मुंबई ने पंजाब पर शानदार जीत से कायम रखी उम्मीदें

Mumbai Indians keep play-off hopes alive
ओपनर सूर्यकुमार यादव (57) के शानदार अर्धशतक और कप्तान रोहित शर्मा (नाबाद 24) तथा क्रुणाल पांडया (नाबाद 31) के अंतिम ओवरों में आतिशी प्रहारों की मदद से गत चैंपियन मुंबई इंडियंस ने किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराकर आईपीएल 11 के प्लेऑफ में जाने की अपनी उम्मीदों को जिन्दा रखा।
Mumbai Indians keep play-off hopes alive
पंजाब ने 6 विकेट पर 174 रन बनाये जबकि मुंबई ने निराशाजनक स्थिति से गजब की वापसी करते हुए 19 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनकर जीत अपने नाम कर ली।
Mumbai Indians keep play-off hopes alive
मुंबई की 9 मैचों में यह तीसरी जीत है, जबकि पंजाब की 8 मैचों में यह तीसरी हार है। मुंबई ने यह मैच जीत तो लिया लेकिन अब भी उसे अपने शेष 5 मैच जीतने होंगे तभी वह प्लेऑफ में पहुंच पायेगा।
Mumbai Indians keep play-off hopes alive
सूर्यकुमार यादव के अर्धशतक तथा आलराउंडर कृणाल पंड्या की डेथ ओवरों की धुआंधार बल्लेबाजी से मुंबई इंडियन्स ने अधिकतर समय बैकफुट पर रहने के बावजूद 3 ओवरों में मैच का पासा पलटकर किंग्स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से शिकस्त दी और आईपीएल-11 में अपनी उम्मीदें भी बरकरार रखी।
Mumbai Indians keep play-off hopes alive
सूर्यकुमार (42 गेंदों पर 57 रन) की अर्धशतकीय पारी के बावजूद मुंबई को आखिरी 4 ओवर में 50 रन की दरकार थी। कप्तान रोहित शर्मा (15 गेंदों पर नाबाद 24, 1 चौका, 2 छक्के) और कृणाल (12 गेंदों पर नाबाद 31, 4 चौके, 2 छक्के) ने अगले 3 ओवरों में आवश्यक रन बनाकर अपनी टीम को महत्वपूर्ण जीत दिलायी। मुंबई ने 175 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 19 ओवर में 4 विकेट पर 176 रन बनाये।
Mumbai Indians keep play-off hopes alive
मुंबई की यह 9 मैचों में तीसरी जीत है, जिससे उसने प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जीवंत रखी। इससे वह अंकतालिका में आठवें से पांचवें स्थान पर पहुंच गया। किंग्स इलेवन की यह 8 मैचों में यह तीसरी हार है और वह 10 अंक के साथ चौथे स्थान पर बना हुआ है।
Mumbai Indians keep play-off hopes alive
इससे पहले क्रिस गेल ने बल्लेबाजी के लिये अनुकूल परिस्थितियों में 40 गेदों पर 50 रन बनाये, लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने उसके बाकी बल्लेबाजों पर लगाम कसे रखी। छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिये उतरे मार्कस स्टोइनिस ने आखिर में 15 गेंदों पर नाबाद 29 रन बनाये जिससे किंग्स इलेवन 6 विकेट पर 174 रन तक पहुंचने में सफल रहा। पंजाब ने जसप्रीत बुमराह के 2 कसे हुए ओवरों के बावजूद आखिरी 7 ओवरों में 75 रन जोड़े।
Mumbai Indians keep play-off hopes alive
पंजाब के गेंदबाजों ने इसके बाद 16वें ओवर तक अपना पलड़ा भारी रखा। ऐसे में रोहित ने मुजीब-उर-रहमान (37 रन देकर 2 विकेट) पर 2 छक्के जड़कर रन और गेंदों के बीच का अंतर कम किया, जबकि कृणाल ने स्टोइनिस के अगले ओवर में 2 चौके और एक छक्का लगाये जिससे मुंबई को दो ओवर में 16 रन की जरूरत रह गयी। कृणाल के चौके और छक्के की मदद से मुंबई ने एंड्रयू टाई के पारी के 19वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर दिया।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mumbai Indians keep play-off hopes alive with win over Kings XI Punjab