DA Image

अगली फोटो

मिशन बांग्लादेश

मिशन बांग्लादेश
विराट के अलावा रैना ने भी बांग्लादेश के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है। गत वर्ष भारत ने रैना की कप्तानी में बांग्लादेश से 2-0 से सीरीज जीती थी। रैना ने वर्ष 2008-15 के बीच 10 मैचों में बांग्लादेश के खिलाफ 369 रन बनाये हैं, जबकि कप्तान धौनी ने 2004-15 के बीच 13 मैचों में 344 रन बनाये हैं।
मिशन बांग्लादेश
बांग्लादेश के खिलाफ सबसे सफल गेंदबाजों में तेज गेंदबाज उमेश यादव शामिल हैं, जिन्होंने 2014-15 के बीच 4 मैचों में सर्वाधिक 7 विकेट लिये हैं, जबकि मोहित ने 4 मैचों में 5 विकेट निकाले हैं।
मिशन बांग्लादेश
जडेजा ने वर्ष 2010-15 के बीच 6 मैच खेले हैं और 5 विकेट हासिल किये हैं। हालांकि फातुल्ला टेस्ट में उमेश 7 ओवरों में 45 रन देकर 1 भी विकेट नहीं निकाल सके थे। लेकिन उम्मीद है कि वनडे में उनकी खोई फॉर्म वापिस देखने को मिले।
मिशन बांग्लादेश
मौजूदा सीरीज में अश्विन की भूमिका को भी अहम माना जा रहा है। ऑफ स्पिनर अश्विन बायें हाथ के बल्लेबाजों को आसानी से आउट कर पाते हैं और उनके सामने बांग्लादेश के तमीम इकबाल को आउट करने की चुनौती रहेगी जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ अहम भूमिका निभाई थी।
मिशन बांग्लादेश
भारत के खिलाफ भी तमीम का रिकॉर्ड अच्छा रहा है और उन्होंने 2007 से 2015 के बीच 14 मैचों में 426 रन बनाये है।
मिशन बांग्लादेश
बांग्लादेशी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी भारतीय खिलाड़ियों के लिये खतरा हैं। वह आईपीएल में खेलने वाले एकमात्र बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं और भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेलने का अनुभव रखते है। फातुल्ला टेस्ट में शाकिब 4 विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे थे।
मिशन बांग्लादेश
बल्लेबाजों में सौम्या सरकार भी भारतीय गेंदबाजों के लिये खतरा बन सकते है। सरकार सभी तरह के शॉट्स खेलने में सक्षम हैं और मेजबान टीम के सबसे सफल बायें हाथ के बल्लेबाज है।
मिशन बांग्लादेश
बांग्लादेश ने भी मुस्तफिजुर रहमान और लिट्टन दास जैसे गैर अनुभवी खिलाड़यिों को वनडे टीम में मौका दिया है जो अब्दुल हसन और चोटिल महमूदुल्ला की जगह शामिल होंगे।
मिशन बांग्लादेश
बांग्लादेश में बारिश का मौसम है और उम्मीद है कि वर्षा एक बार फिर मैच में खलल डाले। लेकिन इतना तय है कि बांग्लादेश से भारत को बराबरी की चुनौती मिलेगी जो भारत के खिलाफ अपनी सबसे मजबूत टीम उतारने का दावा कर रहा है।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:mission bangladesh