Mahendra Singh Dhoni celebrated 73rd Independence Day of India with soldiers in Leh see the photos - PHOTOS: महेंद्र सिंह धौनी ने लेह में सैनिकों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, देखें तस्वीरें 1 DA Image

अगली फोटो

PHOTOS: महेंद्र सिंह धौनी ने लेह में सैनिकों के साथ मनाया स्वतंत्रता दिवस, देखें तस्वीरें

लाइव हिन्दुस्तान टीम।, नई दिल्ली।
ms dhoni with indian army in leh  photo  twitter
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की इंडियन आर्मी के साथ ट्रेनिंग 15 अगस्त को पूरी हो गई। धौनी विगत 31 जुलाई को अपनी विशेष ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर में भारतीय सेना के साथ जुड़े थे। उन्होंने 15 अगस्त को लेह में सैनिकों के साथ भारत के 73वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया।
ms dhoni with indian army officers in leh  photo  twitter
इससे एक दिन पहले धौनी लेह​ स्थित सेना के अस्पताल पहुंचे। उन्होंने यहां जवानों के साथ काफी वक्त बिताया। आर्मी हास्पिटल में सैनिकों के साथ बातचीत करते हुए एमएस धौनी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।
ms dhoni with indian army officers and soldiers  photo  twitter
एमएस धौनी ने 15 दिन के अपने इस कार्यकाल के दौरान जम्मू-कश्मीर में विक्टर फोर्स के साथ ट्रेनिंग की। विक्टर फोर्स आतंक प्रभावित इलाकों में काम करती है। इस दौरान धौनी की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए जिनमें वह कभी सैनिकों के साथ वॉलीबॉल खेलते हुए तो कभी अपने जूते पॉलिस करते हुए नजर आए।
ms dhoni policing his boots during his short instinct with indian army  photo  twitter
एमएस धौनी इस वीडियो में जवानों के साथ बातचीत कर रहे हैं। धौनी से मिलकर जवान काफी खुश नजर आ रहे हैं। वीडियो में दिख रहा है कि धौनी ने अपनी स्पेशल फोर्स की ड्रेस पहनी हुई है और उनके एक हाथ में चाय और दूसरे हाथ में सैंडविच है।
indian army officers welcome ms dhoni in leh  photo  twitter
ससे पहले धौनी जब लद्दाख पहुंचे तो उनका शानदार स्वागत किया गया। सैन्य अधिकारियों ने सैल्यूट के साथ गर्मजोशी से धौनी का स्वागत किया। गौरतलब है कि एमएस धौनी साल 2011 में भारत की प्रादेशिक सेना (Territorial Army) के साथ जुड़े थे।
ms dhoni posing with an indian army soldier  photo  twitter
महेंद्र सिंह धौनी के पास वर्तमान में लेफ्टिनेंट कर्नल की मानद उपाधि है और वह पैराशूट रेजीमेंट की 106 पैरा बटालियन के सदस्‍य हैं। धौनी एक क्वालीफाइड पैराट्रूपर भी हैं।
ms dhoni with indian army soldiers volleyball team  photo  twitter
उन्होंने सेना की आगरा स्थित पैराशूट ट्रेनिंग सेंटर से सर्टिफिकेट हासिल किया है। वह अब तक 5 पैराशूट ट्रेनिंग जंप कर चुके हैं। धौनी ने विश्व कप के बाद क्रिकेट से छुट्टी लेकर सेना के साथ ट्रेनिंग के लिए जुड़ने का निर्णय लिया था।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Mahendra Singh Dhoni celebrated 73rd Independence Day of India with soldiers in Leh see the photos