IPL: Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad by four runs - IPL: चेन्नई ने दिलचस्प मुकाबले में हैदराबाद को पीटा 1 DA Image

अगली फोटो

IPL: चेन्नई ने दिलचस्प मुकाबले में हैदराबाद को पीटा

Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad
चेन्नई सुपरकिंग्स ने अंबाती रायुडु और सुरेश रैना के अर्धशतकों के बाद दीपक चहर की कातिलाना गेंदबाजी से इंडियन प्रीमियर लीग के रोमांचक मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से शिकस्त दी। चेन्नई सुपरकिंग्स ने धीमी शुरूआत से उबरते हुए रायुडु (79) और रैना (नाबाद 53) के अर्धशतकों की मदद से निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट पर 182 रन बनाये।
Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad
कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अंतिम ओवरों में 12 गेंदों पर नाबाद 25 रन जोड़े। रायुडु और रैना ने मिलकर तीसरे विकेट के लिये 112 रन की अहम भागीदारी निभायी क्योंकि 9 ओवर के बाद चेन्नई का स्कोर 2 विकेट पर 41 रन था, लेकिन अंतिम 11 ओवर में टीम ने 1 विकेट पर 141 रन जोड़कर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।
Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad
इसके बाद दीपक चहर की कातिलाना गेंदबाजी से सनराइजर्स हैदराबाद 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन ही बनाने दिये। चहर ने 4 ओवर में 15 रन देकर 3 विकेट झटके। कप्तान केन विलियम्सन (84 रन) का आईपीएल में छठा अर्धशतक और यूसुफ पठान (45 रन) के साथ पांचवें विकेट के लिये 79 रन की भागीदारी भी मेजबान टीम के काम नहीं आ सकी।
Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad
चेन्नई सुपरकिंग्स इस तरह 5 मैच में चौथी जीत से 8 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर पहुंच गयी, जबकि सनराइजर्स के इतने ही मैचों में 6 अंक हैं और वह चौथे नंबर पर कायम है। चहर ने अपने पहले ओवर में सलामी बल्लेबाज रिकी भुई को आउट किया जो मेडन रहा। दूसरे ओवर में उन्होंने मनीष पांडे और तीसरे ओवर में दीपक हुड्डा को पवेलियन भेजकर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिये चीजें आसान कर दीं।
Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad
महज 22 रन पर 3 विकेट गंवाने वाली हैदराबाद की टीम के कप्तान विलियम्सन और शकिब अल हसन ने टीम को संभाला। लेकिन शानदार क्षेत्ररक्षण करने वाले कर्ण शर्मा ने अपने पहले ही ओवर में शाकिब (24 रन, 19 गेंद 2 चौके और 1 छक्का) का विकेट झटक लिया, जिनके आउट होते ही चौथे विकेट की 49 रन की भागीदारी का अंत हुआ।
Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad
इसके बाद विलियम्सन (51 गेंद में 5 चौके और इतने ही छक्के) और पठान (27 गेंद में 1 चौके ओर 4 छक्के) ने मिलकर घरेलू दर्शकों की उम्मीदें बढ़ा दीं। विलियम्सन ने 15वें ओवर में कर्ण शर्मा पर 3 छक्के जड़कर 22 रन जुटाये। पर ड्वेन ब्रावो ने उनकी आशाओं पर पानी फेरते हुए विलियम्सन को हवा में खेलने पर मजबूर कर दिया और रविंद्र जडेजा ने आगे बढ़कर शानदार कैच लपका।
Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad
पठान भी अगले ओवर में पवेलियन लौट गये, हालांकि इससे पहले उन्होंने भी कुछ खूबसूरत शॉट लगाकर दर्शकों का मनोरंजन किया। इसके बाद अंतिम 6 गेंद में टीम को 19 रन बनाने थे जो संभव नहीं हो सका। दोनों टीमों की बल्लेबाज में शुरूआती धीमी रही लेकिन अंत में दोनों के बल्लेबाजों ने आक्रामक प्रदर्शन किया, पर घरेलू टीम अंत में पिछड़ गयी।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:IPL: Chennai Super Kings beat Sunrisers Hyderabad by four runs