DA Image

अगली फोटो

IPL 2019: युवा खिलाड़ी, जो बनकर उभरे टीम इंडिया की नई उम्मीद

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
ipl 2019 eliminator  dc vs srh  rishabh pant
दिल्ली कैपिटल्स के 21 साल के ऋषभ पंत ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी बल्लेबाजी से धाक जमाई और दिग्गजों की वाहवाही लूटी। उन्होंने टूर्नामेंट में तीन अर्धशतक लगाए और दिल्ली को प्लेऑफ में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने आईपीएल के इस सीजन में 488 रन बनाए। (PIC : AFP)
ipl 2019  rajasthan royals beat kolkata knight riders by 3 wickets
17 साल के रियान पराग ने आईपीएल एक नया इतिहास रचा। राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले पराग ने एक मैच में 9 गेंदों पर 50 रन बनाकर अपना नाम आईपीएल इतिहास में दर्ज करा लिया। 17 साल और 175 दिन की उम्र में आईपीएल में अर्द्धशतक बनाने वाले रियान पराग सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। इससे पहले संजू सैमसन, पृथ्वी शॉ का नाम इस लिस्ट में दर्ज था। (Photo-AFP)
shreyas iyer afp
नए नाम और नई जर्सी के साथ दिल्ली कैपिटल्स की जिम्मेदारी 24 साल के श्रेयस अय्यर ने संभाली। उन्होंने शानदार कप्तानी करते हुए न सिर्फ बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया बल्कि टीम को प्लेऑफ में भी जगह दिलाई। अय्यर ने आईपीएल के इस सीजन में 463 रन बनाए। Shreyas Iyer(AFP)
rahul chahar  pti
मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर ने पूरे टूर्नामेंट में 6.5 की इकॉनमी से 13 मैचों में 13 विकेट लेकर अपनी प्रतिभा साबित की। सिर्फ 19 साल के राहुल ने फाइनल में चार ओवर में सिर्फ 14 रन दिए और एक विकेट भी झटका। (PTI)
sachin tendulkar and jaspirt bumrah
25 साल के जसप्रीत बुमराह ने खुद को दुनिया के बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार करा लिया है। उन्होंने बल्लेबाजों पर अंकुश लगाया। बुमराह ने आईपीएल के इस सीजन में 19 विकेट लिए। मुंबई इंडियंस के बुमराह ने संकेत दे दिया है कि विश्व कप में वह खतरनाक साबित होंगे। (Photo Credit: AP)
kl rahul  ap
27 साल के लोकेश राहुल सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे नंबर पर रहे। पर वह अपनी टीम को प्लेऑफ में नहीं पहुंचा सके। उनके अलावा क्रिस गेल ही अच्छी बल्लेबाजी कर सके। किंग्स इलेवन पंजाब के केएल राहुल ने 14 मैचों में 593 रन बनाए। (AP)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:indian Premier League 2019 emerging young players of indian cricket who caught the eye