DA Image

अगली फोटो

ICC World Cup 2019: वर्ल्ड कप के ये 10 यादगार लम्हे कभी नहीं भूलेंगे आप

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
 twitter
यदि विश्व कप में क्रूर विसंगति का प्रतिनिधि चुनना हो तो वह हैं न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल। पूरे विश्व कप में लगातार संघर्ष करने वाले गप्टिल ने सेमी फाइनल में सीधे थ्रो से महेंद्र सिंह धौनी को रन आउट किया। इसके बाद फाइनल मैच में बेन स्टोक्स ने गप्टिल को रनआउट किया। फाइनल में सुपर ओवर में गप्टिल और नीशाम बल्लेबाजी करने आए। अंतिम अंतिम गेंद पर दो रन बनाने थे, लेकिन गप्टिल रन आउट हो गए और न्यूजीलैंड का कप जीतने का सपना अधूरा रह गया। (Twitter)
 bcci
सुधीर कुमार गौतम अपने चेहरे पर तिरंगा पेंट कराकर भारत के सुपर फैन बन गए थे, लेकिन एजबेस्टन में सभी निगाहें 87 वर्षीया एक बुजुर्ग महिला पर थीं जो व्हीलचेयर पर मैच देखने आईं और भारत को चीयर कर रही थीं। भारत और बांग्लादेश के बीच मैच चल रहा था। चारुलता पटेल पर कैमरे की निगाहें टिकीं और वह फेमस हो गई। मैच के बाद कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा भी इनसे मिलने के लिए पहुंचे। दोनों खिलाड़ियों ने पैर छूकर इनका आशीर्वाद लिया।(BCCI)
virat kohli  steve smith screengrab
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अपने जेस्चर से कई बार फैन्स का दिल जीता है। अक्सर वह अपने गुस्से की वजह से आलोचना का शिकार भी हो जाते हैं, लेकिन वर्ल्ड कप में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे मैच में विराट ने स्टीव स्मिथ के लिए जो किया, वो फैन्स को बरसों याद रहेगा। ओवल में ऑस्ट्रेलिया के साथ मैच के दौरान जब दर्शक स्मिथ को चीटर कह रहे थे तो कोहली ने दर्शकों से ऐसा न करने के लिए कहा। कोहली ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेस में भारतीय फैन्स की तरफ से स्मिथ से माफी भी मांगी। Virat Kohli, Steve Smith(Screengrab)
 ben stokes catch screen grabs
विश्व कप में इंग्लैंड के सुपरस्टार बेन स्टोक्स के कई रंग देखने को मिले। ओवल में वह डीप मिडविकेट पर फील्डिंग कर रहे थे। एंडिले फेलुकवायो ने गेंद को हिट किया। लग रहा था कि वह छक्के के लिए जाएगी, लेकिन स्टोक्स ने आश्चर्यजनक रूप से गेंद को कैच कर लिया। इसने 1996-97 में उस पल को याद दिला दिया जब दक्षिण अफ्रीका के एडम बेकर ने सचिन तेंदुलकर को कैच किया था। (Ben Stokes catch Screen Grabs)
 screeb grab
इंग्लैंड को जोफ्रा आर्चर ने एक गेंद को छक्के पर भेजा, लेकिन बल्ले से नहीं। वह बांग्लादेश के सौम्य सरकार को गेंदबाजी कर रहे थे। गेंद ने बल्लेबाज को बीट किया और विकेट कीपर के ऊपर से होती हुई सीमा के कुछ इंच बाहर गिरी। यह ऐसा छक्का था, जिस पर कोई भी गेंदबाज शर्मिंदा हो सकता है। (Screeb Grab)
 photo credit  reuters
पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन विकेट से जीत दर्ज की और इसके बाद फैन्स सुरक्षा घेरा तोड़कर मैदान पर घुस गए। पाकिस्तानी फैन्स जीत के बाद उग्र हो गए और मैदान में घुस गए, सिक्योरिटी ने इसके बाद उन्हें पकड़कर मैदान से बाहर निकाला। (Photo Credit: Reuters)
  action images via reuters andrew couldridge
ओपनर डेविड वॉर्नर (107) के शानदार शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को वर्ल्ड कप के मैच में 36 रनों से मात दी। पाकिस्तान को हराने के बाद डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तानी फैन्स को खुश किया। मैच के बाद डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान फैन्स के साथ जमकर सेल्फी खिंचवाई। इस दौरान पाकिस्तानी फैन्स काफी खुश नजर आए। (Action Images via Reuters/Andrew Couldridge)
 screenbgrab
महेंद्र सिंह धौनी का छक्का और विराट कोहली का एक्सप्रेशन भी इस वर्ल्ड कप के यादगार लम्हों में से एक है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 49वें ओवर में मिशेल स्टार्क की गेंद पर महेंद्र सिंह धौनी ने डीप स्कवेयर लेग पर एक शानदार छक्का जड़ा, जिसके बाद विराट कोहली का रिएक्शन देखने वाला था। (ScreenbGrab)
 action images via reuters
मोहम्मद शमी ने आईसीसी विश्व कप-2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ द रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए मैच में आखिरी ओवर में हैट्रिक लगा भारत को 11 रन जीत दिलाई और अपना नाम इतिहास में भी दर्ज कराया। शमी विश्व कप में हैट्रिक लगाने वाले भारत के दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। साथ ही वह विश्व कप में हैट्रिक लगाने वाले कुल नौवें गेंदबाज भी हैं। शमी से पहले 1987 में चेतन शर्मा ने भारत के लिए विश्व कप में पहली हैट्रिक लगाई थी। (Action Images via Reuters)
 reuters
क्रिकेट को जन्‍म देने वाला देश पहली बार बना विश्‍व चैंपियन बन पाया। विश्‍व कप के 44 साल के इतिहास में पहली बार इंग्‍लैंड चैंपियन बना। यह मुकाबला सांस थाम देने वाला रहा। इंग्‍लैंड और न्‍यूजीलैंड के बीच सबसे पहले स्‍कोर टाई हुआ। इसके बाद नतीजा सुपर ओवर से निकलना था। मगर सुपर ओवर भी टाई रहा। फिर इंग्‍लैंड विजेता बना क्‍योंकि उसने मैच में न्‍यूजीलैंड से ज्‍यादा बाउंड्री जमाई थी। (Reuters)
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 unforgettable 10 memorable moments