DA Image

अगली फोटो

CWC 2019: ये हैं दक्षिण अफ्रीका के 5 सबसे बड़े गेम चेंजर खिलाडी़

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
File Photo: Dale Steyn
डेल स्टेन (तूफानी रफ्तार)- दाएं हाथ से गेंदबाजी करने वाले स्टेन को अपनी पीढ़ी का पूर्ण तेज गेंदबाज कहा जा सकता है। परंपरागत फ्रंट ऑन एक्शन के साथ उनका लयबद्ध रनअप जितना प्रभावी लगता है, गेंदों की गति किसी भी बल्लेबाज के लिए उतनी ही परेशानी का सबब बनती हैं। हालांकि चोटों के कारण उन्हें काफी समय मैदान से बाहर भी रहना पड़ा।
JP Duminy
जेपी डुमिनी (हर फन के माहिर)- एक ऑलराउंडर के रूप में डुमिनी ने कई बार टीम को संकट से उबारा बाएं हाथ से बल्लेबाजी और दाहिने हाथ से ऑफ ब्रेक गेंदबाजी करने वाले डुमिनी टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। र्फींल्डग में भी वह मुस्तैद हैं। इस वर्ल्ड कप के बाद संभवत: डुमिनी वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दें। ऐसे में इसे यादगार बनाने में वह कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।
Imran Tahir.jpg
इमरान ताहिर (फिरकी में कमाल)- शानदार गेंदबाजी से इस आईपीएल में पर्पल कैप लेने वाले इमरान ताहिर आक्रमण को विविधता देते हैं। उनकी लेग ब्रेक गेंदबाजी विपक्षी बल्लेबाजों पर अंकुश तो लगाती ही है, अपनी टीम के लिए सफलता का पर्याय भी बनती हैं। पिंच हिटर के रूप में भी उन्हें आजमाया जा सकता है। 40 साल की उम्र में इमरान का जोश युवाओं के लिए प्रेरणादायक है।
कगिसो रबाडा (रफ्तार से साथ समझदारी भरी गेंदबाजी)- दाहिने हाथ का यह तेज गेंदबाज अपनी गति और उछाल से दिग्गजों के लिए भी दिक्कत पैदा कर देता है। आईपीएल में भले ही रबाडा को चोट के कारण बीच से हटना पड़ा, लेकिन वर्ल्ड कप में डेल स्टेन के साथ मिलकर वह प्रतिद्वंद्वियों के लिए सशक्त चुनौती पेश करेंगे। लय में होने पर उनकी गेंद पर सिंगल निकालना भी बल्लेबाजों के लिए मुश्किल हो जाता है।
david miller  afp
डेविड मिलर (धुआंधार के उस्ताद)- बाएं हाथ के मिलर आक्रामक बल्लेबाज हैं और किसी भी गेंदबाजी को ध्वस्त कर सकते हैं। पिछले विश्व कप में जिम्बाब्वे के खिलाफ उन्होंने डुमिनी के साथ पांचवें विकेट के लिए 256 रन जोड़े थे। विश्व कप में पांचवें विकेट के लिए यह सबसे बड़ी साझेदारी है।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:icc world cup 2019 south africa 5 biggest game changer players