DA Image

अगली फोटो

PHOTOS: वेस्ट इंडीज दौरे पर इन 5 क्रिकेटर्स को मिल सकता है टीम इंडिया के लिए डेब्यू का मौका

लाइव हिन्दुस्तान टीम।, नई दिल्ली।
bcci s chief selector msk prasad jpg  photo  bcci
बीसीसीआई सिलेक्टर्स जब रविवार को मुंबई में वेस्ट इंडीज दौरे के लिए भारतीय टीम का चयन करने बैठेंगे तो बहुत कुछ नया देखने को मिलेगा। चयनकर्ता और टी20, वनडे और टेस्ट टीम की घोषणा करेंगे। ऐसे में हम आपको 5 ऐसे क्रिकेटर्स के बारे में बता रहे हैं जो वेस्ट इंडीज दौरे पर भारत के लिए अपना डेब्यू कर सकते हैं।
priyank panchal  photo  bcci domestic
जिन नए चेहरों के वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में चुने जाने की संभावना है उसमें पहला नाम है गुजरात के प्रियांक पांचाल का। चयनकर्तातीसरे ओपनर के रूप में प्रियांक पांचाल के नाम पर चर्चा कर सकते हैं। प्रियांक साल 2016/17 के रणजी सीजन में 17 पारियों में 1,310 रन बनाकर सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे थे। उन्होंने 2017/18 के रणजी सीजन में भी 898 रन बनाए।
abhimanyu easwaran jpg
प्रियांक पांचाल के बाद दूसरा नाम है अभिमन्यू ईश्वरन का। चयनकर्ता बंगाल के इस बल्लेबाज को भी वेस्ट इंडीज दौरे के लिए टीम में मौका दे सकते हैं। अभिमन्यू को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए इस साल बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन ने 'क्रिकेटर ऑफ द ईयर' चुना है। 23 साल का यह युवा बल्लेबाज डोमेस्टिक सर्किट में पिछले कई सीजन से लगातार रन बना रहा है।
navdeep saini  photo  bcci
चयनकर्ता वेस्ट इंडीज दौरे पर सीनियर तेज गेंदबाजों को आराम दे सकते हैं। जिसमें भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह प्रमुख हैं। ऐसे में नवदीप सैनी को टीम में शामिल किया जा सकता है। लगातार 150 किमी की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते वाले सैनी फिलहाल इंडिया ए के साथ वेस्ट इंडीज में ही हैं और लिमिटेड ओवर्स में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं।
rahul chahar jpg  photo  bcci domestic
वेस्ट इंडीज की पिचें अब तेज नहीं रहीं और स्पिनर्स को कैरिबियाई पिचें अब खूब रास आती हैं। ऐसे में चयनकर्ता आर अश्विन और रवींद्र जडेजा के साथ तीसरे स्पिनर के रूप में राहुल चाहर को मौका दे सकते हैं। कुलदीप यादव को वेस्ट इंडीज दौरे के लिए आराम दिया जा सकता है। राहुल चाहर फिलहाल डोमेस्टिक सर्किट में सबसे बेहतरीन कलाई के स्पिनर हैं।
ks bharat jpg  photo  bcci domestic
टेस्ट टीम में विकेटकीपर के रूप में ऋषभ पंत का वेस्ट इंडीज दौरे पर जाना तय है। लेकिन देखने वाली बात होगी कि चयनकर्ता ऋद्धिमान साहा को दूसरा मौका देते हैं या उनके स्थान पर किसी अन्य युवा विकेटकीपर पर दांव लगाते हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं की पहली पसंद केएस भारत हो सकते हैं। भारत ने हाल फिलहाल अपने प्रदर्शन से सबको काफी प्रभावित किया है।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BCCI Selectors can choose these five cricketers to make debut for Indian Cricket Team on upcoming West Indies tour