DA Image

अगली फोटो

एनएचएम उत्तर प्रदेश में 6000 पदों पर भर्तियां

हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
nrhm
नेशनल हेल्थ मिशन (एनएचएम), उत्तर प्रदेश ने कम्युनिटी हेल्थ में छह महीने का ब्रिज कोर्स करने के लिए आवेदन पत्र मांगे हैं। इस कोर्स को पूरा करने वाले अभ्यर्थियों को कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर के तौर पर नियुक्त किया जाएगा। दो चरणों में प्रदेश में कुल 6000 पद भरे जाएंगे। इन पदों पर अनुबंध के आधार पर नियुक्तियां की जाएंगी। हर तरह के आरक्षण और आयु सीमा में छूट का लाभ उत्तर प्रदेश के मूल निवासियों को मिलेगा। अन्य राज्यों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी में आएंगे और इसी श्रेणी में आवेदन करने के योग्य होंगे। उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 मई 2019 है। रिक्तियों से संबंधित अधिक जानकारी इस प्रकार है :
looking for a job then use these trics
शैक्षणिक योग्यता मान्यता प्राप्त संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी (जीएनएम) कोर्स किया हो। अथवा नर्सिंग में बैचलर डिग्री (बीएससी नर्सिंग) डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश नर्सिंग काउंसिल में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए। इसके अलावा उम्मीदवारों को एनएचएम, उत्तर प्रदेश द्वारा कराया जाने वाले कम्युनिटी हेल्थ में छह महीने का ब्रिज प्रोग्राम सर्टिफिकेट कोर्स करना होगा। . इस कोर्स को पूरा करने के बाद ही इन पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वांछनीय योग्यता उम्मीदवार की रीजनल और स्थानीय भाषा पर अच्छी पकड़ होनी चाहिए। हेल्थ क्षेत्र से जुड़े कार्यों में कम से कम दो वर्ष का अनुभव प्राप्त होना चाहिए। आयु सीमा अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 08 मई 2019 के आधार पर की जाएगी। आयु में छूट का लाभ उत्तर प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार दिया जाएगा।
कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर, कुल पद : 6,000 (इन चरणों में पद भरे जाएंगे) चरण-1 (जुलाई 2019 सेशन)*कुल पद : 2,805 चरण-2 (जनवरी 2020 सेशन)*कुल पद : 3,195
job
उम्मीदवार नेशनल हेल्थ मिशन, उत्तर प्रदेश की वेबसाइट /upnrhm.gov.in पर लॉगइन करें। होमपेज खुलने पर http://cho.samshrm.com/शीर्षक दिखाई देगा। इस शीर्षक के नीचे दिए गए https://www.sams.co.in/Press_Advertisement_CHO-2019.pdf लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करने पर रिक्तियों से संबंधित जारी किया गया विज्ञापन खुल जाएगा। इस विज्ञापन को अच्छी तरह से पढ़ें और पद के अनुसार अपनी योग्यता की जांच कर लें।
आवेदन प्रक्रिया . अब ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को उपरोक्त शीर्षक के नीचे दिए गए ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। क्लिक करते ही एक नया वेबपेज खुल जाएगा। यहां पर सबसे पहले अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। इसके लिए ऊपर की ओर दिए गए न्यू रजिस्ट्रेशन ऑप्शन पर क्लिक करें। इसके बाद रजिस्ट्रेशन फॉर न्यू यूजर सेक्शन में दी गई जानकारियों को दर्ज करें। अब सभी जानकारियां भरने के बाद साइन इन ऑप्शन पर क्लिक करें। ऐसा करने पर नया पेज खुलेगा। इस पेज पर अपना दर्ज किया गया मोबाइल नंबर कंफर्म करना होगा। अब खुलने वाले नए पेज पर कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर शीर्षक के आगे अप्लाई नाऊ लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करते ही आवेदन पत्र आपकी कम्प्यूटर स्क्रीन पर खुल जाएगा। इसमें मांगी गई सभी जानकारियों को ध्यान से पढ़कर दर्ज करें। अंत में सब्मिट एंड प्रोसीड टू नेक्स्ट ऑप्शन पर क्लिक करें। अब दिशा-निर्देशों के अनुसार ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें। ध्यान रहे आवेदन करते समय अपना फोटोग्राफ और सिग्नेचर की स्कैन कॉपी निर्धारित साइज के अनुसार ही अपलोड करें।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Recruitment on 6000 posts in NHM Uttar Pradesh