DA Image

अगली फोटो

झारखंड में लैब टेक्निशियन समेत 155 पदों पर भर्तियां

हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी में लैब टेक्निशियन समेत कुल 155 पदों को भरने के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। इनमें काउंसलर के पद भी शामिल हैं। ये नियुक्तियां अलग-अलग कार्यक्षेत्र के लिए अनुबंध के आधार पर की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए डाक के माध्यम से आवेदन करना होगा। डाक से आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि 24 जुलाई 2019 है। हर तरह के आरक्षण और आयु सीमा में छूट का लाभ सिर्फ झारखंड के मूल निवासियों को मिलेगा। अन्य राज्यों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी में आएंगे और इसी श्रेणी में आवेदन करने के योग्य होंगे। रिक्त पदों, योग्यता और आवेदन से संबंधित अधिक जानकारी इस प्रकार है :
jobs 3
लैब टेक्निशियन (ब्लड बैंक), पद : 08 (आरक्षित) योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी अथवा संस्थान से मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी (एमएलटी) में बैचलर डिग्री प्राप्त हो। अथवा - बारहवीं पास होने के साथ मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए। - इसके साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव होना चाहिए।
jobs 4
काउंसलर (ब्लड बैंक), पद : 03 (अनारक्षित-02) योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सोशल वर्क/सोशियोलॉजी/एंथ्रोपोलॉजी/ह्युमन डेवलपमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। - इसके साथ ही संबंधित क्षेत्र में कम से कम दो वर्ष का कार्यानुभव प्राप्त होना चाहिए।
Center, Government, UP, Employment
लैब टेक्निशियन (आईसीटीसी), पद : 61 (अनारक्षित-20) योग्यता : मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी में बीएससी डिग्री होने के साथ ही संबंधित क्षेत्र में एक वर्ष का कार्यानुभव हो। अथवा - मेडिकल लैबोरेटरी टेक्नोलॉजी में डिप्लोमा प्राप्त होने के साथ ही संबंधित क्षेत्र में दो वर्ष का अनुभव प्राप्त किया हो।
jobs 1
काउंसलर (आईसीटीसी), पद : 67 (अनारक्षित-21) योग्यता : साइकोलॉजी/सोशल वर्क/सोशियोलॉजी/एंथ्रोपोलॉजी/ह्युमन डेवलपमेंट/नर्सिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री अथवा डिप्लोमा होना चाहिए। - इसके साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम एक वर्ष का अनुभव प्राप्त किया हो। अथवा - उपरोक्त विषयों में ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त होने के साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
jobs news
काउंसलर (एसटीआई), पद : 15 (अनारक्षित-06) योग्यता : मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से साइकोलॉजी/सोशल वर्क/सोशियोलॉजी/एंथ्रोपोलॉजी/ह्युमन डेवलपमेंट/नर्सिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री अथवा डिप्लोमा होना चाहिए। - इसके साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम एक वर्ष का अनुभव प्राप्त किया हो। अथवा - उपरोक्त विषयों में ग्रेजुएट डिग्री प्राप्त होने के साथ ही संबंधित कार्यक्षेत्र में कम से कम तीन वर्ष का अनुभव होना चाहिए।
MBAs Engineers among 4000 applicants competing for 14 sweeper jobs in Tamil Nadu
आयु सीमा (उपरोक्त सभी पद) : अधिकतम 62 वर्ष। वेतन (उपरोक्त सभी पद) : 13,000 रुपये।
jobs 1
चयन प्रक्रिया : योग्य उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा अथवा इंटरव्यू के माध्यम से किया जाएगा।
jobs 5
आवेदन शुल्क : 500 रुपये। इसका भुगतान डिमांड ड्राफ्ट के माध्यम से कर सकते हैं। - ड्राफ्ट झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी के पक्ष में रांची में देय होना चाहिए। आवेदन प्रक्रिया : - उम्मीदवारों को वेबसाइट (www.jsacs.org.in) पर लॉगइन करना होगा। होमपेज खुलने पर वैकेंसीज ऑप्शन पर क्लिक करें। - क्लिक करते ही एक नया वेबपेज खुल जाएगा। यहां पर Vacancy for post of Lab Technician and Counsellor for Blood Bank/ICTC/PPTCT/STI Centre, purely on contractual basis लिंक दिखाई देगा। - इस लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करते ही एक नया वेबपेज खुलेगा। इस पर रिक्त पदों से संबंधित विस्तृत जानकारी आपकी कम्प्यूटर स्क्रीन पर खुलेगा। - पदों से संबंधित योग्यता, चयन और आवेदन प्रक्रिया से संबंधित ज्यादा जानकारी के लिए इस पेज पर नीचे की ओर दिए For more details click here. लिंक पर क्लिक करें। - क्लिक करते ही रिक्तियों से संबंधित विज्ञापन खुल जाएगा। इसे अच्छी तरह से पढ़ें और पदों के अनुसार अपनी योग्यता की जांच कर लें। - इस विज्ञापन के साथ ही आवेदन पत्र का प्रारूप संलग्न किया गया है। इसका ए4 साइज के पेपर पर एक प्रिंटआउट निकाल लें। - अब इस आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारियों को ध्यान से पढ़कर भरें और निर्धारित स्थान पर अपना फोटोग्राफ चिपकाएं। - इसके बाद भरे हुए आवेदन पत्र के साथ मांगे गए सभी प्रमाण पत्रों की फोटोकॉपी संलग्न करें और सभी को एक लिफाफे में डालें। - अब लिफाफे के ऊपर साफ शब्दों में एप्लीकेशन फॉर द पोस्ट ऑफ.....(आवेदित पद का नाम) लिखें और डाक के माध्यम से निर्धारित तिथि तक तय पते पर भेज दें। यहां भेजें आवेदन पत्र : द प्रोजेक्ट डायरेक्टर, झारखंड स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी, डिपार्टमेंट ऑफ हेल्थ एंड फैमिली वेलफेयर, गरवर्नमेंट ऑफ झारखंड, सदर हॉस्पिटल कैम्पस, पुरुलिया रोड, रांची-834001 महत्वपूर्ण तिथि : डाक से आवेदन प्राप्त होने की अंतिम तिथि : 24 जुलाई 2019 अधिक जानकारी यहां : वेबसाइट : www.jsacs.org.in
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:JSACS Recruitment 2019 154 Vacancies for Lab Technician and Counsellor Posts