Hindi News फोटो करियरइस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना

इस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना

अधिकतर युवाओं का सपना होता है कि वह अच्छी इंग्लिश लिखें और फर्राटेदार बोलें। आप भी बिना बहुत ज्यादा मेहनत किए हुए अंग्रेजी बोलने और लिखने में पारंगत हो सकते...

Ashutosh Kumar
इस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना1/10

अगर आप इंग्लिश सीखना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए है। अधिकतर युवाओं का सपना होता है कि वह अच्छी इंग्लिश लिखें और फर्राटेदार बोलें। आप भी बिना बहुत ज्यादा मेहनत किए हुए अंग्रेजी बोलने और लिखने में पारंगत हो सकते हैं। अब इसमें आपकी मदद कोई टीचर नहीं बल्कि ये कुछ टिप्स करेंगे। इन टिप्स की मदद से आप अंग्रेजी बोलना और सुनना भी सीख सकते हैं। आइए जानते हैं इस प्रोसेस के बारे में विस्तार से।

इस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना2/10

घर में अंग्रेजी में शुरू करें बातचीत आप अपने घर में एक दूसरे से अंग्रेजी में बातचीत करके अपनी बोलने और सुनने की स्किल को भी डेवलप कर सकते हैं। धीरे-धीरे आपकी यह स्किल डेवलप हो जाएगी।

इस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना3/10

डेली बेसिस पर कुछ ना कुछ जरूर लिखें आप डेली बेसिस पर कुछ ना कुछ इंग्लिश में लिखते रहें जिससे आप अपनी इंग्लिश राइटिंग स्किल को भी बढ़ा सकते हैं। यह आपको निबंध लिखना, आर्टिकल लिखना और पैराग्राफ लिखना भी सीख सकता है।

संबंधित फोटो गैलरी

इस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना4/10

डेली पढ़े अंग्रेजी न्यूज पेपर अगर आप रोज कम से कम एक अंग्रेजी न्यूजपेपर पढ़ते हैं तो आपकी वोकैबलरी और भी मजबूत हो जाएगी। इससे आपको अंग्रेजी बोलने में मदद मिलेगी।

इस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना5/10

दोस्तों को रोज करें शेयर अगर आप अपने दोस्तों को रोज कोई एक आर्टिकल और टेक्स्ट को शेयर करते हैं तो इससे आपकी कंप्रीहेंशन स्किल भी बढ़ेगी।

इस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना6/10

बोल बोल कर पढ़ें घर में बोल बोलकर कोई इंग्लिश बुक या पेपर पढ़ने से आपकी कंप्रीहेंशन स्किल डेवलप हो जाएगी।

इस तरह कुछ ही दिनों में सीख जाएंगे फर्राटेदार इंगलिश बोलना7/10

दोस्तों से किसी मुद्दे पर करें बात अगर आप अपने दोस्तों से किसी कल्चरल मुद्दे या किसी राजनीतिक मुद्दे पर कुछ न कुछ अंग्रेजी में बात करते हैं तो इससे आपकी कम्युनिकेशन स्किल भी डेवलप होगी।