DA Image

अगली फोटो

HSSPP Haryana Recruitment 2019: असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर की 1207 भर्तियां

हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
www hsspp in
हरियाणा में स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद ने 1207 रिक्तियों के लिए आवेदन मंगवाए हैं। इसके तहत असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर (एबीआरसी) के पद पर नियुक्तियां की जाएंगी। सभी नियुक्तियां एक साल के अनुबंध के आधार पर होंगी। इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तारीख 4 जुलाई 2019 है। सभी श्रेणी में महिलाओं के लिए 33 फीसदी सीटें आरक्षित हैं। पद, योग्यता और आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए आगे पढ़ें
jobs 1
असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर, कुल पद : 1207 (अनारक्षित 334) योग्यता : किसी भी विषय में प्रथम श्रेणी के साथ मास्टर डिग्री के साथ बीएड/एमफिल यूजीसी नेट पास होना चाहिए। साथ ही मैट्रिक में हिन्दी/संस्कृत या 12वीं /बीए/एमए में हिन्दी एक विषय के रूप में होना चाहिए। एमएस ऑफिस सॉफ्टवेयर की जानकारी रखने वाले और सरकारी विभाग में काम का अनुभव रखने वाले उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी।
jobs 4
वेतनमान : 9300-34,800 रुपये ( ग्रेड पे 4200 रुपये) आयु सीमा : न्यूनतम 18 से अधिकतम 42 वर्ष। उम्र सीमा में छूट का लाभ हरियाणा सरकार के नियमानुसार दिया जाएगा। jobs 4
Government Jobs
आवेदन शुल्क : सामान्य और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 500 रुपये। हरियाणा की महिलाएं/ एससी/एसटी एवं दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए 250 रुपये। शुल्क का भुगतान उम्मीदवारों को ऑनलाइन करना है। आवेदन शुल्क 5 जुलाई 2019 तक जमा कर सकते हैं।
चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और शैक्षणिक योग्यता के आधार पर मेधा सूची के अनुसार होगा। लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी और चयन में इसको 50 फीसदी वरीयता मिलेगी। लिखित परीक्षा में सामान्य ज्ञान, रिजनिंग, हिन्दी और अंग्रेजी से जुड़े प्रश्न होंगे। लिखित परीक्षा दो घंटे की होगी और केवल वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएंगे। शैक्षणिक योग्यता में पास हुए परीक्षा के अंकों के लिए अलग से अंक निर्धारित हैं। शैक्षणिक योग्यता और लिखित परीक्षा में कुल मिलाकर सामान्य श्रेणी के लिए न्यूनतम 50 फीसदी अंक लाना अनिवार्य है। आरक्षित श्रेणी के लिए शैक्षणिक योग्यता और लिखित परीक्षा में कुल न्यूनतम 45 फीसदी अंक लाना अनिवार्य है। सभी श्रेणी में महिलाओं के लिए 33 फीसदी सीटें आरक्षित हैं।
bumper jobs
शैक्षणिक योग्यता के अंकों के मानक 12वीं पास होने अधिकतम पांच अंक मिलेंगे। 12वीं में प्राप्त अंक का 0.05 फीसदी अंक दिया जाएगा। बैचलर डिग्री के लिए अधिकतम 10 अंक निर्धारित हैं। बैचलर डिग्री में प्राप्त अंक का 0.10 फीसदी अंक दिया जाएगा। मास्टर डिग्री के लिए अधिकतम 25 अंक निर्धारित हैं। मास्टर डिग्री में प्राप्त कुल अंकों का 0.25 फीसदी अंक दिया जाएगा। बीएड / एमफिल/ यूजीसी नेट पास के लिए अधिकतम पांच अंक। कंप्यूटरटर/ एमएस ऑफिस की जानकारी और अनुभव के लिए अधिकतम पांच अंक। कंप्यूटरटर/ एमएस ऑफिस में हर छह माह के अनुभव के लिए एक अंक मिलेंगे।
आवेदन प्रक्रिया : सबसे पहले http://recruitment-portal.in पर लॉग-इन करें इसके बाद होम पेज पर लेटेस्ट रिक्रूटमेंट सेक्शन के नीचे हरियाणा स्कूल शिक्षा परियोजना परिषद के लिंक पर क्लिक करें। ऐसा करने पर एक अलग पेज खुल जाएगा जहां रिक्रूटमेंट ऑफ असिस्टेंट ब्लॉक रिसोर्स कोऑर्डिनेटर का लिंक नजर आएगा। इस लिंक के नीचे क्लिक हीयर टू अप्लाई ऑनलाइन और क्लिक हीयर टू व्यू डिटेल एडवर्टजाइजमेंट का लिंक बना हुआ है। क्लिक हीयर टू व्यू डिटेल एडवर्टजाइजमेंट लिंक पर क्लिक करने पर पदों से जुड़ा विज्ञापन खुल जाएगा। विज्ञापन को सावधानी से पढ़ते हुए अपनी योग्यता जांच लें। इसके बाद क्लिक हीयर टू अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें।
jobs 4
ऐसा करने पर एक नया पेज खुल जाएगा जहां आवेदन भरने से जुड़े दिशा-निर्देश दिए गए हैं। दिशा-निर्देश को सावधानी से पढ़ने के बाद उसी पेज पर नीचे बने न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद ऑनलाइन आवेदन का फॉर्म खुल जाएगा जो चार चरण में भरा जाएगा। दिए गए निर्देश के मुताबिक आवेदन में जानकारी भरते हुए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पूरी करें। शुल्क का भुगतान होने के बाद ही आवेदन अंतिम रूप से भरा हुआ माना जाएगा। किसी भी स्थिति में शुल्क जमा नहीं होने पर आवेदन रद्द कर दिया जाएगा। अंतिम रूप से भरे गए आवेदन का दो प्रिंट लेकर अपने पास रख लें। आवेदन के प्रिंट की जरूरत परीक्षा और दस्तावेज की जांच के समय पड़ सकती है। संस्थान को प्रिंट या किसी भी तरह का दस्तावेज नहीं भेजना है। केवल ऑनलाइन आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे। उम्मीदवार समय-समय पर वेबसाइट http://recruitment-portal.in देखते रहें। परीक्षा से जुड़ी सभी तरह की जानकारी वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी।
Center, Government, UP, Employment
अधिक जानकारी यहां : हेल्प लाइन नंबर : 0172 -6619062 और 0172 -6619062 वेबसाइट : http://recruitment-portal.in http://www.hsspp.in
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:HSSPP Haryana Recruitment 2019: 1207 Recruitment of Assistant Block Resource Coordinator