DA Image

अगली फोटो

हाईकोर्ट में 131 पदों पर होगी सीधी भर्ती, जानें कौन कर सकता है आवेदन

हिन्दुस्तान जॉब्स टीम, नई दिल्ली
job
पटना हाईकोर्ट ने पर्सनल असिस्टेंट के 131 पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर नियुक्तियां सीधी भर्ती के आधार पर की जाएंगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 11 जून 2019 है। हर तरह के आरक्षण और आयु सीमा में छूट का लाभ सिर्फ बिहार राज्य के मूल निवासियों को मिलेगा। अन्य राज्यों के उम्मीदवार अनारक्षित श्रेणी में आएंगे और इसी श्रेणी में आवेदन करने के योग्य होंगे। पद, योग्यता, आवेदन शुल्क और प्रक्रिया की जानकारी के लिए आगे पढ़ें : पर्सनल असिस्टेंट, पद : 131 योग्यता : मान्यता प्राप्त संस्थान/यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में बैचलर अथवा समकक्ष डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। - इसके साथ ही अंग्रेजी शॉर्टहैंड और अंग्रेजी टाइपिंग में सर्टिफिकेट प्राप्त किया हो। - टाइपिंग और शॉटहैंड में कम से कम 80 शब्द प्रति मिनट की गति होनी चाहिए। - चयन प्रक्रिया में लॉ ग्रेजुएट उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी। वेतनमान : पे-मैट्रिक्स लेवल 7 के अनुसार। आयु सीमा : न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष।
job
चयन प्रक्रिया : योग्य उम्मीदवारों का चयन टाइपिंग/स्किल टेस्ट और इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। आवेदन शुल्क - सामान्य/ओबीसी और अन्य राज्यों के उम्मीदवारों के लिए 700 रुपये। - एससी/एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को 350 रुपये शुल्क चुकाना होगा। - दिव्यांग श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए 175 रुपये देय होगा। - शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा।
आवेदन प्रक्रिया - सबसे पहले वेबसाइट (www.patnahighcourt.gov.in) पर लॉगइन करें। - होमपेज पर नोटिस एंड नोटिफिकेशन सेक्शन में नजर आ रहे शीर्षक Recruitment for the Post of Personal Assistant under Employment Notice-HC/02/2019 लिंक पर क्लिक करें। - ऐसा करने पर नया वेबपेज खुल जाएगा। यहां व्यू डिटेल्ड एडवर्टाइजमेंट (Emp. Notice - HC/02/2019) लिंक दिया गया है। इस पर क्लिक करें। - ऐसा करने पर पद से संबंधित जारी किया गया विस्तृत विज्ञापन आपके कम्प्यूटर की स्क्रीन पर खुल जाएगा। - इसे विज्ञापन को ध्यान से पढ़ें और पद के अनुसार अपनी योग्यता की जांच करें। आवेदन करने के लिए पुन: पिछले वेबपेज पर आना होगा। - यहां विज्ञापन लिंक के ऊपर शीर्षक Apply For PERSONAL ASSISTANT लिंक पर क्लिक करें। - ऐसा करने पर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म खुल जाएगा। यहां अपनी व्यक्तिगत जानकारी, पता, शैक्षणिक योग्यता और अनुभव संबंधी सभी जानकारियों को दर्ज करें। - आवेदन को पूरा भरने के बाद पुन: एक बार जांच लें। पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद नीचे दिए कैप्चा कोड को भरकर सब्मिट एप्लीकेशन फॉर्म बटन पर टैब करें। - एप्लीकेशन फॉर्म को जमा करने के 24 घंटे के बाद पुन: कोर्ट की वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्मतिथि की सहायता से लॉगइन करें। - अब यहां विज्ञापन में मांगे गए पासपोर्ट साइज फोटो, सिग्नेचर और संबंधित महत्वपूर्ण दस्तावेजों की स्कैन कॉपियों को अपलोड करें। - ऐसा करने के बाद अपनी श्रेणी के अनुसार शुल्क का भुगतान करके आवेदन फॉर्म को सब्मिट कर दें। - शुल्क भुगतान के बिना आवदने पूर्ण नहीं माना जाएगा। इसके बाद ऑनलाइन सब्मिट आवेदन पत्र का ए4 साइज के पेपर पर प्रिंटआउट निकाल कर अपने पास सुरक्षित रखें।
looking for a job then use these trics
जरूरी सूचना - ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के दौरान अपलोड किए जाने वाले फोटोग्राफ का साइज अधिकतम 40 केबी और 200X230 पिक्सल मे होना चाहिए। - सिग्नेचर का साइज अधिकतम 10 केबी और 140X60 पिक्सल मे होना चाहिए। - अन्य महत्वपूर्ण दस्तावेजों का साइज अधिकतम 50 केबी में होना चाहिए। सभी का फॉर्मेट जेपीजी या जेपीईजी होना चाहिए। महत्वपूर्ण तिथि : ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि : 11 जून 2019 अधिक जानकारी यहां वेबसाइट : http://patnahighcourt.gov.in
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:131 posts will be directly recruited in the High Court know who can apply