DA Image

अगली फोटो

आम बजट पेश

आम बजट पेश
नई दिल्ली में शुक्रवार को केंद्रिय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी आम बजट 2012-13 पेश करने के लिए संसद भवन पहुंचे।
आम बजट पेश
वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को आम बजट 2012-13 संसद में पेश किया। मुखर्जी का व्यक्तिगत तौर पर यह सातवां आम बजट था और वे सबसे अधिक बार बजट पेश करने वाले वित्त मंत्रियों में दूसरे नंबर पर हैं।
आम बजट पेश
भारतीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने नई दिल्ली में आम बजट 2012-13 पास किया। बजट में मुखर्जी ने व्यक्तिगत आयकर रियायत सीमा 1 लाख 80 हजार रुपये से बढ़ाकर दो लाख रुपये करने की घोषणा की है।
आम बजट पेश
प्रणब ने कहा कि यदि भारत की आर्थिक स्थिति मजबूत होती है तो दुनिया की अर्थव्यवस्था को स्थिरता मिल सकती है। उन्होंने कहा कि वित्त वर्ष के दौरान आर्थिक वृद्धि 6.9 प्रतिशत रहने का अनुमान है।
आम बजट पेश
भारतीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी ने नई दिल्ली में आम बजट 2012-13 पास किया। मुखर्जी ने कहा कि उम्मीद है कि आने वाले कुछ महीनों में मंहगाई की दर में गिरावट आएगी और फिर उसमें स्थिरता आएगी।
आम बजट पेश
प्रणब ने कहा कि अर्थव्यवस्था में बदलाव हो रहा है और लगता है कि विनिर्माण क्षेत्र पुनर्जीवित हो रहा है। उन्होंने कहा कि सुधारों की गति तेज करनी होगी। काले धन और भ्रष्टाचार की समस्याओं से निपटने के लिए आपूर्ति प्रणाली सुधारने के उद्देशय से तेज गति से फैसले लेने होंगे।
आम बजट पेश
नई दिल्ली के सीआईआई के ऑफिस में आम बजट 2012-13 पेश करते केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी को सुनते उद्योगपति। बजट में उन्होंने कॉरपोरेट टैक्स में कोई बदलाव नहीं किए हैं। साथ ही उत्पाद कर में उन्होंने 2 फीसदी बढ़ोतरी का प्रस्ताव किया है।
आम बजट पेश
नई दिल्ली में शुक्रवार को केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी एनएन मीना के साथ आम बजट 2012-13 पेश करने के लिये संसद भवन पहुंचे। कामकाजी लोगों को राहत देते हुए उन्होंने 2 लाख तक की आय पर टैक्स छूट की घोषणा की।
आम बजट पेश
नई दिल्ली के फिक्की के ऑफिस में आम बजट 2012-13 पेश करते केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी को सुनते उद्योगपति। प्रणब ने कहा कि विदेश ब्यापार में देश ने सफलता हासिल की है और निर्यात में विविधता आई है।
आम बजट पेश
आम बजट 2012-13 पेश करने के लिए जाने से पहले अन्य अधिकारियों के साथ फोटो खिंचवाते वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी। 12वीं पंचवर्षीय योजना के दौरान आधारभूत संरचना के विकास के लिए 50 लाख करोड़ रुपये की आवश्यकता पर उन्होंने जोर दिया।
आम बजट पेश
नई दिल्ली के फिक्की के ऑफिस में आम बजट 2012-13 पेश करते केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी को सुनते उद्योगपति। इस वित्तीय वर्ष में विनिवेश से 30,000 करोड़ रुपये प्राप्त करने का लक्ष्य रखा गया है।
आम बजट पेश
नई दिल्ली के फिक्की के ऑफिस में आम बजट 2012-13 पेश करते केंद्रीय वित्त मंत्री प्रणब मुखर्जी को सुनते उद्योगपति। वर्ष 2012-13 में उन्होंने 7.6 फीसदी विकास दर की उम्मीद जताई।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आम बजट पेश