Hindi News फोटो पंचांग-पुराणहर परेशानी से बचाएंगे हनुमान जी के ये मंत्र, राशिनुसार ऐसे करें जाप

हर परेशानी से बचाएंगे हनुमान जी के ये मंत्र, राशिनुसार ऐसे करें जाप

देवताओं में भगवान शिव के बाद बजरंगी बली ही ऐसे देवता हैं, जो अपने भक्तों पर अतिशीघ्र प्रसन्न होते हैं। छोटे-छोटे उपायों व मंत्रों से हनुमान जी प्रसन्न हो जाते...

Meenakshi
हर परेशानी से बचाएंगे हनुमान जी के ये मंत्र, राशिनुसार ऐसे करें जाप1/5

hanuman

देवताओं में भगवान शिव के बाद बजरंगी बली ही ऐसे देवता हैं, जो अपने भक्तों पर अतिशीघ्र प्रसन्न होते हैं। छोटे-छोटे उपायों व मंत्रों से हनुमान जी प्रसन्न हो जाते हैं। सच्चे मन से श्रद्धापूर्वक की गई पूजा कभी बेकार नहीं जाती और बड़ी-बड़ी परेशानियां दूर हो जाती है। आप राशि के अनुसार इन मंत्रों का जाप कर सकते हैं: मेष एवं वृश्चिक मेष और वृश्चिक राशि के स्वामी मंगल हैं। जीवन को मंगलमय बनाने इस राशि के जातक 'ॐ अं अंगारकाय नमः' मंत्र का जाप करें। साथ ही साथ हनुमान जी का दिव्य मंत्र 'मनोजवं मारुततुल्यवेगं, जितेन्द्रियं बुद्धिमतां वरिष्ठ। वातात्मजं वानरयूथमुख्यं, श्रीरामदूतं शरणं प्रपद्ये॥' जप करें। सुख-समृद्धि और सेहत से जुड़ी आपकी मनोकामना अवश्य पूरी होगी। वृष और तुला वृष और तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं। इस राशि से जुड़े जातकों को मारुतिनंदन का आशीर्वाद पाने के लिए 'ॐ हं हनुमते नम:।' मंत्र का जप करें। श्रद्धापूर्वक इस मंत्र का जप करने से निश्चित रूप से आपकी मनोकामना पूर्ण होगी।

हर परेशानी से बचाएंगे हनुमान जी के ये मंत्र, राशिनुसार ऐसे करें जाप2/5

hanuman ashtami

मिथुन और कन्या मिथुन और कन्या राशि के स्वामी बुध हैं। इस राशि के जातकों को संकटों से मुक्ति और सफलता के लिए हनुमान जी को शीघ्र प्रसन्न करने वाला सुंदरकांड का पाठ करना चाहिए। यदि प्रतिदिन पाठ न संभव हो तो ''अतुलितबलधामं हेमशैलाभदेहं दनुजवनकृशानुं ज्ञानिनामग्रगण्यम्। सकलगुणनिधानं वानराणामधीशं रघुपतिप्रियभक्तं वातजातं नमामि॥'' मंत्र का नित्य जाप करें। कर्क कर्क राशि के स्वामी चन्द्रमा हैं। इस राशि के जातक को अपने मनोबल में वृद्धि और आत्मविश्वास को कायम रखने के लिए नित्य श्रद्धापूर्वक हनुमान गायत्री मंत्र 'ॐ अंजनिसुताय विद्महे वायुपुत्राय धीमहि तन्नो मारुति प्रचोदयात्।' का जाप करना चाहिए। साथ ही साथ श्री हनुमान जी को सिंदूर का चोला चढ़ाने से भी शुभ फल प्राप्त होंगे।

हर परेशानी से बचाएंगे हनुमान जी के ये मंत्र, राशिनुसार ऐसे करें जाप3/5

panchmukhi hanuman

सिंह सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं। इस राशि के जातक को 'ॐ हं हनुमते रुद्रात्मकाय हुं फट।' मंत्र का जप करना चाहिए। इस मंत्र का जाप करने से शत्रुओं का नाश और और संकटों से बचाव होता है।

संबंधित फोटो गैलरी

हर परेशानी से बचाएंगे हनुमान जी के ये मंत्र, राशिनुसार ऐसे करें जाप4/5

hanuman jayanti and puja widhi

धनु एवं मीन धनु और मीन राशि के स्वामी गुरु हैं। इस राशि के जातकों को परेशानियों से बचने और कार्य में सिद्धि के लिए के लिए नित्य बजरंगबाण का पाठ करना चाहिए। साथ ही साथ 'ॐ हं हनुमते नमः।' दिव्य मंत्र का जप करें।

हर परेशानी से बचाएंगे हनुमान जी के ये मंत्र, राशिनुसार ऐसे करें जाप5/5

Mantra jap

मकर और कुंभ मकर और कुंभ राशि के जातकों के स्वामी शनि महाराज हैं। शनिदेव की कृपा पाने और जीवन में सुख-समृद्धि-सफलता पाने के लिए 'ॐ नमो हनुमते रूद्रावताराय सर्वशत्रुसंहारणाय सर्वरोग हराय सर्ववशीकरणाय रामदूताय स्वाहा।' मंत्र का जप करें।

संबंधित फोटो गैलरी

अगली गैलरी

अन्य गैलरी×

6

बैसाखी 2024 आज, जानें बैसाखी त्योहार से जुड़ी 10 खास बातें

7

होली पर इन खूबसूरत संदेशों के जरिए अपनों को बोलें-'हैप्पी होली 2024'

10

होली के दिन इन 7 चीजों का न करें दान, जानें क्या करें और क्या नहीं ?

8

कामयाबी हासिल करने के लिए चाणक्य की इन बातों का रखें ध्यान

9

होली के बाद बुध का मेष राशि में गोचर, 5 राशियों की रहेगी चांदी ही चांद

क्या आप थिएटर / स्लाइड शो मोड को छोड़ना चाहते हो ?

थिएटर मोड सबसे ज्यादा लोगो द्वारा प्रयोग किया जाता है क्यूंकि इससे उन्हें एक बेहतर एक्सपीरियंस मिलता है

छोड़ देंबने रहें

हर परेशानी से बचाएंगे हनुमान जी के ये मंत्र, राशिनुसार ऐसे करें जाप

अगली गैलरीज