DA Image

अगली फोटो

हाथ की रेखाओं में छिपा शादी और तलाक का रहस्य

हिन्दुस्तान स्मार्ट, नई दिल्ली
मनी लाइन्स हस्तरेखा
रेखाएं होती तो मनुष्य के हाथ में हैं लेकिन उन पर उसका वश नहीं होता है। ज्योतिष के मुताबिक रेखाओं के अनुसार ही मनुष्य का भाग्य बनता और बिगड़ता है। किसी की शादी में देर हो रही है या किसी को संतान नहीं हो पा रही है। किसी के शादी के बाद वैवाहिक संबंध अच्छे नहीं हैं तो किसी जोड़े के बीच तलाक की नौबत आ गई। इन सब के पीछे हाथों की रेखाओं की भूमिका मानी जाती है। आइए जानते हैं कि रेखाएं किस तरह से जीवन में असर डालती हैं।
हस्तरेखा
ये रेखाएं हो सकती हैं तलाक की निशानी विवाह लड़के-लड़की के साथ-साथ दो परिवारों और समाज के बीच का संबंध है। विवाह को लेकर परिवारों में अनेक तरह की चिंताएं भी रहती हैं। लड़के और लड़की के मन में भी भावी जीवनसाथी को लेकर तमाम तरह के सवाल होते हैं। हाथ में विवाह रेखा व्यक्ति के जीवन में बहुत कुछ संकेत देती है। कई लोगों के हाथों में एक से अधिक विवाह रेखाएं होती हैं। इन रेखाओं को लेकर अलग-अलग मत हैं। हस्तरेखा विशेषज्ञ मनोज गुप्ता के अनुसार विवाह रेखा बहुत से संकेत देती है।
हस्तरेखा ज्योतिष
रेखाओं से जानिए कैसी होगी संतान यदि संतान रेखा स्पष्ट है तो इसका अर्थ है संतान अच्छी और माता-पिता का सम्मान करने वाली होगी। अगर अस्पष्ट और टूटी संतान रेखाएं हों तो यह बच्चे के स्वास्थ्य को प्रभावित करती हैं। इसके अलावा व्यक्ति के संतान योग को मणिबंध रेखाएं भी प्रभावित करती हैं। यदि पहली मणिबंध रेखा का झुकाव कलाई की तरफ है और वह हथेली में प्रविष्ट होती दिखे तो इसका अर्थ है जातक को संतान प्राप्ति में दुख होंगे।
संतान सुख की बेहद अहम निशानी है रेखा भाग्य में संतान सुख का प्रमाण ज्योतिष के अनुसार कई चीजों में होता है। जैसे कुंडली या हस्त रेखाओं में। हाथ की संतान रेखा भाग्य में संतान सुख की एक बेहद अहम निशानी है। संतान रेखाएं ठीक विवाह रेखा के ऊपर होती हैं।
विवाह रेखा स्वास्थ्य रेखा से स्पर्श करे तो भी विवाह नहीं होता है। अगर विवाह रेखा पर एक से अधिक द्वीप हों या काला तिल हो तो यह जीवन भर अविवाहित होने का भय पैदा करता है। हाथ में एक से अधिक विवाह रेखाओं के मामले में केवल वह रेखा मान्य होती है जो सबसे अधिक गहरी और स्पष्ट हो। बाकी रेखा संबंधों के बिछड़ने या टूटने के संकेत देती हैं। हाथ में अधिक विवाह रेखाएं तलाक, विवाहेत्तर संबंध और बेवफा रिश्तों का संकेत देती हैं। हाथ में अगर दो विवाह रेखाएं हैं और एक स्पष्ट बेहद गहरी और दूसरी महीन, लेकिन बुध पर्वत तक विकसित है तो यह जातक के जीवन में दो शादियों की सूचना देती है। अगर विवाह रेखा ऊपर की तरफ आती हुई हृदय रेखा से मिले या फिर विवाह रेखा पर तिल हो या क्रॉस का निशान हो तो शादी में बहुत कठिनाइयां होती हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:The secret of hidden marriage and divorce in the lines of the hand