Hindi News फोटो पंचांग-पुराण16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन

16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन

सूर्य का गोचर बेहद खास माना जाता है। सूर्य की शुभ स्थिति होने पर व्यक्ति को खूब मान-सम्मान मिलता है और जीवन खुशियों से भर जाता है। वहीं,...

Shrishti Chaubey
16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन 1/8

सूर्य राशि परिवर्तन

सूर्य का गोचर बेहद खास माना जाता है। सूर्य की शुभ स्थिति होने पर व्यक्ति को खूब मान-सम्मान मिलता है और जीवन खुशियों से भर जाता है। वहीं, सूर्य का गोचर सभी राशियों पर प्रभाव डालता है।

16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन 2/8

सूर्य गोचर कब?

वर्तमान में सूर्य देव धनु राशि में विराजमान हैं, जो जल्द ही अपनी चाल बदलने वाले हैं 16 दिसंबर के दिन सूर्य देव वृश्चिक राशि से धनु राशि में प्रवेश करेंगे। लगभग दोपहर 03 बजकर 47 मिनट के समय सूर्य देव धनु राशि में गोचर करने वाले हैं।

16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन 3/8

सूर्य कब बदलते हैं चाल?

सूर्य देव हर महीने अपनी चाल में बदलाव करते हैं। 30 दिनों के भीतर सूर्य देव एक राशि से दूसरी राशि में गोचर करते हैं।

संबंधित फोटो गैलरी

16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन 4/8

गोचर का प्रभाव

16 दिसंबर के दिन सूर्य देव का यह राशि परिवर्तन सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालेगा। कुछ राशियों को शुभ तो कुछ को अशुभ परिणाम मिल सकते हैं। वहीं, ऐसी चार राशियां हैं, जिन्हें सूर्य के इस गोचर से काफी लाभ मिलने वाला है।

16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन 5/8

धनु राशि

सूर्य का गोचर धनु राशि वालों के लिए लाभदायक रहने वाले हैं। कार्य से जुड़ी विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। वैवाहिक जीवन में रोमांस बना रहेगा। व्यापार में बड़े बदलाव हो सकते हैं, जिनसे आपको आर्थिक लाभ होगा। वहीं, विद्यार्थियों के लिए भी यह समय बेहद शुभ माना जा रहा है।

16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन 6/8

मिथुन राशि

सूर्य के राशि परिवर्तन से मिथुन राशि के लोगों को फायदा मिलेगा। सूर्य के प्रकाश की तरह इस राशि के लोगों का भाग्य भी रौशन होगा। समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। वहीं, खर्चों पर कंट्रोल करने की जरूरत है। सेहत अच्छी रहने वाली है हेल्दी डाइट लेते रहें। वहीं, नौकरीपेशा लोगों को अपनी क्रिएटिविटी दिखाने के लिए कोई अच्छा मौका मिल सकता है।

16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन 7/8

मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए सूर्य देव शुभ समाचार लेके आए हैं। कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं। सेहत का खास ख्याल रखें।

16 दिसंबर से शुरू होंगे इन राशियों के अच्छे दिन, राजा समान हो जाएगा जीवन 8/8

कन्या राशि

सूर्य गोचर कन्या राशि लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है। यह गोचर आपके लिए आय के नए स्रोत पैदा करेगा। व्यापार की स्थितियां मजबूत होगीं। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। वहीं, परिवार के सदस्यों के बीच कलह होने की संभावना है।

संबंधित फोटो गैलरी