DA Image

अगली फोटो

Raksha Bandhan mehndi design 2019: ये हैं 10 लेटेस्ट और ट्रेंडिंग मेहंदी डिजाइन

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
mehndi design
Raksha Bandhan Latest and Trending mehndi design : रक्षाबंधन भाई-बहन का त्योहार ही नहीं बल्कि बहनों का सजने का दिन भी है। इस दिन बहनें सज-संवरकर भाइयों को राखी बांधने जाती हैं। बहनों के श्रृंगार में सबसे जरूरी चीज़ होती है मेहंदी। मेहंदी का शानदार डिजाइन आपको महफिल की शान बना सकता है। रक्षाबंधन से एक-दो दिन पहले हाथों में मेहंदी लगवाने का भी विशेष ध्यान रखा जाता है। इसके लिए बहनें मेहंदी की क्वालिटी से लेकर मेहंदी डिजाइन्स तक सब कुछ लेटेस्ट और बेस्ट का पाने की कोशिश करती हैं।
simple mehndi design
मेहंदी को सजावट का अंग मानने के साथ ही इसे शुभ भी माना जाता है। आजकल लड़कियां राजस्थानी मेहंदी डिजाइन, अरेबिक मेहंदी डिजाइन समेत कई अन्य मॉडर्न मेहंदी डिजाइन पसंद कर रही हैं। हम यहां आपके लिए कुछ चुनिंदा मेहंदी डिजाइन लेकर आए हैं जिनसे आप हाथों को और ज्यादा आकर्षक बना सकती हैं। ये ऐसे मेहंदी डिजाइन हैं जिन्हें बनाने में आपको ज्यादा समय नहीं लगेगा। न ही ज्यादा मुश्किलें आएंगी।
mehndi design
इस बार रक्षाबंधन 15 अगस्त (15 August) के दिन मनाई जा रही है और राखी बांधने का शुभ मुहूर्त कुल 09 घंटे 46 मिनट (जहां जानिए कब शुरू हो रहा है राखी बांधने का शुभी मुहूर्त)। तो आप यहां देखिए ये मेहंदी डिज़ाइन्स और हो जाइए रक्षाबंधन (Raksha Bandhan) के लिए तैयार।
mehndi design
इन दिनों फ्लोरल मेहंदी का काफी ट्रेंड है। यह कम समय में लगने के साथ-साथ आपकी खूबसूरती को कई गुना बढ़ा भी देती है। इसमें आपका पूरा भर जाता है।
mehndi design
भाई और बहन के लिए ये सबसे बड़ा त्योहार है। इस दिन बहनें अपने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती हैं। ये त्योहार भाई-बहन के अटूट रिश्‍ते, प्‍यार, त्‍याग और समर्पण को दर्शाता है।
mehndi design for unmarried girl
राखी बांधकर बहनें अपने भाइयों की लंबी उम्र और सुख की कामना करती हैं। वहीं, भाई उन्हें वादा देते हैं कि वो उनकी जिंदगीभर रक्षा करेंगे, इस वजह से इस पर्व को रक्षाबंधन नाम दिया गया है।
mehndi design
मेहंदी डिजाइन में फूल-पत्ती, पशु-पक्षी हाथों में बनाए जाते है। इससे आपका हाथ ज्यादा भरा होता है और न ही खाली।
mehndi design 2019
मोटिफ मेहंदी डिजाइन आज भी महिलाओं के बीच काफी फेमस है।
mehndi designs, karwa chauth 2018
ज्योतिषियों के अनुसार इस बार रक्षाबंधन पर भद्रा नहीं है। इसलिए पूरा दिन राखी बांधने के लिए शुभ रहेगा। कई ऐसे संयोग बनेंगे, जिससे इस पर्व का महत्व और बढ़ जाएगा। चार दिन पहले 11 अगस्त को गुरु मार्गी होकर सीधी चाल चलेंगे। रक्षाबंधन पर लगभग 13 घंटे तक शुभ मुर्हूत रहेगा। जबकि दोपहर 1:43 से 4:20 तक राखी बांधने का विशेष फल मिलेगा।
latest mehndi design
ज्योतिषाचार्य आचार्य लवकुश शास्त्री के मुताबिक इस बार रक्षाबंधन भद्रा मुक्त रहेगी।
latest mehndi design 2018
भद्रा के समय कोई भी शुभ कार्य करना वर्जित माना गया है। इसलिए भद्रा काल में राखी नहीं बांधी जाती। लेकिन, इस बार बहनें सूर्य अस्त होने तक किसी भी समय राखी बांध सकती हैं।
latest mehndi design
ये मेहंदी डिजाइन आप आसानी कम समय में बना सकती हैं।
Latest Mehndi Design
इस बार सावन माह में 15 अगस्त के दिन चंद्र प्रधान श्रवण नक्षत्र में स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन का संयोग एक साथ बन रहा है।
karva chauth 2018 see here beautiful trending latest back hand mehndi design pictures
चंद्र प्रधान श्रवण नक्षत्र का संयोग बहुत ख़ास रहेगा। सुबह से ही सिद्धि योग बनेगा जिसके चलते पर्व की महत्ता और अधिक बढ़ेगी। इसी दिन योगी अरविंद जयंती, मदर टेरेसा जयंती और संस्कृत दिवस भी मनाया जाएगा।
Mehndi Designs: Best Karva Chauth Mehndi Designs simpe mehndi Designs Images latest mehndi design Ph
राखी बांधने के लिए 12 घंटे 58 मिनट का समय मिलेगा। शुभ मुहूर्त दोपहर में साढ़े तीन घंटे रहेगा। इस बार 19 साल बाद रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस एक साथ मनाया जाएगा।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Raksha Bandhan mehndi design : on this rakshabandhan rakhi try these latest mehndi designs