Hindi Newsगैलरीपंचांग-पुराणइस मायावी ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से ये 4 राशियां होंगी धनवान, जुलाई से चमकेगा भाग्य

इस मायावी ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से ये 4 राशियां होंगी धनवान, जुलाई से चमकेगा भाग्य

राहु जुलाई में नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। अक्सर लोगों को लगता है कि राहु हमेशा अशुभ परिणाम ही देते हैं लेकिन ऐसा नहीं है। राहु की स्थिति पर शुभ-अशुभ परिणाम निर्भर...

Saumya TiwariFri, 21 June 2024 11:07 AM
1/8

ज्योतिष शास्त्र में नवग्रहों में राहु को मायावी ग्रह माना गया है। राहु एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि या फिर नक्षत्र परिवर्तन कर सभी 12 राशियों को प्रभावित करते हैं। इस समय राहु मीन राशि में और रेवती नक्षत्र में विराजमान हैं। राहु अगले महीने यानी जुलाई की 8 तारीख को नक्षत्र परिवर्तन करेंगे।

2/8

-

राहु का प्रवेश शनि के उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में होगा। राहु नक्षत्र परिवर्तन का मेष से मीन राशि तक पर प्रभाव पड़ेगा, लेकिन कुछ राशियां ऐसी हैं जो राहु गोचर से पॉजिटिव परिणाम प्राप्त करेंगी। जानें इन राशियों के बारे में-

3/8

-

राहु का गोचर कब होगा- राहु 08 जुलाई 2024, सोमवार को सुबह 04 बजकर 11 मिनट पर शनि के उत्तराभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करेंगे।

संबंधित फोटो गैलरी

4/8

-

वृषभ राशि- वृषभ राशि के धन भाव में राहु का गोचर होगा। जिससे इस राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति सुदृढ़ होगी। लंबे समय से अटका हुआ कोई काम पूरा होगा। नौकरी पेशा में तरक्की का इंतजार कर रहे लोगों को खुशखबरी मिल सकती है। आय के नए मार्ग बनेंगे।

5/8

-

तुला राशि- राहु गोचर के प्रभाव से आपका लंबे समय से रुका हुआ कार्य पूरा होगा। आपको अचानक धन लाभ होने की संभावना है। कारोबारी भी अपने व्यापार में सफलता हासिल कर सकते हैं। अगर आप लंबे समय से आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं तो आपको राहत मिल सकती है।

6/8

-

वृश्चिक राशि- राहु गोचर के प्रभाव से आप कर्ज से मुक्ति पा सकते हैं। आपको अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। धैर्य और लगन से काम करें, सफलता आपकी ओर दौड़कर आएगी। अगर आपकी लाइफ में उतार-चढ़ाव आए हैं, तो हो सकता है कि इस समय आपकी स्थिति में सुधार हो रहा हो। भाग्य पूरी तरह आपका साथ देगा।

7/8

-

मकर राशि- मकर राशि वालों को आय के नए स्रोत प्राप्त होंगे और आपकी वित्तीय स्थिति मजबूत होगी। आपकी मनोकामनाएं पूरी हो सकती हैं। अगर आप सोच-समझकर पैसा निवेश करेंगे तो आपको अच्छा रिटर्न मिल सकता है।

8/8

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

संबंधित फोटो गैलरी