DA Image

अगली फोटो

आपकी अंकराशि: जानें आपके लिए कैसा रहेगा 3 सितंबर का दिन

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
horoscope-numerology
जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है उसी तरह हर नंबर के अनुसार अंक ज्योतिष में नंबर होते हैं। अंकशास्त्र में मूलांक के अनुसार भविष्यफल के बारे में जानकारी मिल सकती है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपको अपने मूलांक का पता लगाने के लिए जन्म की तारीख का पता होना जरूरी है। उदाहरण के लिए अगर आपका जन्म 16 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 1+6= 7 इसी तरह अगर आपका जन्म 28 तारीख को हुआ है तो आपका मूलांक हुआ 2+8= 10 यानी एक। आगे जानें नंबर के हिसाब से अपना भविष्य...
number-1 numerology
आज आप सकारात्मक ऊर्जा से परिपूर्ण रहेंगे। आपका दिन खुशनुमा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में उत्साह से कार्य करेंगे। पहले से अटके हुए कार्य बन सकेंगे। महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकेगी। व्यापार में लाभ होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। घर पर किसी अतिथि का आगमन हो सकता है। संतान पक्ष से शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
horoscope numerology
आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। जोखिमभरे मामलों में कार्य आरंभ न करें। नई योजनाओं पर भी निर्णय फिलहाल टाल दें। व्यापार में आर्थिक मामलों में सावधानी बरतें। किसी को भी कर्ज न दें। परिवार का सहयोग मिलेगा। अविवाहितों को विवाह प्रस्ताव प्राप्त हो सकते हैं। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।
numerology horoscope-3
आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। व्यापार में लाभ के नए अवसर सामने आएंगे। विरोधियों पर विजय प्राप्त होगी। विद्यार्थियों को नई उपलब्धियां मिलेंगी। परिवार के साथ कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा।
horoscope numerology-4
आज आपका दिन मिला जुला असर देने वाला रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी बरतें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ करना चाहते हैं तो किसी अनुभवी से सलाह अवश्य कर लें। क्रोध पर नियंत्रण रखें। अनावश्यक विवादों से दूर रहें। विरोधियों से सावधान रहें। व्यापार में लाभ मिलेगा। दांपत्य जीवन में तकरार हो सकती है। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।
horoscope numerology-5
आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। महत्वपूर्ण मामलों में भावनाओं में बहकर निर्णय न लें। आपकी कार्यक्षमता प्रभावित हो सकती है। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। परिवार का सहयोग मिलेगा। मानसिक तनाव आपको परेशान कर सकता है।
horoscope numerology-6
आज आपके मन में तरह-तरह के विचार आएंगे। कार्यक्षेत्र और व्यापार में एकाग्र होकर कार्य करें। भविष्य को लेकर चिंतित न हों, वर्तमान पर केंद्रित रहें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। किसी भी कार्य में जल्दबाजी न करें। व्यापार में लाभ के अवसर मिल सकते हैं। परिवार में किसी का स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है। वाहन और मशीनरी के प्रयोग में सावधानी बरतें।
horoscope-numerology
आज आपका दिन उपलब्धियों भरा हो सकता है। कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। साथियों और अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। पुराने मित्रों और महत्वपूर्ण लोगों से आपकी मुलाकात हो सकती है। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ कर सकते हैं। व्यापार में अचानक लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार में खुशियों का वातावरण रहेगा। कहीं यात्रा पर जाने का कार्यक्रम बन सकता है।
horoscope-numerology
आज कार्यक्षेत्र और व्यापार में वातावरण आपके अनुकूल रहेगा। आपको किस्मत का साथ मिलेगा। नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती हैं। उन्नति के अवसर सामने आ सकते हैं। व्यापार में लाभ के अवसर मिलेंगे, लेकिन प्रतिस्पर्धा की स्थिति से दूर रहें। व्यर्थ के कार्यों में समय न गवाएं। पहले से अटके हुए कार्य पूरे हो सकेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता रहेगी। वाहन के प्रयोग में सावधानी बरतें।
horoscope numerology-9
आज आपका दिन उतार चढ़ाव भरा रहेगा। कार्यक्षेत्र और व्यापार में सावधानी से कार्य करें। नई योजनाओं पर कार्य आरंभ न करें। जोखिमभरे मामलों में निर्णय फिलहाल टाल दें। महत्वपूर्ण मामलों में भावनाओं में बहकर निर्णय न लें। किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें। व्यापार में लाभ के अवसर सामने आएंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। मौसम के बदलाव से आपका स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Numerology : Know how the day of September 3 will be for you