DA Image
3 मार्च, 2021|7:26|IST

अगली फोटो

New Year 2021: राशि से जानें अपनी सबसे बड़ी कमजोरी, नए साल की शुरुआत से पहले कहें 'गुड बाय'

1 / 13

नए साल को आने में कुछ ही समय बाकी है। 1 जनवरी से 2021 की शुरुआत हो जाएगी। कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 साल लोगों के जीवन में कई उतार-चढ़ाव लेकर आया। ऐसे में नए साल को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें हैं। जानिए राशि के अनुसार, साल 2021 की शुरुआत किस तरह करना आपके लिए शुभ और लाभकारी साबित होगा।

2 / 13

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि वालों की प्रकृति हमेशा आगे बढ़ने की होती है। हालांकि कई बार ऐसे मौके आते हैं जब आप नबंर वन नहीं रह पाते हैं। नए साल में आगे रहने की जिद आपको तनाव दे सकती है। इसलिए नए साल में आपको शांत रहने की कोशिश करनी चाहिए।

3 / 13

इस राशि वाले बहुत ही व्यवस्थित होते हैं। यह दूसरों पर ज्यादा निर्भर रहते हैं। इसलिए नए साल में आपको खुद पर भरोसा करते हुए अपने फैसले लेने होंगे। नए साल की शुरुआत के लिए जरुरी है कि आप खुद पर भरोसा सीखिए।

4 / 13

मिथुन राशि वालों को हमेशा उनसे मौका छूट जाने का भय रहता है। इसलिए यह जगह मौजूद रहना चाहते हैं। इसलिए आपको समझना होगा कि आपको हर जगह मौजूद रहने की जरुरत नहीं है।

5 / 13

कर्क राशि वाले रिलेशनशिप को लेकर ज्यादा परेशान रहते हैं। यह किसी के करीब आने के बाद जल्दी अलग नहीं हो पाते हैं। इसलिए नए साल की शुरुआत से पहले अपनी इस कमजोरी को छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करें।

6 / 13

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंह राशि वाले प्रभावी प्रवृत्ति के होते हैं। यह अपने आस-पास के लोगों पर अपना प्रभाव छोड़ने में सफल रहते हैं। इस राशि के लोग रिजेक्शन को जल्दी स्वीकार नहीं कर पाते हैं। ऐसे में नए साल में आप अपने यह परिवर्तन लाने की कोशिश करें।

7 / 13

इस राशि के लोग छोटी-छोटी कमियों से भी परेशान हो जाते हैं। नए साल से पहले आपको यह समझना चाहिए कि कमियां बहुत कुछ सिखाती हैं। इसके साथ ही परफेक्ट होने की चाह छोड़ देनी चाहिए।

8 / 13

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस राशि के जातकों की खुशियां दूसरों पर निर्भर नहीं करती हैं, ऐसे में अकेले हो जाने के डर को बाहर निकाल दीजिए। नए साल में अपने लिए समय निकालिए और खुद के साथ अच्छा समय बिताएं।

9 / 13

कहते हैं कि इस राशि के जातक अपना दिल हाथ में लेकर घूमते हैं। जिसके कारण कई बार यह गलत फैसले ले लेते हैं। ऐसे में नए साल में लोगों को परखने की क्षमता बढ़ाएं और दिल की बजाए दिमाग से फैसले लेने की कोशिश करें।

10 / 13

इस राशि के जातक साहसी प्रवृत्ति के होते हैं। लेकिन कुछ बातों के मिस हो जाने पर इन्हें उसका जीवनभर मलाल रहता है। ऐसे में नया साल शुरु होने से पहले बेवजह सोचने की आदत को छोड़ने की कोशिश करें।

11 / 13

मकर राशि के जातक धैर्यवान होते हैं और यह भावनाओं में बहुत कम ही बहते हैं। इसलिए आपको नए साल की शुरुआत से पहले अपनी भावनाओं को निकालने की कोशिश करनी चाहिए।

12 / 13

इस राशि के जातकों को वादा-खिलाफी बिल्कुल पसंद नहीं होती है। ऐसे में आपको नए साल से पहले सभी बुरी यादों को भुलाने की कोशिश करनी चाहिए। पुराने यादों से चिपके रहने की जरूरत नहीं है।

13 / 13

इस राशि के जातक भावुक किस्म के होते हैं। जिसके कारण यह कई बार मुश्किलों में फंस जाते हैं। ऐसे में साल 2021 से पहले ही इन राशि वालों को ज्यादा सोचने की आदत को अलविदा कह देना चाहिए।

अगली गैलरी