Hindi News फोटो पंचांग-पुराणदिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ

Mercury, Venus Transit: नवंबर महीने बुध और शुक्र ग्रह दो बार अपनी चाल बदलेंगे, जिससे कुछ राशियों को बेहद शुभ मिलेंगे और इन राशि...

Arti Tripathi
दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ1/9

बुध-शुक्र गोचर नवंबर 2023

नवंबर महीने में शनि, शुक्र, बुध और मंगल समेत कई बड़े ग्रह राशि परिवर्तन करने वाले हैं। नवंबर की शुरुआत में शुक्र कन्या राशि में प्रवेश कर चुके हैं और शनि ग्रह 4 नवंबर को कुंभ राशि में मार्गी हो चुके हैं। वहीं, कल यानी 6 नवंबर को बुध वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे।

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ2/9

बुध-शुक्र दो बार करेंगे राशि परिवर्तन

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सभी ग्रह एक निश्चित समय के बाद राशि परिवर्तन करते हैं। नवंबर महीने में बुध और शुक्र दो बार राशि परिवर्तन करेंगे। 3 नवंबर को शुक्र कन्या राशि में गोचर कर चुके हैं, और अब 29 नवंबर को तुला राशि में प्रवेश करेंगे। वहीं, बुध 27 नवंबर को वृश्चिक से धनु राशि में गोचर करेंगे।

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ3/9

इन राशियों को होगा बेहद लाभ

शुक्र को सुख-समृद्धि का ग्रह माना जाता है और बुध गोचर के शुभ प्रभाव से जातकों को नौकरी-कारोबार में तरक्की के खूब अवसर मिलते हैं। आइए जानते हैं कि शुक्र और बुध के दो बार राशि परिवर्तन करने से किन राशियों को होगा लाभ?

संबंधित फोटो गैलरी

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ4/9

वृषभ राशि

नवंबर में दो बार बुध और शुक्र के राशि परिवर्तन से वृषभ राशि वालों को बेहद शुभ मिलेंगे। शुक्र के प्रभाव से धन-दौलत में वृद्धि होगी और रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। व्यापार में तरक्की करेंगे और आय के अन्य स्त्रोतों से धन लाभ होगा।

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ5/9

मिथुन राशि

इन 2 ग्रहों के गोचर के प्रभाव से मिथुन राशि वालों की किस्मत चमक उठेगी। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। फैमिली और फ्रेंड्स का सपोर्ट मिलेगा। करियर में सफलता मिलेगी और घर में खुशियों का माहौल रहेगा।

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ6/9

कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए ग्रहों का यह परिवर्तन बेहद शुभ साबित होगा। कार्यों की प्रशंसा होगी। ऑफिस में प्रमोशन के अवसर मिलेंगे। शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। कार्यस्थल पर जिम्मेदारियां बढ़ सकती है। इसके साथ ही धार्मिक कार्यों में मन लगेगा।

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ7/9

तुला राशि

शुक्र ग्रह के प्रभाव से तुला राशि वालों के सुखद समय की शुरुआत होगी। जीवन में बड़े बदलाव आएंगे। धन का आगमन बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा और आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ8/9

वृश्चिक राशि

बुध गोचर के प्रभाव से वृश्चिक राशि के लोगों के अच्छे दिन शुरू होंगे। जीवन के हर क्षेत्र में सफलता पाएंगी। कार्यों में आ रही बाधाएं दूर होंगी। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता हासिल होगी और मैरिड लाइफ में खुशहाली आएगी।

दिवाली के बाद बुध-शुक्र चाल बदलकर इन राशियों को पहुंचाएंगे बंपर फायदा, साल 2024 में होगा लाभ ही लाभ9/9

डिस्क्लेमर

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

संबंधित फोटो गैलरी