Hindi News फोटो पंचांग-पुराणMangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता

ज्योतिष शास्त्र में मंगल ग्रह को साहस और सफलता का कारक माना गया है। 16 नवंबर को मंगल ग्रह वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं, जिसका असर 12 राशियों पर भी होगा, लेकिन कुछ...

Arti Tripathi
Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता1/10

मंगल गोचर नवंबर 2023

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल ग्रह व्यक्ति के जीवन में ऊर्जा और साहस के कारक होते हैं। 3 नवंबर से ग्रहों के सेनापति मंगल कन्या राशि में उपस्थिति हैं और अब 16 नवंबर को वृश्चिक राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं। जिसका असर मेष से लेकर मीन राशि के जातकों पर भी पड़ेगा।

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता2/10

मंगल ग्रह के शुभ प्रभाव

कुंडली में मंगल की शुभ स्थिति होने से जातक को जीवन के हर क्षेत्र में अपार सफलता हासिल होती है और पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। वहीं, कुंडली में मंगल नीच या कमजोर होने से जातक को जीवन में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है।

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता3/10

मंगल गोचर का राशियों पर प्रभाव

16 नवंबर को मंगल के वृश्चिक राशि में प्रवेश से आने वाले 45 दिनों तक कुछ राशियों को खूब लाभ होने वाला है और उनकी सोई हुई किस्मत चमक सकती है। आइए जानते हैं मंगल गोचर किन राशियों के लिए लकी साबित होगा?

संबंधित फोटो गैलरी

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता4/10

मेष राशि

मंगल के चाल बदलने से मेष राशि के लोगों के शुभ समय की शुरुआत होगी। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। व्यापार में तरक्की करेंगे। सामाजिक पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगा। नौकरी-कारोबार में भी की गई मेहनत रंग लाएगी और आय के नए स्त्रोत बनेंगे।

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता5/10

मिथुन राशि

मंगल गोचर के प्रभाव से मिथुन राशि के जातकों का डेढ़ महीने तक बेहद शुभ फल मिलेंगे। विद्यार्थियों को प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। ऑफिस में बॉस आपके कार्यों की प्रशंसा करेंगे। कार्य-व्यापार में खूब तरक्की करेंगे। अपने काम पर ज्यादा फोकस करें और तनाव से बचें।

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता6/10

सिंह राशि

16 नंवबर से सिंह राशि पर मंगलदेव की कृपा बरसेगी। सभी महत्वपूर्ण कार्य सफल होंगे और विदेश यात्रा के योग बन सकते हैं। धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। अपने सपनों को साकार करने के लिए आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे और किसी भी काम में बाधाओं का सामना नहीं करना पड़ेगा।

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता7/10

धनु राशि

धनु राशि वालों के लिए मंगल गोचर बेहद मंगलकारी साबित होगा। विद्यार्थियों को करियर में खूब सफलता मिलेगी। व्यापार में बढ़ोत्तरी के योग बनेंगे। संतान-सुख की प्राप्ति हो सकती है। जीवन सुख-सुविधाओं की कमी नहीं रहेगी, हालांकि वैवाहिक जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता8/10

मकर राशि

मंगल गोचर के शुभ प्रभाव से मकर राशि वालों को उच्चाधिकारियों का आशीर्वाद मिलेगा। प्रोफेशनल लाइफ में खूब तरक्की करेंगे। ऑफिस में प्रमोशन या सम्मानित किया जाएगा। सफलता की राह में आने वाली अड़चनें दूर होंगी और जीवन में सुखद समय की शुरुआत होगी।

Mangal Gochar: 16 नवंबर को मंगल की बदलेगी चाल, 45 दिनों तक इन राशियों का मिलेगी अपार सफलता9/10

कुंभ राशि

मंगल के वृश्चिक राशि में प्रवेश करने से कुंभ राशि वालों के सभी कार्य बिना विघ्न-बाधा के सफल होंगे। विदेश में पढ़ाई करने की इच्छा रखने वालों विद्यार्थियों को शुभ समाचार मिल सकता है। कार्यों को लेकर ऊर्जावान बने रहेंगे और आपके द्वारा लिए गए फैसलों की प्रशंसा होगी।