Hindi Newsगैलरीपंचांग-पुराणविष्णुजी की इन 4 राशियों पर रहती है असीम कृपा, बनते हैं सारे बिगड़े काम

विष्णुजी की इन 4 राशियों पर रहती है असीम कृपा, बनते हैं सारे बिगड़े काम

कहा जाता है कि भगवान विष्णु की जिन जातकों पर कृपा होती है उन्हें जीवन में किसी चीज की कमी का सामना नहीं करना पड़ता है। जानें भगवान विष्णु को कौन-सी राशियां...

Saumya TiwariTue, 18 June 2024 01:28 PM
1/7

भगवान विष्णु को सृष्टि का पालनकर्ता कहा जाता है। गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है। मान्यता है कि इस दिन भगवान विष्णु की विधि-विधान से पूजा करने से जातक की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं। हर महीने भगवान विष्णु को समर्पित दो एकादशी व्रत भी रखे जाते हैं- एक कृष्ण पक्ष में और दूसरा शुक्ल पक्ष में।

2/7

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, भगवान विष्णु अपने भक्तों का कल्याण करते हैं और उनकी इच्छाओं की पूर्ति करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि ज्योतिष शास्त्र में वर्णित कुल 12 राशियों में से कुछ राशियों पर भगवान विष्णु की असीम कृपा रहती है।

3/7

-

वृषभ राशि- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृषभ राशि के जातकों पर भगवान विष्णु की असीम कृपा होती है। इस राशि के जातक जिस क्षेत्र में हाथ डालते हैं, उसमें सफलता हासिल होती है। मान्यता है कि श्रीहरि की कृपा से इस राशि के जातकों का जीवन आनंदमय रहता है।

संबंधित फोटो गैलरी

4/7

-

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों पर भगवान विष्णु का आशीर्वाद रहता है। इस राशि के जातक अपने कार्यों में सफलता हासिल करते है। इस राशि के जातक मेहनती होते हैं। कहते हैं कि ये लोग अपनी कड़ी परिश्रम से जीवन में बड़ी उपलब्धि हासिल करते हैं।

5/7

-

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों पर भगवान विष्णु की कृपा रहती है। इस राशि के जातक श्रीहरि की कृपा से हर क्षेत्र में सफलता हासिल करते हैं। समाज में मान-सम्मान प्राप्त करते हैं। कहते हैं कि इस राशि के जातक बहुत जुझारू स्वभाव के होते हैं। ये कड़ी मेहनत करने से भी पीछे नहीं हटते हैं।

6/7

-

तुला राशि- तुला राशि वाले भगवान विष्णु की कृपा से नौकरी और व्यापार में खूब उन्नति पाते हैं। भगवान विष्णु की कृपा से इस राशि वालों के सभी दुख-दर्द दूर हो जाते हैं। कहते हैं कि यह जीवन के सभी सुखों का आनंद पाते हैं।

7/7

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

संबंधित फोटो गैलरी