Lord Kubera will be pleased with these 6 measures of Vastu and attract money - वास्तु के इन 6 उपायों से प्रसन्न होंगे भगवान कुबेर 1 DA Image
16 दिसंबर, 2019|1:52|IST

अगली फोटो

वास्तु के इन 6 उपायों से प्रसन्न होंगे भगवान कुबेर

लाइव हिन्दुस्तान टीम, नई दिल्ली
कुबेर धन के देव माने जाते हैं और घर में आर्थिक संपन्नता के लिए उनकी कृपा अहम है। भगवान कुबेर को प्रसन्न करने में कुछ वास्तु उपाय मददगार साबित हो सकते हैं:
कुबेर को धन का राजा कहा जाता है। इ्स लोक की समस्त धन संपदा का स्वामी एकमात्र उन्हें ही बनाया गया है।
इस बात का ध्यान रहे कि घर की दक्षिण और पश्चिम दिशा में स्थित दीवारें और बाउंड्री उत्तर और पूर्व की तरफ की दीवारों से ऊंची और मोटी होनी चाहिए।
प्लॉट खरीदते समय इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि वह आसपास की सड़क से थोड़ा ऊंचा हो। सड़क से निचली जगह पर स्थित प्लॉट अच्छा नहीं माना जाता और आर्थिक संकट का कारण बनता है।
                                                      home design
इस बात का ध्यान रहे कि आपके घर का केंद्रीय भाग या हिस्सा हमेशा खाली रहे। उस जगह पर कोई निर्माण नहीं करना चाहिए। इस जगह मंदिर जरूर बनवा सकते हैं। हमेशा इस बात का ध्यान रहे कि दक्षिण-पश्चिम या पश्चिमी हिस्से में ही स्टोर रूम बनाया जाए, ताकि समृद्धि की राह हमेशा खुली रहे। अपने घर के दरवाजे और खिड़कियों को हमेशा साफ रखें, क्योंकि घर में आने वाले धन का इससे सीधा संबंध है।
leopard  tree  information
घर में समृद्धि के लिए दक्षिण-पश्चिम दिशा में ऊंचे पेड़ लगाए जाने चाहिए। ये वृक्ष स्थिरता पैदा करते हैं, दुर्भाग्य टालते हैं और परिवार पर आने वाले संकट को भी दूर करते हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Lord Kubera will be pleased with these 6 measures of Vastu and attract money