Hindi Newsगैलरीपंचांग-पुराणमंगल के कुंभ में प्रवेश से होगी उथल-पुथल, सभी 12 राशियां होंगी प्रभावित, पढ़ें अपनी राशि का हाल

मंगल के कुंभ में प्रवेश से होगी उथल-पुथल, सभी 12 राशियां होंगी प्रभावित, पढ़ें अपनी राशि का हाल

मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। मंगल को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक ग्रह...

Yogesh JoshiFri, 15 March 2024 10:11 AM
1/13

mars transit mangal gochar, मंगल का राशि परिवर्तन

Mars Transit Mangal Gochar 2024: मंगल को सभी ग्रहों का सेनापति कहा जाता है। मंगल को ऊर्जा, भाई, भूमि, शक्ति, साहस, पराक्रम, शौर्य का कारक ग्रह कहा जाता है। मंगल ग्रह को मेष और वृश्चिक राशि का स्वामित्व प्राप्त है। यह मकर राशि में उच्च होता है, जबकि कर्क इसकी नीच राशि है। 15 मार्च को मंगल कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं।  आइए जानते हैं,  मंगल के कुंभ राशि में प्रवेश करने से कैसा रहेगा सभी 12 राशियों का हाल। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल...

2/13

Aries Horoscope

मेष राशि- यह गोचर आपको सकारात्मक यात्रा के रूप में मिल सकता है। वास्तव में, आप आत्मविश्वास की वृद्धि का अनुभव कर सकते हैं। अपनी खर्च करने की आदतों का निरीक्षण करने और भविष्य में आप उन्हें कैसे सुधार सकते हैं, इसका मूल्यांकन करने का यह एक शानदार समय है।

3/13

Taurus Horoscope

वृषभ राशि- आपकी वर्तमान थकावट की स्थिति देर से आने वाली अप्रिय भावनाओं से निपटने का परिणाम हो सकती है। विस्तार और आत्मनिरीक्षण एक रोमांचक साहसिक कार्य के बजाय एक बोझ की तरह लग सकता है। आपके पास अपनी आत्म-जागरूकता को गहरा करने का अवसर होगा।

संबंधित फोटो गैलरी

4/13

Gemini Horoscope

मिथुन राशि- नए शैक्षिक विकल्पों पर कुछ शोध करने और कुछ चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित करने का यह एक शानदार समय है। अपने निर्णयों का अधिक विश्लेषण न करें अन्यथा यह आपको उन कौशलों की खोज करने से रोक सकता है जो सड़क के नीचे काफी मूल्यवान हो सकते हैं।

5/13

Cancer Horoscope

कर्क राशि- खुले और ईमानदार संचार के साथ-साथ नए कौशल के विकास पर ध्यान दें। भावनात्मक स्तर पर खुद से और दूसरों से जुड़ना। सामाजिक स्थितियों से हटकर अपने आंतरिक एकालाप का परीक्षण करें। कोई आंतरिक अंतर्विरोध सामने आएगा, जिसका आपको साहसपूर्वक सामना करना होगा।

6/13

Leo Horoscope

सिंह राशि- एक आदर्शवादी के रूप में, आप किसी भी स्थिति में चांदी की परत देख सकते हैं। जीवन के प्रति सकारात्मक दृष्टिकोण आपको इसकी व्यापक संभावनाओं से निपटने में मदद करेगा। यह एक अच्छा विचार है कि आप अभी अपने जीवन और रिश्तों का हिसाब लें और विचार करें कि आपके प्रयासों का कोई असर हो रहा है या नहीं या यह सिर्फ समय की बर्बादी है।

7/13

Virgo Horoscope

कन्या राशि- आपको यह पता लगाने की जरूरत है कि आपकी ऊर्जा का उपयोग कहां किया जा रहा है और इसे कहां बहाल किया जा रहा है। समृद्धि के लिए आपकी तलाश पर विशेष जोर रहेगा। अपने लक्ष्यों को रंगीन चश्मे से देखने के बजाय उन्हें परिप्रेक्ष्य में रखें।

8/13

Libra Horoscope

तुला राशि- अपने रचनात्मक पक्ष पर ध्यान केंद्रित करने के लिए यह एक बेहतरीन क्षण है। कार्यस्थल पर मुद्दों को हल करने के नए तरीकों के बारे में सोचें, विशेष रूप से वरिष्ठों के साथ आपके संबंध। अभ्यास से आप अपने काम से दूसरों पर भरोसा करना सीख सकते हैं और जरूरत पड़ने पर मदद मांग सकते हैं।

9/13

Scorpio Horoscope

वृश्चिक राशि- व्यवस्था बनाए रखने की प्रबल आवश्यकता आपको प्रेरित कर सकती है। यहां तक ​​​​कि अगर यह आपकी ऊर्जा का उपभोग करता है और आपको आगे बढ़ने से रोकता है, तो आप प्रतिष्ठा बचाने और दूसरों के साथ मित्रवत होने का दबाव महसूस कर सकते हैं।

10/13

Sagittarius Horoscope

धनु राशि- आपको उन लोगों के साथ संबंध तोड़ने के लिए मजबूर करके, जो आपको दबा रहे हैं, यह बैकस्पिन सद्भाव के लिए आपकी जबरदस्त इच्छा का सामना करेगा। अपने बाहरी अनुलग्नकों को आलोचनात्मक दृष्टि से देखें। इस प्रोत्साहन का लाभ उठाएं, क्योंकि यह आपको अपना आत्मविश्वास बढ़ाने और अपनी साहसी और बोधगम्य शक्तियों का लाभ उठाने में मदद करेगा।

11/13

Capricorn Horoscope

मकर राशि- एक बेहतर सहानुभूति के रूप में विकसित होने और दूसरों को बेहतर ढंग से समझने के लिए, आपको अपने आलोचनात्मक रवैये पर फिर से विचार करने के लिए कहा जा सकता है। आराम करने का प्रयास करें और अपनी कठोर योजना को छोड़ दें।

12/13

Aquarius Horoscope

कुंभ राशि- आपको अपना सर्वश्रेष्ठ स्वयं बनने में मदद करने के लिए, उन लोगों और चीजों की सूची बनाएं जो आपको प्रेरित और प्रेरित करते हैं। नए दोस्त बनाएं या कोई पसंदीदा बीता समय लें। अपनी ऊर्जा उन चीजों या लोगों पर बर्बाद न करें जो मायने नहीं रखती हैं।

13/13

Pisces Horoscope

मीन राशि- आप उन विश्वासों का सामना करेंगे जिन्हें आपने जीवन के लिए अपने उत्साह को बढ़ाने के लिए बाधाओं के रूप में स्थापित किया है जिसे दूर किया जाना चाहिए। आपको उन कारणों की पहचान करने की आवश्यकता है जो आपको नई रुचियों की खोज करने या मित्र बनाने से रोकते हैं।

संबंधित फोटो गैलरी