DA Image

अगली फोटो

Horoscope: देव गुरु बृहस्पति धनु में हुए वक्री, इन राशि वालों पर पड़ेगा प्रभाव

वरिष्ठ संवाददाता, आगरा
Horoscope
देव गुरु बृहस्पति अपनी ही राशि धनु में वक्रीय हो गए हैं। गुरु की यह स्थिति 9 अप्रैल से 22 अप्रैल तक 13 दिन तक रहेगी। 13 दिन के इस कालखंड में 13 की संख्या का महत्व होगा। इसका राजनीतिक दलों की उठापटक पर भी पड़ेगा। कई राशियों के सेहत पर अच्छा प्रभाव होगा तो कई राशि के व्यापार और नौकरी में लाभ का संकेत है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार भारतीय गुरु आकाश तत्व, सतगुरु, कोषागार, सेना, धन, राजनीति, अर्थशास्त्र का कारक है। साथ ही गुरु का संबंध सेहत, पूर्वजों, शिशिरातु, व्यापारी, राजा अथवा राज्य, दान, धर्म, व्याख्यान शक्ति, नए घर से भी है। मीठा रस, पूर्व दिशा, फलदार वृक्ष, पीला वस्त्र, भ्रमण, शिक्षक, ज्योतिष, कर्मकांड, कर्तव्य व गायन की श्रेष्ठता भी गुरु की कृपा से ही मिलती है।
rashiphal 2019, rashiphal, rashifal 2019, horoscope
आचार्य अरविंद कुमार का कहना है कि गुरु बृहस्पति अपनी ही राशि धनु पर चल रहे हैं। 9 अप्रैल 2019 को रात 10:28 बजे पर अपनी राशि में वक्रीय हो गए हैं। यह 22 अप्रैल 2019 तक का कालखंड भारत की सीमा और राजनीतिक दलों के लिए चुनौतीपूर्ण होगा। इस तरह की स्थितियों में अंक का बहुत ही महत्व होता है। गुरु का अलग महत्व : गुरु आपकी जन्म पत्रिका में लग्नेश होकर अथवा लग्न भाव में स्थित है तो व्यक्तित्व को धनी बनाता है। ऐसा व्यक्ति कद काठी व व्यक्तित्व से सभी को आकर्षित करता है। उसके बालों का रंग भूरा होता है। वह बुद्धिमान होता है।
मेष राशि- सेहत में सुधार होगा। संतान पक्ष से सुख मिलेगा। धन ऐश्वर्य की वृद्धि हो सकती है। वृष राशि- कठिनाइयों में भी आशा की दिखाई पड़ेगी। मन अशांति हो सकती है। आर्थिक क्षेत्र में असंतुलन बढ़ेगा। मिथुन राशि- कार्य व्यापार की सफलता के लिए विशेष सार्थक प्रयास करना होगा। विचारों में सहिष्णुता परोपकार की भावना बढ़ेगी। सिंह राशि- अनुकूल परिणाम पाने के लिए प्रयास करना पड़ेगा। श्रम संघर्ष अभीष्ट सिद्धि प्राप्त होगी।
तुला राशि- गुरु उन्नत करेगा। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। मान-सम्मान पद प्रतिष्ठा धन ऐश्वर्य की बुद्धि होगी। वृश्चिक राशि- कार्य क्षेत्र में उन्नति एवं सफलता मिलेगी। कोई विवाद भी बढ़ सकता है। कठिन संघर्ष हो सकता है। धनु राशि- भाग्य वृद्धि में सहायक होगा। सेहत के प्रति सावधानी बरतनी होगी। जीवन शैली में अच्छा असर होगा। मकर राशि- सामाजिक राजनीतिक से जुड़ी समस्याओं का समाधान नहीं हो पाएगा। धन व्यय की अधिकता रहेगी।
horoscope
कुंभ राशि- आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। नए निवेश या उर्दू के प्रति आकर्षण ही नहीं बढ़ेगा। अपेक्षित सफलता भी मिलेगी। मीन राशि- संघर्ष से ही परेशानियां दूर होंगी। अनावश्यक कष्ट भी बढ़ सकते हैं।
  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Horoscope: Dev guru Jupiter in Sagittarius these zodiac sign will affect