Hindi News फोटो पंचांग-पुराण59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग, ये राशियां होंगी धनवान

59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग, ये राशियां होंगी धनवान

Dhanteras 2023 Shubh Sanyog: इस साल 10 नवंबर 2023 को धनतेरस है। धनतेरस के दिन 59 साल बाद बेहद शुभ संयोग बन रहे हैं, जिससे मेष, मिथुन और सिंह...

Arti Tripathi
59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग,  ये राशियां होंगी धनवान1/8

धनतेरस 2023

हर साल कार्तिक माह कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि को धनतेरस मनाया जाता है। इस बार 10 नवंबर 2023 को धनतेरस है। इस साल धनतेरस के दिन ग्रहों का बेहद शुभ संयोग बनने जा रहा है। जिससे कुछ राशियों को बेहद लाभ होने वाले और उनकी सोई हुई किस्मत चमक सकती है।

59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग,  ये राशियां होंगी धनवान2/8

धनतेरस का शुभ मुहूर्त

हिंदू पंचांग के अनुसार, इस साल 10 नवंबर 2023 को दोपहर 12 बजकर 35 मिनट से धनतेरस की शुरुआत होगी और 11 नवंबर 2023 को दोपहर 1 बजकर 57 मिनट पर इसका समापन होगा। इसलिए उदया तिथि के अनुसार, इस बार 10 नवंबर को ही धनतेरस मनाया जाएगा।

59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग,  ये राशियां होंगी धनवान3/8

धनतेरस पर ग्रहों की स्थिति:

धनतेरस के दिन शनि ग्रह अपनी स्वराशि कुंभ में रहेंगे। शुक्र कन्या राशि में विराजमान है और गुरु मेष राशि में रहेंगे और सूर्य तुला राशि में उपस्थिति रहेंगे। ग्रहों का यह संयोग करीब 59 साल बाद बनने जा रहा है। ग्रहों की इन दुर्लभ संयोग से 4 राशियों को बेहद लाभ होने वाला है। आइए जानते हैं...

संबंधित फोटो गैलरी

59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग,  ये राशियां होंगी धनवान4/8

मेष राशि

धनतेरस पर ग्रहों का यह बेहद शुभ संयोग मेष राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा। घर में सुख-शांति और खुशहाली का माहौल रहेगा। स्वास्थ्य में सुधार आएगा। करियर में आ रही बाधाएं दूर होंगी और तरक्की के भरपूर अवसर मिलेंगे। इसके साथ ही आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी।

59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग,  ये राशियां होंगी धनवान5/8

मिथुन राशि

धनतेरस पर ग्रहों का ये दुर्लभ संयोग मिथुन राशि की किस्मत चमकाने वाला है। मैरिड लाइफ की दिक्कतें दूर होगी और रिश्तों में मिठास बढ़ेगा। स्वास्थ्य भी बहुत अच्छा रहेगा। घर में मांगलिक कार्यों का आयोजन संभव है। आय के नए स्त्रोत बनेंगे। व्यापार से धन लाभ होगा और सामाजिक पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।

59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग,  ये राशियां होंगी धनवान6/8

सिंह राशि

धनतेरस के दिन से सिंह राशि वालों के भाग्य साथ देगा। अटके हुए काम चल पड़ेंगे। घर में खुशियां आएंगी। शुभ समाचार मिल सकता है। धन की तंगी दूर होगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ हो सकता है। आर्थिक मामलों में भाग्यशाली बने रहेंगे। काफी सुखद समय व्यतीत होगा।

59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग,  ये राशियां होंगी धनवान7/8

कुंभ राशि

धनतेरस पर ग्रहों के इन अद्भुत संयोग से कुंभ राशि वालों के अच्छे दिन की शुरुआत होगी। फैमिली और फ्रेंड्स के साथ अच्छे पल बिताएंगे। व्यापार में मुनाफा होगा। कार्यों की बाधाएं दूर होंगी और धन लाभ के नए मार्ग बनेंगे।

59 साल बाद धनतेरस पर बनेंगे दुर्लभ संयोग,  ये राशियां होंगी धनवान8/8

डिस्क्लेमर

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य है और सटीक है। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

संबंधित फोटो गैलरी