Hindi Newsगैलरीपंचांग-पुराणधनवान बनने के लिए अपनाएं ये वास्तु दोष, आर्थिक कष्ट से मिलेगी मुक्ति

धनवान बनने के लिए अपनाएं ये वास्तु दोष, आर्थिक कष्ट से मिलेगी मुक्ति

वास्तु शास्त्र में जीवन में पॉजिटिविटी व आर्थिक उन्नति के लिए कई उपाय बताए गए हैं। वास्तु कहता है कि सारी ऊर्जाएं मुख्य द्वार से होकर हमारे भवन...

Yogesh JoshiSun, 17 March 2024 12:10 PM
1/6

dhan labh ke upay

Vastu Tips for Money : वास्तु शास्त्र में जीवन में पॉजिटिविटी व आर्थिक उन्नति के लिए कई उपाय बताए गए हैं। वास्तु कहता है कि सारी ऊर्जाएं मुख्य द्वार से होकर हमारे भवन में प्रवेश करती हैं। इसलिए अपने मुख्य द्वार पर शुभ चिह्न जैसे कलश, मछली, कमल, शंख आदि लगाने चाहिए। आइए जानते हैं, धन-लाभ के लिए वास्तु के उपाय-

2/6

स्वस्तिक एवं ओम आदि चिह्न लगाएं

अपने धर्म के अनुसार शुभ चिह्न लगाएं। मुख्य द्वार के ऊपर अथवा दोनों तरफ स्वस्तिक एवं ओम आदि चिह्न लगाएं। यह शुभ प्रभाव देता है।

3/6

dhan labh ke upay

उत्तर-पूर्व दिशा में कोई भी भारी सामान, कबाड़ आदि नहीं रखें। यहां पर नीले रंग के कांच के बर्तन में पानी भरकर रखें। अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में एक चांदी की डिब्बी में चावल रखें।

संबंधित फोटो गैलरी

4/6

dhan labh ke upay

उत्तर और पूर्व दिशा की खिड़कियां जो बंद कर रखी है, उन्हें नियमित रूप से खोलें। शनिवार को स्टील के लोटे में थोड़ा कच्चा दूध, चीनी, घी मिलाकर पीपल पर चढ़ाएं, साथ में चने और गुड़ भी चढ़ाएं।

5/6

dhan labh ke upay

दक्षिण-पश्चिम दिशा की खिड़कियों पर पीले रंग का पर्दा लगाएं। पितरों की तस्वीरें भी दक्षिण दिशा में ही लगाएं।

6/6

dhan labh ke upay

आपके शयन कक्ष में मंदिर है, उसे हटाकर पूर्व दिशा वाले कमरे में लगाएं। घर से सभी सूखे फूल हटा दें। हर व्यक्ति को अपने घर का मंदिर न दिखाएं।

संबंधित फोटो गैलरी