Hindi Newsगैलरीपंचांग-पुराण16 और 17 सितंबर को बुध व सूर्य की बड़ी हलचल, इन 6 राशि वालों के जीवन में आएंगी खुशियां ही खुशियां

16 और 17 सितंबर को बुध व सूर्य की बड़ी हलचल, इन 6 राशि वालों के जीवन में आएंगी खुशियां ही खुशियां

सितंबर महीना कई राशि वालों के लिए खास होने वाला है। 16 और 17 सितंबर को बुध व सूर्य की चाल में परिवर्तन होने जा रहा है। ग्रहों की स्थिति में बदलाव से...

Saumya TiwariFri, 15 Sep 2023 12:14 PM
1/10

ग्रहों की स्थिति में बदलाव का पड़ता है राशियों पर प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र में किसी भी ग्रह के राशि परिवर्तन व चाल में बदलाव का प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। कुछ राशियों के लिए यह स्थिति शुभ साबित होती है और कुछ राशि वालों को तकलीफों का सामना करना पड़ता है। अब 16 सितंबर को बुध सिंह राशि में मार्गी होने जा रहे हैं और 17 सितंबर को सूर्य कन्या राशि में प्रवेश करने वाले हैं।

2/10

सूर्य व बुध करेंगे अपनी चाल में बदलाव

वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सूर्य को ग्रहों का राजा माना गया है। सूर्य पिता, साहस व आत्मा आदि के कारक हैं। जबकि बुध को ग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। बुध व्यापार, तर्क बुद्धि व संवाद आदि के कारक माने गए हैं।

3/10

कुछ राशि वालों की चमकेगी किस्मत

बुध के मार्गी होने व सूर्य के कन्या राशि में प्रवेश करने से कुछ राशि वालों की किस्मत चमक सकती है। बुध व सूर्यदेव की कृपा से इन जातकों को तरक्की के साथ आकस्मिक धन लाभ भी हो सकता है। जानें इन राशियों के बारे में-

संबंधित फोटो गैलरी

4/10

मेष राशि पर प्रभाव

मेष राशि- मेष राशि वालों के जीवन में खुशियों का आगमन होगा। परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। हालांकि जीवन व्यस्तता भरा रह सकता है। आय के नवीन साधन बनेंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा।

5/10

कन्या राशि पर प्रभाव

कन्या राशि- कन्या राशि के स्वामी ग्रह बुध हैं। बुध ग्रह की चाल मार्गी होने से कन्या राशि वालों को पूरा-पूरा लाभ मिलेगा। इस दौरान आपके लंबित कार्य पूरे होंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। कुल मिलाकर यह समय आपके लिए लाभकारी रहने वाला है।

6/10

सिंह राशि पर प्रभाव

सिंह राशि- सिंह राशि के स्वामी ग्रह स्वयं सूर्यदेव हैं। इस वजह से सिंह राशि वालों के लिए सूर्य गोचर काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सूर्य राशि परिवर्तन के प्रभाव से सिंह राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। लंबित कार्य पूरे होंगे। धन का आवक बढ़ेगा।

7/10

वृश्चिक राशि पर प्रभाव

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि वालों के लिए बुध व सूर्य ग्रह की स्थिति लाभकारी परिणाम लेकर आ रही है। इस अवधि में आप आनंददायक जीवन बिताएंगे। धन की प्राप्ति के संकेत हैं। सेहत अच्छी रहेगी।

8/10

कर्क राशि पर प्रभाव

कर्क राशि- कर्क राशि वालों के लिए बुध-सूर्य की स्थिति में परिवर्तन लाभकारी सिद्ध हो सकती है। सकारात्मक परिणाम की प्राप्ति होगी। धन संचय करने में सफल रहेंगे। मन प्रसन्न रहेगा। हालांकि खर्चों पर काबू रखें।

9/10

धनु राशि पर प्रभाव

धनु राशि- धनु राशि के जातकों के लिए बुध-सूर्य जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव लेकर आ सकते हैं। इस राशि के व्यापारी वर्ग को मुनाफा होने की संभावना है। नौकरी-चाकरी की स्थिति अच्छी रहेगी। छुट्टी सा महसूस करेंगे।

10/10

डिस्क्लेमर

इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

संबंधित फोटो गैलरी