Hindi News फोटो पंचांग-पुराण18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां

अक्टूबर महीना कई राशि वालों के लिए खास होने वाला है। 18 और 18 सितंबर को क्रमश: सूर्य व बुध की चाल में परिवर्तन होने जा...

Saumya Tiwari
18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां1/10

अक्टूबर में सूर्य व बुध की बड़ी हलचल

हर ग्रह एक निश्चित अवधि में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। ग्रहों के गोचर का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ता है। अब अक्टूबर महीने में सूर्य व बुध राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। सूर्य व बुध एक ही राशि में प्रवेश कर रहे हैं, जिससे नवरात्रि में बुधादित्य योग का निर्माण हो रहा है।

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां2/10

सूर्य व बुध करेंगे अपनी चाल में बदलाव

सूर्य 18 अक्टूबर 2023 को तुला राशि में प्रवेश करेंगे और 19 अक्टूबर को बुध तुला राशि में प्रवेश करेंगे। सूर्य-बुध 19 अक्टूबर से करीब 20 दिनों तक तुला राशि में रहेंगे। ऐसे में तुला राशि में बुधादित्य योग का शुभ संयोग बनेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब सूर्य-बुध एक ही राशि में होते हैं तो बुधादित्य योग बनता है।

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां3/10

कुछ राशि वालों को होगा खूब लाभ

सूर्य व बुध के तुला राशि में प्रवेश करने से कई राशि के जातकों को लाभ मिलेगा। ग्रहों की युति कुछ राशि वालों के जीवन में सकारात्मक बदलाव ला सकती है। आप भी जान लें इन राशियों के बारे में-

संबंधित फोटो गैलरी

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां4/10

कन्या राशि पर प्रभाव

कन्या राशि वालों के लिए तुला राशि में बनने वाली ग्रहों की युति लाभकारी सिद्ध हो सकती है। सू्र्य-बुध की युति से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। आय के नए साधन बनेंगे। व्यापारियों के लिए यह अवधि अनुकूल रहने वाली है।

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां5/10

धनु राशि वालों को होगा लाभ

धनु राशि वालों के लिए सूर्य-बुध की युति से बना बुधादित्य योग लाभकारी रहने वाला है। इस दौरान आप धन संचय करने में सफल रहेंगे। आपको भाग्य का साथ मिलेगा। आप अपने कार्यों में सफलता हासिल करेंगे।

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां6/10

मकर राशि वालों की बदलेगी लाइफ

मकर राशि वालों के लिए बुधादित्य योग शुभ साबित हो सकता है। व्यापारियों को मुनाफा होगा। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नौकरी के नए अवसर मिल सकते हैं। इस दौरान आपके इनकम के साधन बढ़ेंगे।

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां7/10

तुला राशि में ही बड़ी हलचल

तुला राशि में ही बुधादित्य योग बन रहा है जिसके वजह से इस राशि के जातकों को बंपर लाभ होने की संभावना है। तुला राशि के जातकों को कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। प्रशंसा मिल सकती है। आर्थिक रूप से यह अवधि आपके लिए लाभकारी रहने वाली है।

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां8/10

कुंभ राशि वालों पर प्रभाव

कुंभ राशि के जातकों के लिए सूर्य व बुध की युति शुभ फल प्रदान कर सकती है। इस दौरान आप कार्यों में सफलता अर्जित करेंगे। घर में मांगलिक कार्यक्रम हो सकते हैं। व्यापारियों को मुनाफा होगा। नौकरी पेशा करने वाले जातकों को नए अवसर मिलेंगे।

18 और 19 अक्टूबर को सूर्य व बुध की बड़ी हलचल, इन राशि वालों को मिलेंगी बड़ी खुशियां9/10

सूर्य व बुध किसके कारक हैं

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सूर्य को आत्मा, पिता व साहस आदि का कारक माना गया है। जबकि बुध ग्रह व्यापार, संवाद व तर्क आदि के कारक हैं।