DA Image
5 जून, 2020|11:21|IST

अगली स्टोरी

हिन्दुस्तान समर कैंप

#हिन्दुस्तान समर कैंप

लॉकडाउन के इस वक्त में बच्चे बस घर पर ही कैद होकर रह गए हैं। घर में बंद बच्चों को इस दौरान कुछ क्रिएटिव और एंटरटेनिंग मिलता रहे, इसीलिए हम लेकर आए हैं हिन्दुस्तान समर कैंप। इसमें बच्चों के लिए है हंसने-हंसाने से लेकर सीखने-सिखाने का पूरा खजाना मिलेगा। 10 मई तक बच्चों के साथ आप भी आइए इस मस्ती की पाठशाला में। 

वीडियो

  • डॉ. वी. मोहिनी गिरि को समाज सेवा के क्षेत्र पद्म भूषण से सम्मानित किया गया

    डॉ. वी. मोहिनी गिरि ने उस दौर में जब लड़कियां ज्यादा पढ़ा नहीं करती थीं, तब डॉक्टरेट की पढ़ाई की थी। वह भारत के ‘राष्ट्रीय महिला आयोग’ की अध्यक्ष रह चुकी हैं। ‘गिल्ड ऑफ सर्विस’ की अध्यक्ष रहीं। उन्होंने महिलाओं और बच्चों के अधिकारों के लिए बहुत काम किया। भारत सरकार द्वारा समाज सेवा के क्षेत्र में उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया गया। मोहिनी जी ने अपने संपूर्ण जीवन में देश के बड़े-बड़े काम किए। उन्हें समय-समय पर बहुत से अवॉर्ड प्रदान किए गए। उनके लिए सबसे बड़े गर्व की बात है कि वह भारत के तीसरे उपराष्ट्रपति एवं चौथे राष्ट्रपति रहे वी.वी, गिरि जी की पुत्रवधू...

    Wed, 27 May 2020 09:24 PM -- Hindustan Summer Camp
  • देव जोशी को आपने ‘बालवीर रिटर्न-2’ में देखा होगा

    देव जोशी हां, वही ‘बालवीर रिटर्न-2’ का बालवीर। देखा, देव को अब वह एकदम हीरो लग रहे लगे हैं। लगे भी क्यों ना, भई, अब वह 19 साल के हो गए हैं और वह ‘हीरामणि कॉलेज’ गुजरात यूर्निवसिटी, अहमदाबाद में पढ़ रहे हैं। उन्हें क्रिकेट खेलना, पेंटिंग और स्केच करना, जितना पसंद है, उतना ही घूमने-फिरने का भी शौक है। पुरानी फिल्मों के गाने भी वह बड़े चाव से सुनते हैं। ‘देवों के देव महादेव’ और ‘चंद्रशेखर’ धारावाहिकों में भी उन्होंने रोल निभाए...

    Thu, 21 May 2020 09:15 PM -- Hindustan Summer Camp Dev Joshi अन्य...
  • आदय़ा पांडेय सुना रही है, प्यारी सी कविता... नानाजी के नकली दांत...

    आद्या पांडेय सेंट जोसेफ एकेडमी, गाजियाबाद में यू केजी में पढ़ती है। वह सुना रही है, प्यारी सी कविता... नानाजी के नकली दांत...

    Thu, 21 May 2020 09:12 PM -- Hindustan Summer Camp Adhya Pandey अन्य...
  • किसी भी गाने पर रुचि महाजन के कदम थिरक उठते हैं

    रुचि महाजन 6 साल की है। वह ‘रेयान पब्लिक स्कूल’, मुंबई में पहली क्लास में पढ़ती है। उसे एक्टिंग करना बहुत पसंद है। रुचि ही है सीरियल ‘ये तेरी गलियां की’ पुचकी। उसने कई धारावाहिकों, कुछ फिल्मों व बहुत से विज्ञापनों में भी काम किया है। उसे पढ़ने का भी बहुत शौक है, पेंटिंग भी बहुत अच्छी करती है। किसी भी गाने पर उसके कदम थिरक उठते हैं, आप खुद ही देख लो, उसका प्यारा सा डांस।

    Thu, 21 May 2020 09:12 PM -- Hindustan Summer Camp Ruchi Mahajan अन्य...
  • फ्लोरा सैनी आपको अपने बचपन की मजेदार बातें बता रही हैं

    फ्लोरा सैनी भारतीय फिल्म अभिनेत्री और मॉडल हैं। उन्होंने सुपरहिट फिल्म ‘स्त्री’ में चुडैल का रोल निभाया था। आपको फ्लोरा अपने बचपन की मजेदार बातें बता रही हैं।

    Wed, 20 May 2020 07:38 PM Hindustan Summer Camp Flora Saini
  • अर्पिता झा को किताबें पढ़ना और टीवी देखना अच्छा लगता है

    अर्पिता झा की उम्र 11 वर्ष है। वह ‘डिसेंट पब्लिक स्कूल’, सेक्टर-3, रोहिणी में सातवीं क्लास में पढ़ती है। गाने की धुन बजते ही उसके पैर थिरकने लगते हैं। डांस करना तो उसे पसंद है, साथ ही तरह-तरह की किताबें पढ़ना और टीवी के प्रोग्राम देखना उसे अच्छा लगता है।

    Wed, 20 May 2020 07:38 PM Hindustan Summer Camp Arpita Jha
  • पौलमी दास असल जिंदगी में रंग भेद की समस्या से गुजर चुकी हैं

    पौलमी दास ने टीवी के एक शो ‘सुहानी सी एक लड़की’ में बेबी का रोल निभाया था। इसके बाद ‘अघोरी’ में रोल निभाया। फिर ‘कार्तिक पूर्णिमा’ में मुख्य किरदार में पूर्णिमा की भूमिका में आईं।

    Wed, 20 May 2020 02:19 PM Hindustan Summer Camp -- Poulomi Das अन्य...
  • इशिता गांगुली को आपने कई धारावाहिकों में देखा होगा

    इशिता गांगुली को आपने कई धारावाहिकों में देखा होगा जैसे- ‘पेशवा बाजीराव’, ‘शास्त्री सिस्टर्स’, ‘इश्क का रंग सफेद’, ‘पृथ्वी वल्लभ – इतिहास भी, रहस्य भी’। उन्होंने आयुष्मान की फिल्म ‘मेरी प्यारी बिंदु’ में भी कैमियो रोल निभाया है। फिलहाल वह धारावाहिक ‘जग जननी मां वैष्णो देवी’ में मां काली का किरदार निभा रही हैं।

    Wed, 20 May 2020 02:14 PM -- Hindustan Summer Camp - अन्य...
  • Hindustan Summer Camp: चैतन्य प्रधान को गाना और म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाना पसंद है

    चैतन्य ‘मोराल्स प्री स्कूल’, वैशाली, गाजियाबाद में नर्सरी क्लास में पढ़ता है। यह 4 साल का नन्हा सा दिखने वाला बच्चा एक नहीं कई धुनें निकालने में माहिर है। चैतन्य ड्रॉइंग भी अच्छी करता है, मगर संगीत तो जैसे उसकी रग-रग में बसा है। गाना और म्यूजिक इंस्ट्रूमेंट बजाना उसे बहुत पसंद है।

    Mon, 18 May 2020 09:20 PM -- - Hindustan Summer Camp अन्य...
  • Hindustan Summer Camp- स्वरांग प्रितम रणदिवे है भारत का सबसे छोटा जादूगर

    स्वरांग प्रितम रणदिवे है भारत का सबसे छोटा जादूगर। स्वरांग की उम्र सिर्फ 8 साल है। जब वह सिर्फ साढ़े तीन साल का था, तब से उसने जादू की दुनिया में कदम रख दिया था। उसके पापा ही उसके गुरु हैं। वह ‘होली क्रॉस कॉन्वेंट स्कूल’, विरार, मुंबई में तीसरी क्लास में पढ़ता है। इतनी छोटी सी उम्र में उसने 240 से अधिक जादू के शो किए हैं। वह 7 वर्ल्ड रिकॉर्ड बना चुका है। कई पत्र-पत्रिकाओं में उसके बारे में समय-समय पर छपता रहता है। उसे अवॉर्ड तो इतने मिले हैं कि गिनते हुए थक जाएं। कई पत्रिकाओं के मुख पृष्ट पर उसकी फोटो छपी है। बॉलीवुड की बड़ी-बड़ी हस्तियों से उसे बहुत प्यार मिलता रहता...

    Mon, 18 May 2020 09:18 PM -- Hindustan Summer Camp - अन्य...
  • 1
  • of
  • 5

चुटकुले

जब पत्नी ने कहा, मैं तुम्हे ऑफिस नही जाने दूंगी

पत्नी:- लॉकडाउन खत्म होने के बाद भी मैं तुम्हे ऑफिस नही जाने दूंगी।

पति:- क्यों?
😜
पत्नी:- मुझें कामवाली से ज्यादा तुम्हारा काम अछा लगा।